फैशन में है ऑम्‍ब्रे लिप मेकअप

By Anuradha Gupta22 May 2018, 11:00 IST

मॉडर्न लाइफस्टाइल में हर कोई लेटेस्‍ट ट्रैंड को फॉलो करता है। आउटफिट हो या फुटवियर महिलाओं को सभी में लेटेस्‍ट फैशन की तलाश रहती है। ब्‍यूटी की दुनिया में भी ट्रेंड हर दिन बदलता है। हर दिन मेकअप में कोई नया अंदाज आ जाता है। अगर महिलाओं की बात करें तो वे अपने आऊटफिट के साथ-साथ वे अपने मेकअप का भी खास ख्याल रखती हैं। क्‍योंकि जहां आउटफिट उनकी पर्सनालिटी निखारते हैं वहीं अच्‍छा मेकअप उनकी सुंदरता को संवारता है। आजकल ऑम्ब्रे मेकअप का ट्रैंड खूब देखने को मिल रहा है। यह एक नया स्टाइल है जिसे आईज व लिप्स के लिए इस्तेमाल किया जाता है। अलग-अलग शेड्स को लाइट से डार्क स्टाइल में मर्ज करने को ऑम्ब्रे स्टाइल कहा जाता है। अपने लिप्स को ऑम्ब्रे इफैक्ट देकर आप डिफरैंट लुक पा सकती हैं। इस मेकअप स्टाइल को आप शादी या फिर पार्टी में ट्राई कर सकती हैं। वैसे तो महिलाएं पार्लर जाकर यह मेकअप स्टाइल करवाती हैं लेकिन आप इसे घर पर भी आसानी से कर सकती हैं।

इस तरह  लगाएं ऑम्ब्रे लिपस्टिक

  • अगर आप भी ऑम्ब्रे लिपस्टिक ट्राई करना चाहती हैं तो इन स्टैप्स को फॉलो जरूर करें। इसमें 2 या 3 रंगों का इस्तेमाल किया जाता है।
  • आऊटफिट के हिसाब से ऑम्ब्रे लिप शेड का चुुनाव करें। ऐसे कलर चुनें जो आसानी से मर्ज हो सकें। गलत कलर का चुनाव आपकी लुक को बिगाड़ सकता है। बोल्ड लुक पाने के लिए डार्क कलर की आऊटलाइन लगाएं। 
  • नॉर्मल लिपस्टिक लगाते समय सिंगल ब्रश का इस्तेमाल किया जाता है लेकिन इस स्टाइल को लगाना थोड़ा मुश्किल होता है। एंगल ब्रश और राऊंड ब्रश की मदद से इसे आप अच्छे से अप्लाई कर सकती हैं। आऊटलाइन करने के लिए एंगल ब्रश और रंगों को मिलाने के लिए राऊंड ब्रश का इस्तेमाल करें। 
  • ऑम्ब्रे लिपस्टिक लगाते समय इसके शेड्स का खास ख्याल रखें। इसे अप्लाई करने के लिए बाहर की तरफ डार्क और अंदर की तरफ लाइट शेड फिल करें। 
  • सबसे पहले अपने लिप्स पर डार्क शेड से आऊटलाइन कर लें। ध्यान रखें कि यह नॉर्मल से ज्यादा मोटी होनी चाहिए और आऊटलाइन का रंग लिप शेड से ज्यादा डार्क हो। इसके बाद सैंटर में लाइट शेड लगाएं। फिर एक साथ दोनों होंठों को रब करें।
  • ऑम्ब्रे स्टाइल लिप शेड लगाने के बाद कंसीलर से इसे फाइनल टच दें। होंठों के आस-पास ब्रश की मदद से हल्का-हल्का कंसीलर लगाएं जिससे बाहर की तरफ फैली हुई लिपस्टिक साफ हो जाएगी।