कोरोना वायरस के कारण सभी के लिए काफी परेशानियां पैदा हो रही हैं, बाहर जाते समय भी सावधानियां बरतने की काफी जरूरत है। अभी की स्थिति देखते हुए क्या आपको वास्तव में ऐसा लगता है कि मेकअप प्राथमिकता होना चाहिए? मास्क लगाने के कारण फाउंडेशन खराब हो जाएगी और अगर इसे हटाया जाए, तो चेहरा अच्छा नहीं दिखेगा। इसके अलावा कई महिलाएं हैं, जो आखों और आईब्रो पर ज्यादा ध्यान देंगी। मास्क के साथ मेकअप करना बहुत ज्यादा जरूरी तो नहीं है, लेकिन अगर आप मेकअप अप्लाई करना चाहती ही हैं तो लाइट मेकअप कर सकती हैं। डार्क लिपस्टिक का उपयोग और मास्क लगाने से आपके चेहरे लिपस्टिक पर फैल सकती है, इसलिए लिप ग्लोस का इस्तेमाल करना बेहतर रहेगा। यहां हम आपको बताएंगे कुछ आसान टिप्स जिनसे कम समय में मेकअप करके आप मास्क के साथ भी सुंदर दिख सकती हैं।

कम से कम मेकअप करें

 makeup tips with mask inside

जरूरी नहीं कि हर बार अधिक मेकअप के साथ ही सुंदर दिखा जा सकता है, कई बार लाइट मेकअप भी आपको गॉर्जियस दिखाने के लिए काफी होता है। मास्क के साथ मेकअप को लंबे समय तक रखने के लिए, आपको कंसीलर का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। अगर आपको लगता है कि कंसीलर के बिना आंखें अच्छी नहीं लगती हैं, तो कम से कम मात्रा में ही इसका उपयोग करना चाहिए। इसके अलावा सबसे जरूरी है कि फाउंडेशन सिर्फ इतना लगाया जाए, जिससे मास्क के कारण फेस खराब न हो पाए। फाउंडेशन के लिए आप मैट फिनिश चुन सकती हैं।

मेकअप को न हो टच-अप की जरूरत 

रास्ते में जाते-जाते ही कई बार मेकअप को टच-अप की जरूरत पड़ने लगती है और जरूरी नहीं है कि यह मेकअप को अच्छा कर देता है। आपको हमेशा ऐसे मेकअप चुनने चाहिए, जिसे टच-अप की जरूरत ही न पड़े, क्योंकि बाहर फेस मास्क हटाकर टच-अप करना खतरे से खाली नहीं हो सकता है। सबसे जरूरी बात है कि आपको कभी-भी मॉइश्चराइजर और सनस्क्रीम लगाना नहीं भूलना चाहिए, भले ही आप फाउंडेशन और कंसीलर का उपयोग न करें।

इसे जरूर पढ़ें: Quick Tips: महंगे नहीं इन सस्ते मेकअप प्रोडक्ट्स से बनाएं परफेक्ट लुक

मिनरल बेस्ड मेकअप

 makeup tips with mask inside ()

मिनरल बेस्ड मेकअप के कई फायदे होते हैं, यह त्वचा में जलन पैदा होने से बचाते हैं और उसे सुरक्षित रखते हैं। अगर आप आखों के लिए आईशैडो या लाइनर चुनना चाहती हैं, तो मिनरल बेस्ड ही बेहतर विकल्प है। इससे न सिर्फ त्वचा सही रहेगी बल्कि आपके मेकअप को एक मैट फिनिश मिल पाएगा। मैट लुक पसीनों के कारण खराब नहीं होता है और दिखने में काफी फ्रेश लगता है।

आंखों पर करें फोकस

अब जब आपको मास्क लगाए रखना है, तो सबसे ज्यादा फोकस लोग आपकी आंखों पर ही करने वाले हैं। बाहर जाने से पहले आंखों का इस तरह से मेकअप करें, जो सुबह और शाम दोनों में ही बेस्ट दिखाई दे। कई बार सुबह मेकअप के कारण चेहरा फ्रेश दिखाई देता है, लेकिन रात होते-होते आपकी आंखें थकान भरी दिखने लगती हैं। इसलिए काजल, लाइन और आईशैडो का चुनाव सही तरह से करें। ध्यान रखें कि आईब्रो भी मोटी और घनी दिखाई देनी चाहिए, जो आपकी खूबसूरती को बढ़ाने में मदद करती हैं।

इसे जरूर पढ़ें: त्योहारों के समय अपने मेकअप किट में जरूर रखिए ये 6 चीज़ें, 10 मिनट में हो सकती हैं आप तैयार!

Recommended Video

लिप बाम या क्रीम लिपस्टिक करें इस्तेमाल

 makeup tips with mask inside

मास्क लगाने के बाद आपके होठ नजर नहीं आने वाले हैं और ऐसे में जरूरी नहीं है कि आप डार्क कलर की लिपस्टिक ही लगाएं। इस समय में आप क्रीम लिपस्टिक, लिप बाम या ट्रांसफर-प्रूफ लिपस्टिक का उपयोग कर सकती हैं। इससे आपको फ्रेश मेहसूस तो होगा ही, बल्कि लंबे समय तक आपका मेकअप रहेगा। सबसे जरूरी है कि लिप बाल और लिप क्रीम हल्के होते हैं और लंबे समय तक चल सकते हैं। 

फेस मास्क के साथ मेकअप का चुनाव करते समय इन बातों का ध्यान जरूर रखें। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: Instagram, freepik