अच्छा! अगर आपसे यह सवाल किया जाए कि किसी पार्टी में आप कैसा दिखना चाहती हैं, तो आपका जवाब क्या हो सकता है? शायद, आप अधिक समय लिए बिना ये बोले कि सबसे अलग और सबसे खूबसूरत दिखना चाहूंगी। अगर ऐसा है तो आप किसी पार्टी के लिए खुद को संवारने के साथ-साथ अपने पति को भी स्मार्ट टच देना चाहती हैं, तो फिर आपको इस लेख को ज़रूर पढ़ना चाहिए। क्योंकि, इस लेख में ब्यूटी क्वीन शहनाज़ हुसैन पार्टी मेकअप टच के लिए कुछ बेहतरीन ब्यूटी टिप्स एंड हैक्स के बारे में बताने जा रही हैं, जिन्हें आप भी फॉलो कर सकती हैं, तो आइए जानते हैं।

खुद को ऐसे संवारे 

party makeup and grooming touches by shahnaz husain inside

किसी भी पार्टी की रात एक ऐसा मौका होता जिस समय लगभग हर महिला सबसे अलग दिखना चाहती है। इसके लिए वो खुद को सबसे अलग रूप में संवारती है। जैसे कि क्या पहनना है, कैसा मेकअप करें, किन एक्सेसरीज को पहने की पार्टी में सबसे अलग दिखाई दें।

ऐसे में आप एक नए रूप का चुनाव कर सकती हैं। इसके लिए हेयर स्टाइल में बदलाव कर सकती हैं। जैसे बालों में फैंसी बालों को लगाना। बालों में कुछ खूबसूरत फूल को लगाना। हालांकि, बालों को सजाने से पहले आप उसे अच्छे से साफ ज़रूर करें। आंखो में आई लैशेज लगा सकती हैं। पलकों को लंबा और घना बना सकती हैं। गोल्डन टिंटेड पाउडर के साथ गोल्डन फाउंडेशन रात के मेकअप के लिए बहुत अच्छा हो सकता है। इसके अलावा भूरे रंग का आईलाइनर भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

party makeup and grooming touches by shahnaz husain inside

इसे भी पढ़ें: क्या होती हैं आल्मंड आइज, बेहतरीन मेकअप के लिए जानें टिप्स

लिपस्टिक में आप हल्के गुलाबी से गहरे गुलाबी रंग के रंगों का चुनाव कर सकती हैं। सबसे अलग दिखने के लिए आप स्मोकी लुक भी अपना सकती हैं क्योंकि, रात के लिए ये ब्यूटी टिप्स बेस्ट साबित हो सकती है। होंठों को चिकना दिखाने के लिए लिप बाम लगाएं। ब्राउन आई शैडो को भी शामिल कर सकती हैं।

Recommended Video

पति कैसे तैयार हो? 

party makeup and grooming touches by shahnaz husain inside

महिलाओं की तरह आजकल पुरुष भी सजाने और संवारने से डरते नहीं है। वो भी किसी पार्टी के लिए सबसे बेस्ट बनकर और स्मार्ट बनकर पहुंचते हैं। ऐसे में आप भी अपने पति को किसी पार्टी के लिए तैयार कर सकती हैं। इसके लिए सबसे पहले पुरुष अपने बाल और दाढ़ी को अच्छे से सेट कर सकते हैं। बल कटवाने के बाद बालों में हल्का मालिश करें। नहाते समय शैम्पू, कंडीशनर और हेयर सीरम का उपयोग कर सकते हैं। क्रीम और जेल जैसी चीजों से बालों को संवार सकते हैं।

party makeup and grooming touches by shahnaz husain inside

इसे भी पढ़ें: सर्दियों में होठों की देखभाल के लिए ये लिप बाम हो सकते हैं सबसे बेस्ट

चेहरे पर किसी भी दाग के असर को कम करने के लिए मेकअप का भी सहारा ले सकते हैं। इसके लिए कॉम्पैक्ट पाउडर या फाउंडेशन का इस्तेमाल सकते हैं। अगर दाढ़ी हैं तो आप से अच्छे से सेट करवा सकते हैं। इसके अलावा होंठों को चिकना दिखाने के लिए लिप बाम का भी उपयोग कर सकते हैं। मेकअप करने के अलावा चेहरे के रंग पर सूट करने वाले ड्रेस का चुनाव कर सकते हैं।  

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@shahnaz)