समर्स में हम सभी लाइट कलर्स को प्राथमिकता देते हैं। यह काफी सूदिंग और कंफर्टेबल होते हैं। वैसे मौसम बदलने के साथ कलर की च्वॉइस सिर्फ कपड़ों में ही नहीं बदलती, बल्कि मेकअप में भी लाइट कलर को प्राथमिकता दी जाती है। समर्स में इस बार पेस्टल कलर्स को मेकअप में काफी पसंद किया जा रहा है। अगर आप भी इसे अपने मेकअप का हिस्सा बनाना चाहती हैं तो पेस्टल आईलाइनर को चुन सकती हैं। पेस्टल कलर्स में आपको एक बड़ी वैरायटी मिलेगी, जिसे डिफरेंट स्टाइल में आईज पर अप्लाई किया जा सकता है।

पेस्टल आईलाइनर लुक्स ना सिर्फ देखने में अच्छे लगते हैं, बल्कि इससे आपके मेकअप में भी एक फ्रेशनेस आती है। अगर आप भी समर्स में मेकअप की मदद से एक ट्रेंडी व स्टाइलिश लुक चाहती हैं तो ऐसे में आप पेस्टल आईलाइनर को अपने मेकअप का हिस्सा बनाएं। तो चलिए आज हम आपको पेस्टल आईलाइनर लुक्स के बारे में बता रहे हैं, जो आपको भी काफी पसंद आएंगे। तो चलिए देखते हैं कुछ बेहतरीन पेस्टल आईलाइनर लुक्स-

इसे भी पढ़ें: चेहरे को खूबसूरत लुक देता है हाईलाइटर, घर पर इस तरह आसानी से बनाएं

विंग्ड लुक 

pastel eyeliner looks Inside

निऑन ग्रीन एक ऐसा कलर है जिसे किसी भी तरह पहना जाए तो वह अच्छा ही लगता है। आप भी निऑन ग्रीन कलर को बतौर आईमेकअप शामिल कर सकती हैं। अगर आप बहुत अधिक एक्सपेरिमेंटल नहीं होना चाहतीं, लेकिन फिर भी एक डिफरेंट लुक चाहती हैं तो आप निऑन ग्रीन आईलाइनर को अप्लाई करें। आप इसे सिंपल विंग्ड लुक में लगाएं। मेकअप को मिनिमम रखने के लिए आप निऑन ग्रीन आईलाइनर लगाने के बाद सिर्फ मस्कारा अप्लाई करके अपना आईमेकअप को कंप्लीट करें।

Recommended Video

फ्लोटिंग आईलाइनर

pastel eyeliner looks Inside

फ्लोटिंग आईलाइनर इन दिनों काफी चलन में हैं और इसलिए अगर आप पेस्टल आईलाइनर में एक स्टाइलिश लुक्स चाहती हैं तो आप इसे फ्लोटिंग तरीके से लगा सकती हैं। इसके लिए आप पहले अपर आईलिड पर पेस्टल आईलाइनर को अप्लाई करें। इसके बाद आप उसे उपर की तरफ ले जाते हुए क्रीज लाइन पर लगाएं। यह आपको एकदम डिफरेंट लुक्स देगी।

डबल विंग्ड लुक

pastel eyeliner looks Inside

लाइट पेस्टल कलर में अगर आप अपनी आंखों को एक डिफरेंट लुक देना चाहती हैं तो आप डबल विंग्ड लुक क्रिएट कर सकती हैं। इसके लिए आप पहले अपर आईलैशेज पर पेस्टल कलर जैसे येलो को अप्लाई करें। इसके बाद आप लोअर लैश लाइन पर भी वही कलर अप्लाई करें। आंखों को ड्रामेटिक लुक देने के लिए आप उसे आउटर कार्नर से थोड़ा आगे तक ले जाते हुए विंग्ड स्टाइल में क्रिएट करें।

इसे भी पढ़ें: लिप बाम को सिर्फ होंठों पर ही नहीं, ऐसे भी किया जा सकता है इस्तेमाल

कलरफुल लुक

यह एक ऐसा लुक है, जिसमें आप पेस्टल कलर आईलाइनर के डिफरेंट शेड्स को एक साथ डिफरेंट स्टाइल में कैरी कर सकती हैं। मसलन, आप विंग्ड लाइनर लगाएं और उसमें आप तीन पेस्टल कलर्स शेड को शामिल करें। या फिर आप फ्लोटिंग आईलाइनर लगाते हुए उसमें भी डिफरेंट पेस्टल कलर्स को शामिल करें। यह एक बेहद इनोवेटिव लुक है, जो देखने में बेहद ही यूनिक व ब्यूटीफुल लगता है

अगर आपको यह लेख पसंद आया हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@femina.wwmindia)