शादी के बाद हनीमून एक ऐसा पीरियड होता है, जो किसी भी लड़की के जीवन के सबसे यादगार पलों में से एक होता है। अगर इसे नए जीवन का पहला कदम कहा जाए तो गलत नहीं होगा। इस दौरान पति-पत्नी दोनों ही एक-दूसरे को बेहतर तरीके से समझने का प्रयास करते हैं। साथ ही अपनी हनीमून की अच्छी यादों को वह तस्वीरों में कैद कर लेना चाहते हैं। हनीमून पीरियड के यह पल और उन पलों को बयां करती तस्वीर यकीनन हर कपल के लिए बेहद मायने रखती है। लेकिन तस्वीर में आप तभी खूबसूरत नजर आती हैं, जब आपके कपड़ों के साथ-साथ मेकअप भी वैसा ही हो। हनीमून पर मेकअप करते समय कुछ बातों का खास ख्याल रखना होता है। इस दौरान आप अलग-अलग तरह से मेकअप कर सकती हैं, मसलन, दिन के समय लाइट मेकअप या नो मेकअप लुक रखा जा सकता है, वहीं रात के समय अगर आप निकल रही हैं तो बोल्ड लिपस्टिक या डार्क कलर्स आदि का इस्तेमाल किया जा सकता है। तो चलिए जानते हैं कि हनीमून के दौरान कैसा हो आपका मेकअप-

इसे भी पढ़ें: यहां मुस्लिम कलाकार ही तैयार करते हैं हिन्दुओं के विवाह मंडप

ऐसे करें शुरूआत

makeup tips  during  honeymoon inside

मेकअप की शुरूआत से सबसे जरूरी है कि आप सबसे पहले अपने चेहरे को क्लीन करें। इसके बाद आप मॉइस्चराइजर अप्लाई करें। इसके बाद फाउंडेशन या बेस लगाने से पहले आप मेकअप प्राइमर या मेकअप सीरम का इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे मेकअप लॉन्ग लास्टिंग बनता है और काफी अच्छी लगता है। मेकअप सीरम अप्लाई करने के बाद आप बेस लगाएं। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि बेस एकदम लाइट हो। वहीं अगर आपके डार्क सर्कल्स हैं या अनइवन स्किन टोन है तो आप कंसीलर अप्लाई करें। मेकअप करते समय उसे अच्छे से ब्लेंड करें ताकि आपको एक फिनिश लुक मिले।

करें आई मेकअप

makeup tips  during  honeymoon inside

बेस कंप्लीट करने के बाद बारी आती है आई मेकअप की। आईमेकअप में आप पहले आईप्राइमर इस्तेमाल करें। इसके बाद आप लाइट कलर के आईशैडो को अप्लाई करें। आप आईमेकअप करते समय कई तरह के लुक अपना सकती हैं। जैसे अगर आप अपने पार्टनर के साथ रात में बाहर जा रही हैं तो स्मोकी आईज क्रिएट की जा सकती हैं। वहीं दिन के समय आप हैवी काजल व हैवी मस्कारा अप्लाई कर सकती हैं। इसके अतिरिक्त आजकल विंग्ड आईलाइनर लुक भी काफी चलन में हैं। आप ब्लैक या किसी कलरफुल आईलाइनर से विंग्ड लुक क्रिएट करें। इससे आपकी आंखें बेहद खूबसूरत नजर आएंगी।

यूं लगाएं लिपस्टिक

makeup tips  during  honeymoon inside

लिपस्टिक का इस्तेमाल करने से पहले लिप बाम का इस्तेमाल करना आपके लिए अच्छा रहेगा। आप अपनी आंखों का मेकअप शुरू करने से पहले लिप बाम लगाएं, और फिर लिपस्टिक पोस्ट आई मेकअप लगाएं। इस दौरान आपके लिप्स बाम को सोक कर लेंगे। वैसे आप लिपस्टिक की जगह लिपस्टेन का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। यह लंबे समय तक चलते हैं और इस तरह आपको बार-बार टचअप करने की जरूरत नहीं पड़ती।

इसे भी पढ़ें: इस मंदिर में शादी का कार्ड भेजने के बाद ही शुरू होते हैं शगुन के काम

ब्लशर का इस्तेमाल

makeup tips  during  honeymoon inside

मेकअप करते समय अधिकतर लड़कियां इस स्टेप को मिस कर देती हैं, जबकि ब्लशर आपके मेकअप को एक रिफ्रेश लुक देते हैं। आप पिंक या पीच कलर के ब्लशर को अपने चीकबोन्स पर अप्लाई करें। यह आपके चीकबोन्स को हाईलाइट करेंगे। 

लास्ट स्टेप

मेकअप का लास्ट स्टेप है सेटिंग स्प्रे। जब आपका मेकअप कंप्लीट हो जाए जो आप मेकअप सेटिंग स्पे्र को अप्लाई करें। इससे आपका मेकअप जल्दी खराब नहीं होता और इसलिए आप बेफ्रिक होकर अपने पार्टनर के साथ मस्ती कर सकती हैं।