देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन और रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी की इसी वर्ष मार्च में देश के सबसे बड़े हीरा व्यापारी रशेल मेहता की बेटी श्लोका मेहता से हुई है। यह शादी इतनी ग्रैंड थी की लोग आज भी इस शादी से जुड़ी बातें करते हैं। इस शादी में अंबानी खानदान की बहु श्लोका मेहता के लुक्स को काफी पसंद किया गया था। मगर, शादी के बाद श्लोका को जब भी देखा गया वह बेहद सिंपल और सोबर लुक में नजर आईं। हाल ही में श्लोका को कई मौकों पर आकाश अंबानी के साथ देखा गया। इन सभी अवसरों में श्लोका मेहता बेहद सिंपल लुक में नजर आरही थीं। इस लुक में भी वह खूबसूरत दिख रही थीं। वैसे श्लोका मेहता की तरह बहुत सारी लड़कियों को हैवी मेकअप करना पसंद नहीं होता है। तो चलिए हम आपको आज बताते हैं कि श्लोका मेहता की तरह अगर आपको प्रेजेंटेबल भी दिखना है और मेकअप भी कम यूज करना है तो आपको यह ‘नो मेकअप लुक’ कैसे मिलेगा। 

इसे जरूर पढ़ें:Kasautii Zindagii kay 2: जानें कैसे होता है ‘प्रेरणा शर्मा’ का मेल्टप्रूफ मेकअप

shloka mehta wikipedia

मॉइश्चराज़

नो मेकअप लुक के लिए आपको सबसे पहले अपने चेहरे को किसी अच्छे ब्रांड के मॉइश्चराइजर से मॉइश्चराइज करना होगा। ध्यान रखें की वॉटर बेस्ड मॉइश्चराइजर ही यूज करें और इसका इस्तेमाल चेहरे पर बिंदी-बिंदी लगा कर करें। मॉइश्चराइजर को अच्छे से चेहरे पर फैलाएं। आपको बाजार में अच्‍छा मॉइस्‍चराइजर आसानी से मिल जाएगा मगर, आप कम दामों में अच्‍छा मॉइस्‍चराइजर यहां से खरीदत सकती हैं। यहां आपको 400 एमएल मॉइस्‍चराइजर मात्र 212 रुपए में मिल जाएगा।  

जरूर पढ़ें:प्रेग्नेंसी में इन ‘Makeup Products’ का इस्तेमाल करना हो सकता है खतरनाक

प्राइमर लगाएं

चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगाने के बाद प्राइमर जरूर लगाएं। प्राइमर को अपनी स्किन टाइप के अनुसार ही चुने। प्राइमर आपकी त्वचा के लिए सुरक्षा कवच की तरह होता है। इसे भी डॉट-डॉट करके चेहरे से लेकर गर्दन तक लगाएं और अच्छी तरह से फैलाएं। प्राइमर लगाने से अपनी त्वचा तो सेफ रहती ही है साथ ही यह आपके चेहरे को ग्लोइंग भी बनाता है। 

shloka mehta hair style

कलर करेक्टर और कंसीलर लगाएं

अगर आपके चेहरे पर डार्क स्पॉट्स हैं या फिर पिंपल्स हैं तो आपको प्राइमर लगाने के बाद कलर करेक्टर और कंसीलर लगाने की भी जरूरत होगी। इससे मेकअप के बाद आपका चेहरा स्पॉटलेस नजर आएगा। आपको बता दें कि होठों के साइड और नीचे, नाक के कोने, आंखों का साइड का हिस्सा डार्क कलर का होता है। चेहरे पर अगर पिंपल के दाग रह जाएं तो उसे भी आप कलर करेक्टर से छुपा सकती हैं।। यह बहुत ही कम मात्रा में चेहरे पर लगाए जाते हैं। इससे आपका मेकअप हैवी नहीं होता है। 

फाउंडेशन लगाएं

फाउंडेशन के बिना मेकअप अधूरा होता है। मगर आप फाउंडेशन नहीं लगाना चाहती हैं तो आप BB या CC क्रीम भी लगा सकती हैं। चेहरे पर अपनी स्किन टोन के मैचिंग का फाउंडेशन ही इस्तेमाल करें। फाउंडेशन चुनते वक्त स्किन टोन के साथ स्किन टाइप का भी ध्यान रखें। फाउंडेशन या बीबी क्रीम को डॉट-डॉट करके लगाएं और कम से कम मात्रा में लगाएं। इसके बाद इसे ब्रश से अच्छे से ब्लैंड करें। फाउंडेशन के बाद चेहरे पर फेस पाउडर जरूर लगाएं यह आपके मेकअप बेस को लॉक करता है। मगर यह भी बेहद कम मात्रा में ही लगाएं। 

shloka mehta lipsticks

ब्लश ऑन लगाएं

नो मेकअप लुक के लिए आपको न्यूड कलर का ब्लश ऑन चुनना चाहिए। यह आपके गालों को हाईलाइट भी करेगा और इसे लगाने से नो मेकअप लुक भी आ जाएगा। 

आई मेकअप 

आंखों के लिए भी आपको नेचूरल टोन की आई शैडो यूज़ करने होंगे। आप नो मेकअप लुक के लिए क्रीम बेस्ड आई शैडो से मेकअप कर सकती हैं। इसके लिए आप थोड़ा सा शेड ब्रश में लगाए और आईबॉल पर लगाएं। नो मेकअप लुक में आंखों पर ज्यादा प्रोडक्ट्स नहीं लगते मगर, इस लुक के लिए आपको अपनी आईब्रोज को डार्क ब्राउन कलर से हाईलाइट करना चाहिए। आपकी आई ब्रोज जितनी डार्क होंगी नो मेकअप लुक उतना अच्छा आएगा। इसके साथ ही आप आईलैशेज में मस्कारा जरूर लगाएं। आप हाइड्रेटेड करने वाला जैल बेस्ड मस्कारे का यूज कर सकती हैं। 

लिपस्टिक 

अगर आप अपने मेकअप को नेचूरल रखना चाहती हैं तो आप लिपस्टिक का कलर भी न्यूड या फिर लाइट ब्राउन या पिंक ही रखें।