लिपस्टिक लगाना हर लड़की को पसंद है फिर वो छोटी सी बच्चो हो या ज्यादा उम्र की महिला। लेकिन लिपस्टिक को लेकर कई बार बहस भी शुरु हो जाती है कि लिपस्टिक लगाने के नुकसान हैं या फायदे। हम आपको ये बता दें कि अगर आप अच्छे ब्रांड की लिपस्टिक लगा रही हैं तो इससे आपको कोई नुकसान नहीं होगा। बल्कि आपको लिपस्टिक लगाने से फायदा ही होगा। अगर आप लिपस्टिक लगाने के फायदों के बारे में नहीं जानती तो आइए आज आपको बताते हैं कि लिपस्टिक लगाने से आपको क्या फायदा होगा। 

सूरज की हानिकारक किरणों से बचाती है लिपस्टिक

लिपस्टिक आपके लिप्स को ब्यूटीफुल तो बनाती ही है लेकिन ये आपको सूरज की हानिकारक किरणों से भी बताती है। इन दिनों मार्केट में ऐसी कई लिपस्टिक आ चुकी हैं तो एसपीएफ हैं। तो आप अगर बार लिपस्टिक खरीदते समय इस बात का खास ख्याल रखें। जब आप धूप में बाहर जाती हैं तो इससे आपकी स्किन गर्मी में झुलस जाती है। स्किन के साथड- साथ लिप्स पर भी इसका असर पड़ता है ऐसे में सनस्क्रीन लोशन और लिपस्टिक लगाकर बाहर निकलने से आपको नुकसान नहीं होगा।

lipstick benefits

Image Courtesy: Pxhere.com

लिपस्टिक आपकी स्माइल को बनाती है ब्यूटीफुल

लिपस्टिक लगाते ही चेहरे का पूरा लुक बदल जाता है। वैसे तो खूबसूरत दिखने के लिए सिर्फ एक स्माइल ही काफी है लेकिन आपकी ये स्माइल अगर लिपस्टिक वाली है तो फिर ये और भी खूबसूरत बन जाती है। तो है ना लिपस्टिक लगाने का फायदा।

लिपस्टिक लगाने से बढ़ता है कॉन्फिडेंस 

जी हां आप जब मेकअप करके किसी मीटिंग या पार्टी में जाती हैं तो आपका कॉन्फिडेंस बदल जाता है। लिपस्टिक लगाने के बेहद फायदे हैं लेकिन सबसे बड़ा फायदा यही है कि ये आपको कॉन्फिडेंस को हाई कर देती है। यही वजह है कि बॉलीवुड के स्टार्स भी मेकअप और लिपस्टिक के साथ ही बाहर निकलते हैं ताकि वो और भी कॉन्फिडेंट नज़र आएं।

lipstick for beautyful lips

Image Courtesy: Pxhere.com

लिपस्टिक लगाते ही बदल जाता है आपका मूड 

एक साइंटिफिट रिसर्च में ये बात साबित हो चुकी है कि लिपस्टिक आपके मूड को बदल देती है। इतना ही नहीं लिपस्टिक का रंग भी आपके मूड को बदलता है। लिपस्टिक लगाकर जब आप स्माइल करती हैं तो लोग आपके दिल का दुख महसूस नहीं कर पाते और आप उनके सामने कॉन्फिडेंस महसूस करती हैं। आप भी लिपस्टिक लगाने के बाद थोड़ी देर के लिए अपने गम को भूल जाती हैं। लिपस्टिक एक अच्छा मूड लिफ्टर है। अगर आप ऑफिस में लिपस्टिक लगाकर जाती हैं तो आपकी एनर्जी भी काम करने की बनीं रहती है

Recommended Video