मेरी स्किन ड्राई है और इसीलिए मुझे गर्मी और सर्दी दोनों में ही स्किन को मॉश्चराइज करने की जरूरत महसूस होती है। मैं बचपन से ही Nivea क्रीम यूज करती रही हूं। इस क्रीम की खुशबू और इसका फील मुझे काफी अच्छा लगता था, लेकिन गर्मी के सीजन के लिए यह उतनी लाइट नहीं थी। इसीलिए गर्मियों के लिहाज से मैं ऐसा मॉश्चराइजर खोज रही थी, जो स्किन को सॉफ्ट भी बनाए रखे और उससे पसीना भी ना आए। इसे देखते हुए मैंने Nivea Soft Light Moisturiser आजमाया और इसका एक्सपीरियंस मेरे लिए काफी अच्छा रहा है। मैं लगभग सालभर से इस क्रीम का इस्तेमाल कर रही हूं और इस क्रीम को यूज करना मेरे लिए काफी संतुष्टि भरा रहा है। इसे यूज करने का एक्सपीरियंस कैसा रहा, इस बारे में बात करने से पहले आइए जान लेते हैं इस क्रीम के बारे में कंपनी का दावा- 

दावा

nivea moisturiser review inside

  • यह क्रीम विटामिन ई और जोजोबा ऑयल के गुणों से भरपूर है, जो स्किन को सॉफ्ट और फ्रेश रखते हैं
  • यह स्किन को रीफ्रेश बनाए रखता है और तुरंत स्किन में एब्जॉर्ब हो जाता है
  • विटामिन ई के गुणों से भरपूर है
  • सभी स्किन टाइप्स के लिए सूटेबल है

पैकेजिंग 

यह क्रीम एक सफेद रंग के डिब्बे में आती है। इसका साइज पूरी तरह से कॉम्पेक्ट है और इसका ढक्कन भी आसानी से बंद हो जाता है,  जिससे इसके लीक होने का खतरा नहीं रहता। इसीलिए इसे आसानी से कैरी किया जा सकता है। घर बैठे इसे सस्ते दामों में यहां से पाएं

इसे जरूर पढ़ें: गर्मियों में तरबूज और केले के फेस पैक से पाएं ग्लोइंग और सॉफ्ट स्किन

टैक्शचर और खुशबू

nivea moisturiser for soft skin inside

इस क्रीम का टैक्शचर हल्का गाढ़ा है, लेकिन त्वचा पर लगाने पर यह बिल्कुल लाइट महसूस होती है। इसमें से फूलों की भीनी-भीनी खुशबू आती है। 

कीमत

इसकी M.R.P. ₹349.00 है, लेकिन आप घर बैठे आकर्षक डील के तहत इसे सिर्फ ₹ 261.00 में पा सकती हैं। 

क्वांटिटी

300ml

फायदे 

  • टेक्शचर में लाइट है
  • सभी स्किन टाइप्स के लिए सूटेबल है
  • इसकी खुशबू अच्छी है
  • कीमत में वाजिब है
  • आसानी से उपलब्ध
  • थोड़ी सी क्वांटिटी स्किन के लिए पर्याप्त रहती है
 

नुकसान 

  • इस क्रीम में एसपीएफ की सुरक्षा नहीं है
  • गर्मी में चेहरे पर लगाने पर पसीना आ सकता है

मेरा एक्सपीरियंस

मेरी स्किन ड्राई है, इसीलिए मुझे मॉश्चराइज की जरूरत हर वक्त महसूस होती है। नहाने के बाद, हाथों को धोने के बाद और खासतौर पर रात में मुझे स्किन पर ड्राईनेस फील होती है। अपनी ड्राई स्किन को सॉफ्ट बनाने के लिए मैंने जब से इस क्रीम का इस्तेमाल शुरू किया है तब से मुझे काफी अच्छा महसूस होता है। हालांकि गर्मी में दिन के टाइम में चेहरे पर मैं इस क्रीम का इस्तेमाल नहीं करती हूं, क्योंकि इससे पसीना आने लगता है। यह क्रीम त्वचा पर काफी हल्की रहती है और स्किन पर लगाते ही तुरंत स्किन में समा जाती है। खासतौर पर पैरों और हाथों की स्किन इस क्रीम के इस्तेमाल से पूरी तरह नर्म और मुलायम बनी रहती है। अपने बेटे के हाथ-पैरों की मसाज के लिए भी मैं इस क्रीम का इस्तेमाल करती हूं और इसके पॉजिटिव रिजल्ट देखने को मिलते हैं। यानी यह क्रीम छोटे और बड़ों, दोनों के इस्तेमाल के लिहाज से सुरक्षित है। घर बैठे इसे सस्ते दामों में यहां से पाएं। 

निष्कर्ष

यह क्रीम नहाने के बाद और नाइट क्रीम के तौर पर यूज करने के लिए परफेक्ट है। लेकिन इस क्रीम को चेहरे पर लगाकर बाहर निकलने में परेशानी हो सकती है, क्योंकि इसमें एसपीएफ नहीं है और यह थोड़ी सी ऑयली भी है, हालांकि बॉडी को नमी और पोषण देने के लिहाज से यह परफेक्ट है। हाथ-पैरों और बॉडी पर यह क्रीम अप्लाई करने पर पॉजिटिव रिजल्ट मिलते हैं और हैवी भी फील नहीं होता। यह क्रीम दाम में भी वाजिब है। चूंकि यह मेरी ड्राई स्किन के लिए सूटेबल है, इसीलिए मैं इसका रेगुलर इस्तेमाल करना पसंद करती हूं। अगर आपकी स्किन भी मेरी तरह ड्राई है तो मैं आपको इसे कम से कम एक बार जरूर आजमाने की सलाह दूंगी। इस क्रीम को आकर्षक दामों में यहां से पाया जा सकता है।  

स्टार रेटिंग

4/5