कौन कह सकता है कि भाग्यश्री 51 साल की हैं और दो जवां बच्चों की मां हैं। एक्‍ट्रेस ने अपनी खूबसूरती को ऐसे थामा है कि वो आज भी ''मैंने प्‍यार किया है'' फिल्‍म की सुमन की तरह मासूम और जवां दिखाई देती हैं। हालांकि भाग्‍यश्री फिल्‍मों से दूर हैंं लेकिन आज भी इंस्‍टाग्राम के माध्‍यम से फैन्‍स के साथ जुड़ी रहती हैंं और फिटनेस के फोटोज और वीडियोज के अलावा हर मंगलवार को अपने फैन्‍स के साथ ब्‍यूटी से जुड़ी टिप्स एंड ट्रिक्स शेयर करती हैं। इस बार उन्‍होंने होंठों को  सॉफ्ट बनाने वाला नुस्‍खा शेयर किया है। 

सर्दियों के दौरान ज्‍यादातर महिलाओं को फटे होंठों की समस्‍या होती है और इस समस्‍या से छुटकारा पाने के लिए उपायों की खोज में रहती हैं। अगर आप भी होंठों को खूबसूरत और सॉफ्ट बनाए रखना चाहती हैं तो भाग्यश्री के बताए देसी नुस्‍खा आप भी अपनाएं। इस नुस्‍खे की सबसे अच्‍छी बात यह है कि आप इसे घर पर आसानी से नेचुरल चीजों की मदद से बना सकती हैं।

भाग्‍यश्री का होंठों के लिए देसी नुस्‍खा

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Bhagyashree (@bhagyashree.online)

होंठों की खूबसूरती का सीक्रेट बताते हुए उन्‍होंने वीडियो शेयर करते हुए कैप्‍शन में लिखा है, ''स्‍माइल आपके चेहरे की सबसे खूबसूरत चीज है, जैसे कोई अपने दांतों की देखभाल करता है, वैसे ही अपने होंठों की देखभाल करना भी महत्वपूर्ण है। सर्दियों में होंठों की देखभाल उन्हें अंदर और बाहर हाइड्रेटेड रखते हुए फटे हुए होंठों की समस्‍या से बचाती है। लेकिन हम उन्हें पूरे साल नजरअंदाज नहीं कर सकते हैं यानि हमें हमेशा अपने उनकी देखभाल करनी चाहिए। होंठों का कालापन उम्र और अनहेल्‍दी आदतों के कारण होता है। यह लिपस्टिक और स्‍मोकिंग में केमिकल्‍स के कारण भी होता है।''  

इसे जरूर पढ़ें:भाग्‍यश्री 51 की उम्र में दिखती हैं 31 की, जवां दिखने के लिए चेहरे पर लगाती हैं ये 3 चीजें

lips care tips inside

आगे उन्‍होंने लिखा, ''अपने होंठों को गुलाबी और हेल्‍थ को बनाए रखने के लिए इस आसान रूटीन को आप भी जरूर आज़माएं। अपने होठों की डेड स्किन सेल्‍स के लिए जैतून तेल या बेबी ऑयल और थोड़ी सी ब्राउन शुगर को मिलाएं और एक सॉफ्ट टूथब्रश से एक्सफोलिएट करें। इसके अलावा बिस्तर पर जाने से पहले थोड़ा ग्लिसरीन या घी की एक बूंद के साथ उन्हें मॉइश्चराइज करें। इस तरह से अपने होंठों की देखभाल करें और हमेशा मुस्कुराएं।''

Recommended Video

होंठों को एक्‍सफोलिएट करने के लिए ब्राउन शुगर और ऑलिव ऑयल ही क्‍यों?

lips care things inside

ब्राउन शुगर

ब्राउन शुगर के गुण बिना किसी परेशानी के होंठों को अच्छे से एक्सफोलिएट करते हैंं। शुगर डेड स्किन निकालने मे मदद करता है। यह फटे होंठों के लिए एक बहुत ही बढ़िया घरेलू नुस्‍खा है। इसमें एंटीऑक्सीडेंट की भरपूर मात्रा पाई जाती है। इसके साथ ही शुगर में ग्लाइकोलिक एसिड होता है जो होंठों को काला होने से बचाने में मदद करता है।

इसे जरूर पढ़ें:सलमान खान की एक्‍ट्रेस भाग्‍यश्री इस उम्र में भी दिखती हैं जवां, जानें उनका ब्‍यूटी सीक्रेट 

ऑलिव ऑयल

ऑलिव ऑयल होंठों के लिए बेहद फायदेमंद होता है। ऑलिव ऑयल में विटामिन ई भरपूर होता है। इसे लगाने से होंठ खूबसूरत बनते हैं। साथ ही ऑलिव ऑयल की मदद से आप होंठों को पर्याप्त नमी देकर कोमलता को भी बरकरार रख सकती हैं। इसके अलावा ग्लिसरीन भी सर्दियों के दौरान आपके होंठों की नमी को बनाए रखता है जिससे आपके होंठ फटते नहीं हैंं। 

अगर आप सर्दियों के दौरान फटे होंठों की समस्‍या से बचना चाहती हैं और साथ ही चाहती हैं कि आपके सॉफ्ट और पिंक दिखाई दें तो बॉलीवुड एक्‍ट्रेस भाग्‍यश्री के इस देसी नुस्‍खे को जरूर आजमाएं। आपको यह आर्टिकल कैसा लगा? हमें फेसबुक पर कमेंट करके जरूर बताएं। ब्‍यूटी से जुड़ी ऐसी ही और जानकारी के लिए हरजिंदगी से जुड़ी रहें।