बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान आए दिन सोशल मीडिया पर फोटो शेयर करती हैं और फैंस को ब्यूटी टिप्स देती रहती हैं। अपनी ब्यूटी को बरकरार रखने के लिए सारा लाइट मेकअप इस्तेमाल करती हैं और हमेशा स्किन का ख्याल रखती हैं। मेकअप करते समय सारा स्किन के मुताबिक बेस चुनती हैं और लाइट फाउंडेशन का इस्तेमाल करती हैं। इतना ही नहीं, सारा पर कलरफुल आई मेकअप भी काफी सूट करता है, जो आजकल ट्रेंडिंग है। यहां हम आपको सारा अली खान के मेकअप और ब्यूटी सीक्रेट्स के बारे में बताएंगे, जो उन्होंने कई पब्लिकेशन को दिए इंटरव्यू में बताए हैं।

स्किन टोन के मुताबिक चुनें बेस

 beauty sara ali khan inside

सारा मेकअप करने से पहले अपने चेहरे पर मॉइश्चराइजर जरूर लगाती हैं, क्योंकि ड्राई स्किन पर पेच आने लगते हैं। इसके बाद प्राइमर का कलर अपनी स्किन के कलर से थोड़ा लाइट चुनती हैं, जिससे उनका मेकअप परफेक्ट दिखता है। अगली बार आप भी प्राइमर का कलर अपनी स्किन के मुताबित ही चुनें, जिससे आपका मेकअप बेस स्किन पर सूट करेगा।

लाइट फाउंडेशन है परफेक्ट

 fashion tips sara ali khan inside

सुंदर दिखने के लिए हम कई बार डार्क मेकअप कर लेते हैं, जो अच्छा नहीं लगता है। सारा अली खान का मानना है कि फाउंडेशन का इस्तेमाल कम से कम ही करना चाहिए, क्योंकि इसके अधिक उपयोग से चेहरा सफेद दिखने लगता है। लाइट फाउंडेशन लगाने के बाद हाइलाइटर स्किन पर अच्छी तरह से काम करता है और चेहरा ग्लोइंग व सुंदर दिखता है।

इसे जरूर पढ़ें: वेडिंग सीजन में पहनना चाहती हैं 'शरारा कुर्ता' तो देखें लेटेस्‍ट डिजाइन

हाइलाइटर का इस्तेमाल

 sara ali khan makeup inside

चाहे कोई खास मौका ही क्यों न हो, सारा हमेशा लाइट मेकअप कैरी करना पसंद करती हैं। सारा अली खान का कहना है कि अगर वह ज्यादा हाइलाइटर लगाती हैं, तो उनकी उम्र अधिक दिखने लगती है। सारा अपने फेस पर ग्लो लाने के कंसीलर का उपयोग करना बेहद पसंद करती हैं, जिससे डार्क सर्कल और दाग-धब्बे भी नहीं दिखते हैं। सारा का मानना है कि खुद को सुंदर दिखाने के लिए कॉन्टोरिंग के बाद कम से कम हाइलाइटर लगाना चाहिए। 

ब्राइट आईलाइनर और आईशैडो

 sara ali khan eye look inside

आजकल ब्लू, ग्रीन और पीले रंग की आईशैडो काफी ट्रेंडिंग है, जिसे सारा काफी ट्राई करती हैं। सारा ने हाल ही में एक फोटो शेयर की थी, जिसमें उन्होंने पीली आईशैडो और पिंक मस्कारा लगाया था। चाहे वेस्टर्न ड्रेस हो या ट्रेडिशनल, सारा अपनी आंखों को नया लुक देने के लिए ब्लू लाइनर लगाना पसंद करती हैं। डिफ्रेंट कलर्स में लाइनर और आईशैडो लगाने का ट्रेंड इस बार आप भी ट्राई कर सकती हैं। इसके अलावा रात को सोने से पहले सारा मेकअप रिमूव कर देते हैं और मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करती हैं।

इसे जरूर पढ़ें: जल्द ही होने वाली है शादी, तो दीपिका पादुकोण से लें इयरिंग स्टाइल करने की टिप्स

वेवी और लंबे बाल हैं पसंद

 sara ali khan hair inside

सारा अली खान को खुद पर स्ट्रेट बाल कम पसंद आते हैं, इसलिए वह वेवी हेयरस्टाइल कैरी करती हैं। इतना ही नहीं सारा अली खान को लंबे बाल अच्छे लगते हैं, जिनके लिए वह बालों की ऑयलिंग और मसाज करती हैं। बालों की शाइनिंग बनाए रखने के लिए हेयर वॉश के बाद, सारा कंडिश्नर करना कभी नहीं भूलती हैं।

Recommended Video

खुद पर गर्व मेहसूस करें

 sara ali khan self love inside

सारा ने वोग(vogue) को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि उनकी मां उन्हें हमेशा खुद पर गर्व महसूस करने के लिए कहती हैं। सारा ने बताया कि उनकी मां कहती हैं, आप आज जो भी हैं उसपर हमेशा गर्व करना चाहिए और हमेशा खुद को पहचानना चाहिए। किसी के लिए खुद को बदलने के बजाए आप जैसे हैं, हमेशा वैसा ही रहना चाहिए। सारा अपनी मां की इस सलाह को हमेशा मानती हैं और बाकी सबको भी यही सलाह देती हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik