अधिकतर लड़कियां एक डिफरेंट लुक पाने के लिए तरह-तरह के एक्सपेरिमेंट करती हैं और यह एक्सपेरिमेंट सिर्फ उनके कपड़ों के कलर या स्टाइल तक ही सीमित नहीं होते, बल्कि वह अपने मेकअप और हेयरस्टाइल पर भी खासा ध्यान देती हैं। आमतौर पर देखने में आता है कि जब एक लड़की में अपने हेयरस्टाइल में जरा सा भी बदलाव करती हैं, तो उसका पूरा लुक ही बदल जाता है। वैसे तो आप डिफरेंट हेयरस्टाइल बना सकती हैं, लेकिन अगर आप अपने हेयर स्टाइल से एक चिक लुक चाहती हैं तो ऐसे में टॉप नॉट बन बनाना अच्छा आईडिया हो सकता है। अमूमन लड़कियां सोचती हैं कि अगर वह टॉप नॉट बन बना रही हैं तो उन्हें ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है। लेकिन ऐसा नहीं है। अगर आप टॉप नॉट बन लुक को और भी ज्यादा एन्हॉन्स करना चाहती हैं तो कुछ हेयर एसेसरीज की मदद ले सकती हैं। दरअसल, ऐसी कई एसेसरीज हैं, जो टॉप नॉट बन लुक को एकदम से स्पाइसअप करती हैं। तो चलिए जानते हैं उनके बारे में-

हेयर पिन आएंगी काम

ideas to accessorise your top knot bun inside

हेयर पिन्स एक ऐसी हेयर एसेसरीज है, जो हर लड़की की हेयर किट में आसानी से अवेलेबल होती है। लेकिन यह साधारण ही एसेसरीज आपके पूरे लुक को चेंज कर देती हैं। वैसे तो आप ओपन हेयर से लेकर ट्विस्टेड हेयर लुक में पिन्स को यूज करती होंगी, लेकिन अगर आप टॉप नॉट बन बना रही हैं तो भी हेयर पिन्स की मदद से एक डिफरेंट लुक पा सकती हैं। आप डिफरेंट डिजाइन की हेयर पिन्स को फ्रंट में लगाने की जगह पीछे की तरफ बालों में लगाएं। यह एकदम से आपके लुक को और भी ज्यादा स्टाइलिश बनाएगा।

इसे भी पढ़ें: ब्राइडल फैशन में फिर लौटा रेड कलर का ट्रेंड, लाल लहंगे में खिल रही हैं सब्यसाची की ये 3 दुल्हनें

टॉप नॉट बो हेयर टाई 

ideas to accessorise your top knot bun tips inside

यह एक सिंपल हेयर एसेसरीज है, लेकिन आपके टॉप नॉट बन में अतिरिक्त ग्लैमर एड करेगी। इसके लिए आपको बहुत कुछ करने की जरूरत नहीं है। बस आप पहले टॉप नॉट बन बनाएं। इसके बाद आप प्लेन रबर से उसे फिक्स करें। आखिरी में बो हेयर टाई को यूज करें। यह आपके बन लुक को अधिक क्यूट दिखाएगी। (समर्स हेयरस्टाइ)

हेडबैंड लगेगा बेहद ब्यूटीफुल

ideas to accessorise your top knot bun fashion inside

समर में टॉप नॉट बन लुक को एसेसराइज करने का यह एक आसान लेकिन बेहतरीन तरीका है। चाहे आपने सारे बालों की मदद से टॉप नॉट बनाया हो या फिर क्राउन एरिया के हेयर्स से, आप इसे हेडबैंड की मदद से एसेसराइज कर सकती हैं। इतना ही नहीं, इस लुक में आप हेडबैंड को कई तरह से बालों में स्टाइल कर सकती हैं। मसलन, आप इसे अपने माथे पर आगे की तरफ कैरी करें, जैसा कि केजुअल्स में आप हमेशा से करती होंगी। इसके अलावा अगर आप चाहें तो अपने बन के उपर भी इसे रैप करके एक डिफरेंट लुक क्रिएट कर सकती हैं।

Recommended Video

फ्लोरल एसेसरीज

ideas to accessorise your top knot bun style INSIDE

अगर आप किसी फंक्शन या खास अवसर पर टॉप नॉट बन बना रही हैं तो अपने लुक को एन्हॉन्स करने के लिए फ्लोरल एसेसरीज का सहारा ले सकती हैं। इसके लिए आप ताजा फूलों की मदद से एक बैंड बनाकर उसके अपने बन के चारों ओर लपेंटे। यह कुछ ऐसे ही है, जैसा कि आप सिंपल बन बनाते हुए करती हैं, लेकिन इस तरह फूल आपके हेयरस्टाइल में भी एक फ्रेशनेस लेकर आते हैं। इसके अलावा, आप मार्केट में मिलने वाली फ्लोरल एसेसरीज की मदद से भी अपने बन लुक को कहीं अधिक स्टाइलिश बना सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: रेट्रो मेकअप और हेयर लुक को रिक्रिएट करने के लिए अपनाएं यह आसान टिप्स

चेन स्टाइल एसेसरीज

ideas to accessorise your top knot bun fashion INSIDE

अगर आप टॉप नॉट बन में एक एलीगेंट लुक चाहती हैं तो यकीनन इस तरह की एसेसरीज को पहना जा सकता है। यह ना सिर्फ आपके हेयरस्टाइल को एक डिफरेंट लुक देते हैं, बल्कि उसे अधिक फेमिनिन भी बनाते हैं। इसके लिए आप पहले टॉप नॉट बनाएं। इसके बाद आप चेन स्टाइल एसेसरीज को बालों में पीछे की तरफ फिक्स करें।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@insta)