• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

डे टाइम मीटिंग में परफेक्ट लुक पाने के लिए इन मेकअप टिप्स को करें फॉलो

अगर आप डे टाइम मीटिंग के लिए कहीं बाहर जा रही है तो आपको मेकअप के दौरान कुछ छोटी-छोटी बातों का विशेष रूप से ध्यान रखना चाहिए।
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
Published -27 Aug 2022, 10:00 ISTUpdated -27 Aug 2022, 10:07 IST
Next
Article
day time meeting makeup tips

इस बात में कोई दोराय नहीं है कि मेकअप किसी भी महिला के लुक को निखार सकता है। लेकिन किसी भी महिला के लिए सिर्फ मेकअप करना ही काफी नहीं होता है, बल्कि उसे इस सही तरह से मेकअप करना भी आना चाहिए। मेकअप करते समय कई छोटी-छोटी बातों का विशेष रूप से ध्यान दिया जाना आवश्यक है। मसलन- आप किस ओकेजन के लिए रेडी हो रही हैं या फिर दिन के किस समय आपको मेकअप करना है। यह कुछ ऐसे बेसिक्स हैं, जिन पर ध्यान देकर आप अपने लुक को आसानी से एन्हॉन्स कर सकती हैं।

Expert riya vashist quote on office makeup

जब कहीं डे टाइम मीटिंग के लिए जाना होता है तो ऐसे में आपको इस बात का ध्यान रखना होता है कि आपका लुक रिफ्रेशिंग नजर आए, लेकिन इस दौरान आप बहुत अधिक गहरे व बोल्ड कलर्स को यूज करने से बचें। तो चलिए आज इस लेख में आरवीएमयूए एकेडमी की फाउंडर, सेलिब्रिटी मेकअप आर्टिस्ट और स्किन केयर एक्सपर्ट रिया वशिष्ट आपको बता रही हैं कि आपको डे टाइम मीटिंग के लिए रेडी होते समय किन छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखना चाहिए-

नेचुरल हो फाउंडेशन

natural foundation 

जब आप डे टाइम मीटिंग के लिए रेडी हो रही हैं तो इस बात का विशेष रूप से ध्यान रखें कि आप फाउंडेशन बिल्कुल नेचुरल और लाइट रखें। यह आपकी स्किन टोन से मैचिंग ही होना चाहिए। कभी भी एक शेड डार्कर या लाइटर फाउंडेशन ना लगाएं।

अगर आपको ऐसा लगता है कि फाउंडेशन आपको हैवी लुक दे रहा है तो आप इसके स्थान पर बीबी और सीसी क्रीम को भी अप्लाई कर सकती हैं। जिन महिलाओं को परफेक्ट तरीके से फाउंडेशन लगाना नहीं आता है, वह डे टाइम में कॉम्पैक्ट भी लगा सकती हैं। यह आपको मैट फिनिश देगा।

इसे जरूर पढ़ें- परफेक्ट और फ्लॉलेस मेकअप के लिए इन टिप्स और ट्रिक्स का रखें ध्यान

क्रिएट करें स्मजी आई लुक 

डे टाइम में स्मोकी आई मेकअप नहीं करना चाहिए। वहीं, अगर आपको परफेक्ट तरीके से आईलाइनर लगाना नहीं आता है तो आप उसे भी स्किप कर सकती हैं। इसकी जगह आप स्मजी आई लुक क्रिएट करें। हालांकि, स्मज लुक क्रिएट करते समय ब्लैक शेड को अवॉयड करें।

इसके स्थान पर आप लाइट ब्राउन, ग्रीन, ब्लू, डार्क ब्राउन जैसे शेड्स को चुनें। यह शेड नेचुरली आइज को एन्हॉन्स करते हैं और बहुत अधिक विजिबल भी नहीं होते हैं। वहीं, अगर आपको आईब्रो को शेप करना नहीं आता है तो आप आईब्रो मस्कारा लगाएं। यह आपकी आईब्रो को नेचुरल लुक देगा और आपकी आईब्रो देखने में बेहद ही ब्यूटीफुल लगेंगी।

Recommended Video

डार्क लिपस्टिक को करें अवॉयड

dark lipstick shade

डेटाइम मीटिंग के दौरान जहां तक संभव हो, आप डार्क लिपस्टिक को अवॉयड करें। इसके स्थान पर आप ग्लॉस, लाइट लिपस्टिक, न्यूड लिपस्टिक या फिर टिंटेड लिपस्टिक को प्राथमिकता दें। डे टाइम में जब आप फार्मल आउटफिट में हैं तो ऐसे में डार्क लिपस्टिक आपके पूरे लुक को बिगाड़ सकती हैं।

ऐसा हो ब्लशर

blusher

डे टाइम में जब मीटिंग के लिए मेकअप किया जाता है, तो यह सलाह दी जाती है कि मेकअप को अधिक से अधिक नेचुरल रखा जाए, ताकि आपके फेस फीचर्स एन्हॉन्स हों। इसलिए, लिपस्टिक की ही तरह आपको डार्क शेड के ब्लशर भी नहीं लगाने चाहिए। इसके स्थान पर आप सॉफ्ट कलर के ब्लशर का इस्तेमाल करें। यह आपके ओवर ऑल मेकअप में एक फ्रेशनेस लेकर आएंगे।

इसे जरूर पढ़ें- ब्लशर और हाइलाइटर में क्या है अंतर? जानें इस्तेमाल करने का तरीका भी

तो अब आप जब भी डे टाइम मीटिंग के लिए रेडी हों, इन छोटे-छोटे टिप्स को फॉलो करके अपने लुक को एन्हॉन्स करें। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- freepik

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।