जब भी पार्टी सीजन में रेडी होने की बात होती हैं तो लड़कियां अपने आउटफिट के साथ-साथ मेकअप पर भी उतना ही फोकस करती हैं। किसी फंक्शन के लिए रेडी होते समय अक्सर लड़कियां मेकअप में शिमर लुक को भी शामिल करना चाहती हैं ताकि उनका लुक अधिक हाइलाइटिंग लगे। लेकिन फिर भी बहुत सी महिलाएं सिर्फ इसलिए शिमर को मेकअप में यूज नहीं करतीं, क्योंकि उन्हें लगता है कि इससे उनका लुक बहुत ओवर लगेगा और उनका पूरा चेहरा बहुत अधिक शाइनी हो जाएगा। हालांकि यह सच नहीं है। शिमर या ग्लिटर यकीनन आपके मेकअप में एक शाइन एड करता है, लेकिन अगर आप उसे स्मार्ट तरीके से अप्लाई करती हैं तो उसकी शाइन को काफी हद तक बैलेंस कर सकती हैं और एक ग्लोइंग, एलीगेंट व सटल लुक पा सकती हैं। तो चलिए आज हम आपको शिमर को मेकअप में एड करने के कुछ ऐसे तरीकों के बारे में बता रहे हैं, जिसकी मदद से आप एक डिस्को बॉल लगे बिना ब्यूटीफुल लुक पा सकती हैं-

ग्लिटर आईशैडो

 glitter makeup inside

एक बेहद ही आसान तरीका है, मेकअप में ग्लिटर को शामिल करने का। हालांकि आईशैडो के रूप में ग्लिटर को इस्तेमाल करने का तरीका ही आपके लुक को डिसाइड करता है। मसलन, अगर आप सिर्फ एक हल्की शाइन चाहती हैं। साथ ही यह भी चाहती हैं कि ग्लिटर आंखों में बहुत अधिक हैवी लुक ना दे तो ऐसे आप पूरी आईज में ग्लिटर आईशैडो अप्लाई करने की जगह पहले बेस आईशैडो लगा लें। इसके बाद आप इनर कार्नर में या फिर बीच में ग्लिटर आईशैडो का सिर्फ एक टच दें। यह देखने में बेहद ही ब्यूटीफुल लगेगा।

इसे जरूर पढ़ें: DIY: इन होममेड प्लम फेस पैक्स से सर्दियों में पाएं गॉर्जियस स्किन

ग्लिटर आईलाइनर

 glitter makeup inside

अगर आप ग्लिटर का इस्तेमाल करते हुए अपने मेकअप को बेहद सटल रखना चाहती हैं तो ऐसे में आप इस तरीके को भी अपना सकती हैं। इसके लिए आप कलर्ड ग्लिटर आईलाइनर को अपनी अपर लैशलाइन पर अप्लाई करें। अगर आप चाहें तो लोअर लैश लाइन पर भी ग्लिटर आईलाइनर को बतौर काजल इस्तेमाल कर रही हैं। हालांकि अगर आप ग्लिटर आईलाइनर को अपने मेकअप का हिस्सा बना रही हैं तो बेहतर होगा कि बाकी आई मेकअप को न्यूड ही रखें। आप चाहें तो आईशैडो को स्किप भी कर सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें: Beauty Tips In Hindi: रात और दिन में इस तरह करें त्‍वचा की देखभाल

ग्लिटर लिप्स 

 glitter makeup inside

अगर आप मेकअप के जरिए अपने लुक्स के साथ एक्सपेरिमेंट करना चाहती हैं। साथ ही साथ अपने आउटफिट के जरिए नहीं, बल्कि मेकअप के जरिए एक स्टेटमेंट लुक कैरी करना चाहती हैं तो ऐसे में आप ग्लिटर लुक को लिप्स पर कैरी करें। ग्लिटर लिप्स आपको एक बोल्ड लुक देते हैं, हालांकि इसमें आप एक डिस्को बॉल की तरह नजर नहीं आती हैं। पार्टी मेकअप लुक में ग्लिटर को अप्लाई करने का यह एक अच्छा तरीका है।

Recommended Video

चीक्स पर करें अप्लाई

 glitter makeup inside

मेकअप तब तक कंप्लीट नहीं होता, जब तक ब्लश का इस्तेमाल ना किया जाए। अमूमन एक सॉफ्ट और फ्रेश लुक पाने के लिए लाइट पिंक व पीच शेड के ब्लश को इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है। लेकिन जब आप पार्टी के लिए रेडी हो रही हैं और मेकअप को हाईलाइट करना चाहती हैं तो ऐसे में चीक्स पर हल्का शाइनी ब्लश इस्तेमाल करना अच्छा आईडिया है। इस तरह आप ग्लिटर को एक बेहतरीन तरीके से मेकअप में यूज कर सकती हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: instagram