• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

आपके दांतों को और भी ज्यादा ब्राइट दिखाते हैं लिपस्टिक के यह शेड्स

अगर आप अपने दांतों को अधिक ब्राइट लुक देना चाहती हैं तो ऐसे में आपको कुछ लिपस्टिक शेड्स को अपने मेकअप लुक में शामिल करना चाहिए।
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
Published -19 Jul 2022, 17:00 ISTUpdated -19 Jul 2022, 17:40 IST
Next
Article
lipstick shades for make your teeth whiter

मेकअप करते समय महिलाएं कई अलग-अलग शेड्स की मदद से हर बार एक डिफरेंट लुक क्रिएट करने की कोशिश करती हैं। फिर चाहे बात आई मेकअप की हो या फिर लिप मेकअप की। अमूमन किसी भी शेड को चुनते समय वह इस अपने आउटफिट से लेकर इवेंट व टाइमिंग का ध्यान देती हैं। हालांकि, हर शेड का अपना एक अलग प्रभाव होता है। मसलन, आपका लिपस्टिक शेड ना केवल आपके ओवर ऑल लुक को प्रभावित करता है, बल्कि इससे आपकी स्माइल पर भी असर पड़ता है।

दरअसल, ऐसे कई लिपस्टिक शेड होते हैं, जो आपके लिप्स को अधिक सफेद दिखाने में मदद करते हैं। सुनने में आपको शायद अजीब लगे, लेकिन सही रंग की लिपस्टिक दांतों को सफेद दिखाने में मदद कर सकती है। जिससे आपके लिप्स व दांत अधिक अट्रैक्टिव नजर आते हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे ही लिपस्टिक शेड्स के बारे में बता रहे हैं, जो दांतों की चमक को और भी अधिक दिखाने में मदद कर सकते हैं-

कूल-टोन्ड पिंक लिपस्टिक

pink lipstick

यह लिपस्टिक की एक ऐसी शेड है, जो लगभग हर आउटफिट के साथ जंचती है। इतना ही नहीं, अगर आप डे टाइम में रेडी हो रही हैं या फिर इवनिंग लुक में भी एक सॉफ्ट लुक देता है। अगर आप मेकअप में बहुत अधिक बोल्ड लुक कैरी नहीं करना चाहती हैं तो यकीनन कूल टोन्ड पिंक लिपस्टिक लगा सकती हैं। यहां आपको यह भी ध्यान देने की जरूरत है कि वार्म टोन लिपस्टिक आपके दांतों में पीले रंग की टोन लाएगी। इसलिए, दांतों को अधिक ब्राइटर लुक देने के लिए हमेशा कूल-टोन्ड लिपस्टिक को ही सलेक्ट करें।  

न्यूड लिपस्टिक

nude lipstick

न्यूड लिपस्टिक तो हर महिला की मेकअप किट में होनी ही चाहिए। यह लिपस्टिक का एक ऐसा शेड है, जिसे केजुअल्स से लेकर पार्टीज तक में आसानी से कैरी किया जा सकता है। आप डे टू डे लाइफ में इसे ऐसे ही कैरी कर सकती हैं, वहीं पार्टी लुक में आप स्मोकी आइज लुक के साथ न्यूड लिपस्टिक आपके लुक को एक स्टनिंग टच देगी। अपने दांतों को अधिक चमकदार दिखाने के लिए आप वार्म अंडरटोन वाली न्यूड शेड से दूर रहें। इसके स्थान पर आप पिंकिश न्यूड टोन को अपने लिप्स पर लगा सकती हैं।  

Recommended Video

बेरी लिपस्टिक

berry lipstick

अगर आप उन महिलाओं में से हैं, जिन्हें डार्क व बोल्ड लिपस्टिक शेड्स कैरी करना अधिक पसंद आता है तो ऐसे में आप बेरी लिपस्टिक का चयन कर सकती हैं। बेरी लिपस्टिक एक ऐसा शेड है, जो किसी खास अवसर पर या फिर इवनिंग पार्टीज में आपके लुक को बेहद खास बनाते हैं। हालांकि, आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि आप बेरीज शेड को ही चुनें और वार्म टोन शेड से बचें। आप चाहें तो पर्पल-ब्लू बेस्ड बेरी लिप को भी अपने लुक का हिस्सा बना सकती हैं।(लिपस्टिक शेड का  चुनाव)

ब्लू लिपस्टिक

अगर आप अपने लुक के साथ एक्सपेरिमेंटल होना चाहती हैं और लीक से हटकर कुछ ट्राई करना चाहती हैं तो ऐसे में आप ब्लू लिप कलर को भी अप्लाई करने पर विचार कर सकती हैं। यह आपके दांतों को अधिक व्हाइटर व ब्राइटर दिखाएगा। हालांकि, अपने लुक को एक बैलेंस टच देने के लिए आप डीपर ब्लू लिपस्टिक शेड को कैरी कर सकती हैं।

तो अब आप भी इन लिपस्टिक शेड्स को अपने मेकअप का हिस्सा बनाएं और अपनी चमकदार स्माइल व दांतों से अपना एक अलग ही प्रभाव दिखाएं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।  

Image Credit- Instagram

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।