माधुरी दीक्षित बॉलीवुड की ऐसी एक्ट्रेसेस में शुमार रही हैं, जिन्होंने एक दशक से ज्यादा समय तक बॉलीवुड पर राज किया है। 1984 में उन्होंने अबोध फिल्म के साथ अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी और उसके बाद से उन्होंने हमेशा अपनी मौजूदगी सशक्त तरीके से दर्ज कराई है। माधुरी दीक्षित की अदाएं, उनका डांस, उनकी मुस्कान और उनका हेयर स्टाइल ये सबकुछ ऐसा है, जिस पर देश के करोड़ों लोग फिदा हैं। तेजाब की धक-धक गर्ल से लेकर हम आपके हैं कौन की निशा तक माधुरी दीक्षित ने अपनी बेहतरीन एक्टिंग स्किल्स के साथ अपने खूबसूरत लहराते बालों से दर्शकों को इंप्रेस किया है। लेकिन माधुरी दीक्षित के खूबसूरत बाल देखकर अक्सर ये सवाल जेहन में आता है कि माधुरी दीक्षित अपने बालों को सुंदरता को कैसे बरकरार रखती हैं। अगर आप भी माधुरी दीक्षित की तरह खूबसूरत बाल चाहती हैं तो ये आसान टिप्स अपना सकती हैं।

बालों की देखभाल इस तरह करें

madhuri dixit strong shiny hair inside

माधुरी दीक्षित की तरह खूबसूरत बाल पाने के लिए ऑलिव ऑयल और कैस्टर ऑयल को बराबर मात्रा में मिला लें और स्केल्प पर लगाएं।

इसे जरूर पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा के खूबसूरत और मजबूत बालों का ये है राज

माना जाता है कि ऑलिव ऑयल और कैस्टर ऑयल का मिश्रित तेल बालों को मौसम के बुरे असर से बचाता है और उन्हें हेल्दी रखने में मदद करता है।


 
 
 
View this post on Instagram

Makeup ✔️ Hair ✔️ Bindi ✔️ Gajra✔️✔️✔️😘

A post shared by Madhuri Dixit (@madhuridixitnene) onAug 26, 2019 at 9:36am PDT

बालों की कंडिशनिंग भी बहुत जरूरी है। आप चाहें तो बालों के लिए होम मेड कंडिशनर का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए आप मेयोनीज, केला या किसी फ्रूट का इस्तेमाल कर सकती हैं। 

नेचुरल तरीकों से सुरक्षित रखें बाल

madhuri dixit actress inside

बालों की देखभाल के लिए कुदरती तरीके इस्तेमाल करना हमेशा अच्छा रहता है, क्योंकि इनसे बालों को नुकसान नहीं पहुंचता। बालों में तेल लगाने से उन्हें पोषण मिलता है और हेयर ग्रोथ अच्छी होती है। इससे बालों में स्टाइलिंग के दौरान पहुंचने वाली हीट से सुरक्षा मिलती है।

इसे जरूर पढ़ें: इन 5 आसान टिप्स से लंबे समय तक बना रहेगा आपका हेयर कलर

बेहतर होगा कि आप अपने बालों को नेचुरल तरीके से स्टाइल करें। बहुत सी महिलाएं एक्ट्रेसेस के खूबसूरत बालों को देखकर ऐसे हेयर स्टाइल्स से इंस्पिरेशन ले लेती हैं, जिनमें बालों में काफी ज्यादा हीट दी जाती है।

हेयर ड्रायर जैसी चीजों का इस्तेमाल करने से बालों की कुदरती नमी खत्म हो जाती है, इस बात पर महिलाएं बहुत ध्यान नहीं देतीं। 

अगर वर्क फ्रंट की बात करें तो माधुरी दीक्षित अभिषेक वर्मन की फिल्म कलंक में आखिरी बार नजर आई थीं। हालांकि इस बड़े बजट की फिल्म में कई बड़े सितारे नजर आए थे, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर यह कमाल दिखाने में नाकाम रही थी। 

Image Courtesy: Instagram(@madhuridixitnene)