कुछ लेडीज़ अपने होंठों को अपनी खूबसूरती का अहम हिस्सा मानती हैं इसलिए उसे परफेक्ट दिखाने के चक्कर में होंठों की सर्जरी पर लाखों रुपये तक खर्च कर देती हैं। 

बॉलीवुड की एक्ट्रेस्स की तरफ लेडीज़ बहुत ज्यादा आकर्षित होती है इसलिए उनके जैसे होंठ पाने के लिए वो सर्जरी का सहारा लेती हैं। कई बार तो ऐसा भी देखा गया है कि महिलाओं को पता होता है कि होंठों की सर्जरी कराने से उन्हें काफी नुकसान होगा इसके बावजूद वो सर्जरी का सहारा लेती हैं। 

dermal fillers inside

Image Courtesy:  Imagesbazaar

थोड़े समय पहले Manchester University की एक रिसर्च आई थी जिसमें कहा गया था कि एक पुरुष सबसे पहले किसी महिला के होंठों की तरफ आकर्षित होता है और पहली बार किसी महिला को मिलने के दस सेकंड में ज्यादातर पुरुष उनके होंठ देखते हैं। 

Read more: आम के पल्प को इन 7 चीजों के साथ लगाने से दमकता है चेहरा

होंठों की सर्जरी के बदले अपनाएं यह तरीका 

इन दिनों मार्केट में कॉस्मेटिक सर्जरी कराना आसान होता जा रहा है इसलिए लोगों में इस सर्जरी को लेकर क्रेज़ बढ़ता जा रहा है। 

एक जाने-माने dermatologist Dr. Chiranjiv Chhabra का कहना है कि कॉस्मेटिक सर्जरी को लेकर जैसे-जैसे जागरुकता बढ-अती जा रही हैं वैसे-वैसे लोगों में इस सर्जरी को लेकर क्रेज़ बढ-अता जा रहा है। आज भी कुछ लेडीज़ ऐसी हैं जो कॉस्मेटिक सर्जरी के बारे में जानती हैं लेकिन इसे कराने से डरती हैं, ऐसी लेडीज़ के लिए dermal fillers ऑप्शन में है जिससे बिना सर्जरी के आपके होंथ परफेक्ट बन जाएंगे। 

dermal fillers inside

Image Courtesy:  Imagesbazaar

Hyaluronic एसिड स्किन को नेचुरल तौर पर volume और elasticity देता है। अपने होंठों को परफेक्ट लुक देने के लिए hyaluronic एसिड आधारित जैल का उपयोग करें। यह पानी के प्रतिधारण और जलयोजन को बढ़ावा देता है जो आपके होंथों को परफेक्ट लुक देने में मदद करता है। 

Read more: इस फूल का तेल आपकी स्किन से मिटाएगा मुहांसे और जलने के निशान

Hyaluronic एसिड जो dermal fillers आधारित वर्ल्ड की सबसे ज्यादा फेमस सौंदर्य प्रक्रियाओं में से हैं। कोई भी एक aesthetic doctor के हाथों से इस प्रक्रिया की मदद से अपने होंठों को जैसे चाहे वैसे बनावट दे सकती हैं। 15 मिनट में आप अपने होंठों को परफेक्ट लुक दे पाएंगी। 

dermal fillers inside

Image Courtesy:  Imagesbazaar

कम समय देगी होंठों को परफेक्ट लुक 

Coocoona aesthetics डॉ. रीमा आरोड़ा का कहना है कि अगर आप अपने होंथों को परफेक्ट लुक देना चाहती हैं और कॉस्मेटिक सर्जरी से भी नहीं गुजरना चाहती हैं तो आप dermal fillers प्रक्रिया अपना सकती हैं जो आपको लंबे समय के लिए परफेक्ट होंठ देना का काम करेगी और इसके लिए ज्यादा समय भी नहीं लगता है। 

Recommended Video