त्‍योहारों का मौसम शुरू हो चुका है। इस मौसम में महिलाएं अधिकतर ट्रेडिशनल लुक में रहना पसंद करती हैं। आपके लुक को और भी बेटर बनाता है मेकअप। मेकअप की जब बात आती है तो ज्‍यादा फोकस आंखो पर ही होता है। अगर आप आंखो का मेकअप अच्‍छे से कर पाती हैं तो आप सुंदर दिखेंगी इसमें कोई शक नहीं है। आज हम आपको बताएंगे कि आप कैसे अपनी आंखों को पर्प स्‍मोकी अई लुक दे सकती हैं। तो यह वीडियो देखिए और पर्पल स्‍मोकी आई लुक स्‍टेप बाय स्‍टेप सीखिए। 

Read More: घर में 2 मिनट में बनाएं ये 5 एलोवेरा फेस पैक और स्किन प्रॉब्‍लम्‍स दूर भगाएं

स्‍टेप 1 

सबसे पहले चेहरे और आंखों पर मॉइश्‍चराइजर और प्राइमर लगाएं। 

स्‍टेप 2 

इसके बाद आप आई पेंसिल से आई लैश के नजदीक आउटलाइन बनाइए। आप किसी भी रंग की पेंसिल ले सकती हैं। वीडियो में मर्सला ब्राउन कलर की आई पेंसिल का यूज किया गया है। इससे आउटलाइन ड्रा करें और फिर उसे अच्‍छे ब्‍लैंड करें। इससे स्‍मूद ट्रांजिक्‍शन क्रिएट किया जा सकता है। 

Read More: मेकअप करते वक्‍त जब हो जाए गलती तब ये टिप्‍स आएंगी काम

स्‍टेप 3 

अब ट्रांजिक्‍श्‍न क्रिएट करने के लिए आई क्रीज पर ब्राउन कलर का आई शैडो लगाएं और अच्‍छे से ब्‍लैंड करें। ध्‍यान रखें ब्‍लैंडिंग जितनी अच्‍छी होगी लुक उतना अच्‍छा आएगा। 

स्‍टेप 5

अब लैश लाइन के नजदीक ब्‍लैक आईशैडो लगाएं। इससे आपके पर्पल स्‍मोकी आई लुक को डेप्‍थ मिलेगी। साथ ही लोवर लैश लाइन के लिए सेम कलर की पेंसिल का यूज करें। फिर से इसे अच्‍छे से ब्‍लैंड करें। 

Read More: मार्केट में महंगी मिलने वाली बीबी क्रीम को घर में सिर्फ 10 रूपये में बनाएं

स्‍टेप 6 

यह सबसे महत्‍वपूर्ण स्‍टेप है। इसमें आपको आई लिड्स पर शिमरी पर्पल आईशैडो लगाना होता है। दोनों आंखों में बराबर से आई शैडो लगाएं। इसे बाद डायमिनशन क्रिएट करने के लिए क्रैनबेरी शैडो लगाएं। इसके बाद ब्‍लैक कलर से आई लैश के पास आउटलाइन बनाएं और उसे थोड़ा ब्‍लैंड करें इससे स्‍मोकी इफेक्‍ट आएगा। 

स्‍टेप 7 

आखरी स्‍टेप में अपने लुक को कंप्‍लीट करने के लिए फॉल्‍स आईलैशेज लगाएं और पर्पल स्‍मोकी आई लुक पा लें।