जब मानसून का मौसम आता है तो यकीनन मन काफी खुश हो जाता है। इस मौसम में अक्सर लड़कियां अपने लुक्स के साथ एक्सपेरिमेंट करना पसंद करती हैं। इसलिए वह कलरफुल आउटफिट के साथ-साथ मेकअप में भी काफी कुछ नया ट्राई करती हैं। फिर भले ही बात मेकअप कलर की या उसे अप्लाई करने का स्टाइल। मानसून में आपके पास एक्सपेरिमेंट करने का एक Vast Area होता है। लेकिन कई लड़कियां ऐसी भी होती है, जो अपने लुक के साथ एक्सपेरिमेंट तो करना चाहती हैं, लेकिन फिर भी वह सेफ प्ले करना चाहती हैं। ऐसे में आपके मेकअप में पिंक कलर जरूर होना चाहिए। यह एक बेहद ही वर्सेटाइल कलर है।

इस कलर की खासियत यह है कि आप इसे किसी भी तरह के आउटफिट के साथ कैरी कर सकती हैं और यह हर स्किन टोन पर अच्छा लगता है। इतना ही नहीं, पिंक कलर की मदद से आप सॉफ्ट से लेकर बोल्ड लुक क्रिएट कर सकती हैं। यह कलर कभी भी मेकअप में ट्रेंड से आउट नहीं होता। तो चलिए आज हम आपको कुछ पिंक कलर मेकअप लुक्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आप भी मानसून में बेहद आसानी से ट्राई कर सकती हैं-

मोनोक्रोमेटिक लुक

monsoon pink makeup tips

जिन लड़कियों को बहुत अधिक मेकअप की नॉलेज नहीं है या फिर डिफरेंट कलर्स से प्ले करने के बारे में नहीं जानतीं। वह इस तरह मेकअप कर सकती हैं। इसके लिए आप पिंक कलर को ही अपनी आईज व लिप्स पर अप्लाई करें। इसके लिए आप पिंक कलर के डिफरेंट शेड्स को चुन सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें- बेहद आसान मेकअप और ब्यूटी टिप्स एक्सपर्ट से जानिए

पिंक कलर मेकअप में यह लुक बेहद ही एलीगेंट लगता है और आप डे टाइम से लेकर नाइट पार्टी में इस तरह आसानी से मेकअप कर सकती हैं।

प्ले विद कलर्स

pink makeup monsoon ideas

अगर आप पिंक मेकअप लुक ट्राई कर रही हैं तो इसका अर्थ यह कतई नहीं है कि आप अलग-अलग कलर्स के साथ प्ले नहीं कर सकती हैं। यह पूरी तरह आप पर निर्भर करता है कि आप कितना डिफरेंट सोच सकती हैं और अपने मेकअप को फन बना सकती हैं।

Recommended Video

उदाहरण के तौर पर इन दिनों कलर्ड लाइनर व मस्कारा काफी चलन में हैं। ऐसे में आप अपने लिप्स पर लाइट पिंक कलर लिपस्टिक लगाने के बाद ब्राइट कलर आईलाइनर लगा सकती हैं। चूंकि इस पिंक कलर मेकअप में आपकी आंखों पर अधिक फोकस होगा, इसलिए आप अपनी पिंक लिपस्टिक में लाइट शेड ही चुनें।

न्यूड आई लुक

pink makeup monsoon looks

यह एक ऐसा लुक है, जिसमें आपके मेकअप में पिंक कलर ही खासतौर पर निखरकर सामने आता है। अगर आप मेकअप में पिंक कलर को ही मुख्य आकर्षण बनाना चाहती हैं तो ऐसे में आप आई मेकअप करते हुए आईलिड पर न्यूड कलर लगाएं। आप चाहें तो आईलाइनर को भी स्किप कर सकती हैं। बस अपनी आईलैशेज पर मस्कारा लगाएं। 

इसके बाद आप ग्लॉसी पिंक लिपस्टिक को अपने लिप्स पर अप्लाई करें। यह एक बैलेंस मेकअप लुक है, जिससे आपका फेस काफी ब्यूटीफुल नजर आता है।

सॉफ्ट लुक

pink makeup  in monsoon

अगर आप एक सॉफ्ट मेकअप करना चाहती हैं तो उसके लिए पिंक कलर सबसे बेस्ट ऑप्शन माना जाता है। इसके लिए आप फेस पर लाइट बेस लगाकर आईज को न्यूड लुक दें। वह लिप्स पर लाइट शेड पिंक लिपस्टिक अप्लाई करें। इस तरह के मेकअप लुक को आप केजुअल्स से लेकर डे टाइम में डेट पर कैरी कर सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें- अपनी स्किन टोन के अनुसार इस तरह चुनें सही पिंक लिपस्टिक

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।