अगर आप ग्‍लोइंग स्किन चाहती है तो आपको इसके लिए अपने चेहरे का रखना होगा खास ख्‍याल। लेकिन सवाल ये है कि आप अपनी त्‍वचा का खास ख्‍याल कैसे रखेंगी, खासकर तब जब आपको कई तरह के मेकअप प्रोडक्ट्स इस्‍तेमाल करने होते है। इन ब्‍यूटी प्रोडक्ट्स को बनाने के लिए केमिकल का इस्‍तेमाल किया जाता है जो आपके चेहरे के लिए हानिकारक साबित हो सकता है। लेकिन अब आप इन ब्‍यूटी प्रोडक्ट्स के हानिकारक तत्‍वों से बच सकती है। इसके लिए आपको बस इतना करना होगा कि आपको घर पर बने टोनर का इस्‍तेमाल करना होगा।

make toner for flawless glowing skin inside

इसे जरूर पढ़ें: Celeb Beauty Tips: जैकलीन के इन 3 ब्‍यूटी टिप्‍स से मिनटों में पाएं ग्‍लोइंग और बेदाग त्‍वचा

लेकिन आप सोच रही होंगी की घर पर टोनर कैसे बनाया जाए। तो अब आप परेशान बिल्‍कुल न हों क्‍योंकि हम आपको बताने वाले है टोनर बनाने का तरीका। इस टोनर को आप सिर्फ दो चीजों से बना सकती है और ये आपकी त्‍वचा के लिए फायदेमंद होगा। घर पर बने टोनर के इस्‍तेमाल से अपनी त्वचा ग्लोइंग और सॉफ्ट बनी रहेगी।

टोनर बनाने का तरीका:

make toner for flawless skin inside

make toner at home for glowing skin inside

इसे जरूर पढ़ें: Celeb Beauty Tips: मलाइका अरोड़ा के इन 10 ब्‍यूटी सीक्रेट्स से बेदाग त्‍वचा पाएं

इसे रोजाना दो बार अपने चेहरे लगाएं, लेकिन ध्‍यान रखें कि चेहरा को धोने के बाद इसे लगाएं। यह टोनर ऑयली स्किन के लिए काफी अच्‍छा होता है, क्‍योंकि चावल का पानी हमारी स्किन में मौजूद तेल को निकालकर पोर्स को टाइट करता है। यह टोनर हमारी त्वचा को रेडिएंट बनाने में भी मदद करता है। अगर आप घर पर टोनर बनाना नहीं चाहती है तो ऑनलाइन लोटस हर्बल्स टोनर खरीदना चाहती हैं तो इसके 100 एमएल के डब्‍बे का मार्केट प्राइस 295 रुपये है, लेकिन इसे आप यहां से 212 रुपये में खरीद सकती हैं

Photo courtesy- (Frati Gelato Cafe, Pinterest, howto.co,ke, 2 Little Rosebuds, merakibykerryn.com, Today Show)