• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

ऑर्गेंजा साड़ी के साथ करें इस तरह से मेकअप, दिखेंगी बेहद खूबसूरत

ऑर्गेंजा साड़ी आजकल बहुत ट्रेंड में है। अगर आप भी इसे पहन रही हैं, तो जान लें कि इसके साथ किस तरह का मेकअप आपको करना चाहिए।   
author-profile
Published -06 May 2022, 10:50 ISTUpdated -06 May 2022, 11:04 IST
Next
Article
makeup ideas with organza saree

ऑर्गेंजा का क्रेज आजकल बड़ा देखने को मिल रहा है। यह सूदिंग सा कपड़ा समर सीजन के लिए तो एकदम परफेक्ट है। यह लाइटवेट होने के साथ ही बेहद खूबसूरत लगता है और दिन में पहनने के साथ ही इसे रात की पार्टी में भी कैरी किया जा सकता है। आपने बॉलीवुड एक्ट्रेसेस को ऑर्गेंजा साड़ी में अक्सर देखा होगा।

आपको भी अपने वॉर्डरोब में ऑर्गेंजा साड़ी को जरूर शामिल करना चाहिए। अगर आप यह साड़ी पहन भी रही हैं, तो इसके साथ मेकअप को बहुत ब्राइट और बोल्ड रखने से बचें।

इस तरह की साड़ियों में ज्यादातर मिनिमल मेकअप अच्छा लगता है। बॉलीवुड एक्ट्रेसेस भी इन साड़ियों में मिनिमल मेकअप के साथ देखी गई हैं। आज इस आर्टिकल में चलिए आपको बताते हैं कि इन साड़ियों के साथ आपको कैसा मेकअप करना चाहिए।

इसे भी पढ़ें : परफेक्ट और फ्लॉलेस मेकअप के लिए इन टिप्स और ट्रिक्स का रखें ध्यान

नो मेकअप लुक करें ट्राई 

no make up look

आलिया भट्ट ने इस तस्वीर में सुंदर लाल रंग की ऑर्गेंजा साड़ी पहनी है और नो मेकअप लुक के साथ न्यूड लिप्स का उनका आइडिया बेहद शानदार है। अगर आप दिन का कोई इवेंट या पार्टी अटेंड करने की सोच रही हैं, तो यह आपको खुशनुमा समर वाइब्स के साथ-साथ हैवी मेकअप की झंझट से दूर रखेगा। कानों में चांद बालियां या झुमके परफेक्ट चॉइस हैं और बालों को चाहें खुला रखें या वेवी लुक दें। आप मेसी बन और ब्रेड हेयरस्टाइल भी चुन सकती हैं। सिंपल बिंदी से अपने लुक को कंप्लीट करें। ब्राइट रंग की साड़ी में नो मेकअप लुक और न्यूड लिप्स के साथ आप भी खूबसूरत लगेंगी।

ड्यूई लुक और बोल्ड लिप्स करें ट्राई

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Picchika by Urvashi Sethi (@picchika)

अगर आपने कोई लाइट शेड या कहें व्हाइट रंग की ऑर्गेंजा साड़ी पहनी है, तो इसके साथ मेकअप ऐसा रखें, जो बहुत लाउट न लगते हुए आपको एक सटल लुक दे। अगर आपकी व्हाइट साड़ी में कोई दूसरा शेड है, तो उसके साथ अपनी लिप शेड को मैच करें और बोल्ड लिप्स चुनें। शिल्पा शेट्टी ने पेंटेंड चाइना रोज एंड व्हाइट रंग की इस ऑर्गेंजा साड़ी के साथ लिपस्टिक भी रोज़ कलर की लगाई है। इसके साथ ही उन्होंने आंखों पर लाइनर और मस्कारा लगाया है और चीकबोन्स को हाइलाइट किया है। अगर आप भी ड्यूई लुक चाहती हैं, तो चेहरे पर ज्यादा एक्सपेरिमेंट करने की बजाय इस मेकअप टिप को आजमाएं। अपनी एक्सेसरीज को भी साड़ी के रंग के साथ मैच करें।

मिनिमल मेकअप करें ट्राई

अगर आप एक एलिगेंट लुक पाना चाहती हैं, तो मिनिमल मेकअप को ऑप्ट करें। आपकी साड़ी चाहे ब्राइट हो या फिर लाइट शेड की उसके साथ बोल्ड मेकअप इतना अच्छा नहीं लगता है, जितना कि मिनिमल मेकअप। मिनिमल मेकअप में आप और भी खूबसूरत लगेंगी। अगर आप थोड़ा सा एक्सपेरिमेंट करना भी चाहें, तो अपने होंठों पर इस साड़ी के साथ ब्राइट टोन की लिपस्टिक लगा सकती है। आप अपने हेयरस्टाइल के साथ भी कई तरह के प्रयोग कर सकती हैं। 

इसे भी पढ़ें : मिनटों में चेहरे पर आएगा ग्लो, अगर जान लेंगी ये बेसिक मेकअप टिप्स

बोल्ड आई मेकअप लुक करें ट्राई

ईवनिंग के किसी इवेंट के लिए अगर आप इस तरह की साड़ी पहन रही हैं और थोड़ा ग्लैमरस लगना चाहती हैं, तो बोल्ड मेकअप की जगह, बोल्ड आई मेकअप

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Picchika by Urvashi Sethi (@picchika)

को चुनें। आपकी आंखें आपके लुक को एन्हांस करने के साथ ही आपको एक स्टाइलिश और ग्लैमरस लुक देगी और आपकी साड़ी के साथ कॉम्प्लिमेंट भी करेंगी। एक्ट्रेस प्रिया मनी राज की तरह आप भी अपने लुक को कंप्लीट कर सकती हैं। ब्रेड हेयरस्टाइल और चांद बालियों के साथ एक्सेसरीज को मिनिमल रखें और अपनी आंखों को सारी बात कहने दें! 

Recommended Video

अब आप भी ऑर्गेंजा साड़ी पहनते वक्त इन बातों का ख्याल रखें और इसी तरह से मेकअप करें। आप भी अपनी पार्टी में दूसरों से अलग और बेहद खूबसूरत लगेंगी।

हमें उम्मीद है कि ये मेकअप और फैशन की टिप आपको पसंद आएगी। इसे लाइक और शेयर करना बिल्कुल न भूलें और ऐसे ही मेकअप टिप्स पाने के लिए विजिट करें हरजिंदगी के साथ।

Image Credit: Instagram@Picchika

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।