जब भी आई मेकअप की बात होती है तो आपकी लैशेज उसमें गेम चेंजर की तरह काम करती हैं। थिक और घनी आईलैशेज हर किसी का ध्यान आकर्षित करती हैं। अमूमन इसकी लेंथ को डिफाइन करने और इसे अधिक थिक दिखाने के लिए हम सभी मस्कारे का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन कभ-कभी मस्कारे से हमें वह लुक नहीं मिलता, जिसकी हमें चाहत होती है। ऐसे में अधिकतर लड़कियां आईलैश एक्सटेंशन से लेकर फॉल्स आईलैशेज का सहारा लेती हैं। जहां आईलैश एक्सटेंशन आपके लिए थोड़ा कॉस्टली हो सकता हैं, वहीं फॉल्स आईलैशेज को ठीक तरह से लगाना एक बिगनर के लिए काफी मुश्किल हो सकता है। फॉल्स आईलैश के लिए आपको सबसे पहले सही शेप व साइज को ढूंढना होगा। इसके बाद ग्लू की मदद से चिपकाना और उसे एक परफेक्ट लुक देना आपके लिए कठिन हो सकता है। ऐसे में आप मैग्नेटिक आईलैशेज का इस्तेमाल कर सकती हैं। इन्हें इस्तेमाल करना अपेक्षाकृत आसान होता है और इसलिए अब लड़कियां इसे यूज करना पसंद करने लगी हैं। तो चलिए आज हम आपको मैग्नेटिक आईलैशेज और उसे इस्तेमाल करने के तरीके से बारे में बता रहे हैं-

कुछ ऐसे होते हैं मैग्नेटिक आईलैशेज

inside mecanisim

जैसा कि नाम से ही पता चलता है मैग्नेटिक आईलैशेज नकली आईलैशेज होते हैं। हालांकि, यह अब तक इस्तेमाल किए जाने वाले फॉल्स आईलैशेज से अलग होते हैं, क्योंकि इनमें छोटे मैग्नेट्स लगे होते हैं, जो उन्हें एक साथ चिपकाने में मदद करते हैं। मैग्नेटिक आईलैशेज की खास बात यह है कि इन्हें चिपकाने के लिए आपको ग्लू का झंझट पालने की आवश्यकता नहीं है और यही कारण है कि इन्हें इस्तेमाल करना व रिमूव करना अधिक आसान होता है। मैग्नेटिक आईलैशेज में हर लैशेस में दो लैशेस होती हैं। यह दो लैशेज आपस में चिपक जाती हैं और इस आपको नेचुरली थिक लैशेज लुक मिलता है। इस लैशेज के इस्तेमाल के लिए पहले मैग्नेट लैशेज को एक-दूसरे से अलग किया जाता है। इसके बाद अपर आईलैश के उपर एक मैग्नेटिक लैश को रखा जाता है और दूसरे को नीचे। इस तरह दोनों मैग्नेटिक आईलैश के बीच में आपकी नेचुरल आईलैश आ जाती है और वह थिक नजर आती है। वे छोटे मैग्नेट की वजह से एक साथ होल्ड करते हैं जो लैशेज की पट्टी के साथ जुड़ जाते हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें- इन मेकअप ट्रेंड्स को अपनाकर आप भी लग सकती हैं बिंदास!

मिलते हैं यह जबरदस्त लाभ

inside  face care

मैग्नेटिक आईलैशेज के इस्तेमाल के कई लाभ है। सबसे पहले तो यह उन महिलाओं के लिए एक बेहतरीन प्रॉडक्ट है, जो मेकअप करने में माहिर नहीं है, लेकिन फिर भी ब्यूटीफुल लुक पाने की चाहत रखती हैं। इसके अलावा, मैग्नेटिक आईलैशेज को यूज करने में आपको अपेक्षाकृत कम समय लगता है। वहीं इसके इस्तेमाल के लिए आपको ग्लू से चिपकाना या फिर उसके सूखने व फॉल्स आईलैशेज को सेट करने जैसी एक्टिविटीज को करने की कोई जरूरत नहीं है। इसलिए हर प्रॉडक्ट हर किसी को बेहद पसंद आता है। यह रियूजेबल हैं और इसलिए आप इन्हें कई बार बेहद आसानी से इस्तेमाल कर सकती हैं। इतना ही नहीं, जब आप एक बार इसमें माहिर हो जाती है तो फिर आपको कोई और प्रॉडक्ट पसंद नहीं आएगा। 

Recommended Video

ऐसे करें इस्तेमाल

inside  eyeleshies

वैसे तो मैग्नेटिक आईलैशेज को इस्तेमाल करना इतना भी मुश्किल नहीं है, लेकिन फिर भी एक परफेक्ट लुक पाने के लिए आपको थोड़ी प्रैक्टिस की जरूरत होगी। हालांकि, जब आप मैग्नेटिक आईलैशेज को खरीदती है तो आपको बॉक्स पर उसे इस्तेमाल करने के स्टेप्स के बारे में बताया जाता है, जिन्हें फॉलो करके आप एक परफेक्ट तरीके से मैग्नेटिक आईलैशेज को अप्लाई कर सकती हैं। लेकिन आज हम भी आपको मैग्नेटिक आईलैशेज को अप्लाई करने के तरीकों के बारे में बता रहे हैं-

•सबसे पहले, अपनी लैश लाइन की लंबाई के अनुसार लैशेज को क्लिप करें।

•अब अपनी नेचुरल आईलैशेज पर मस्कारा का कोट लगाएं।

•अब अपर मैग्नेटिक आईलैश लें, इसे अपने ऊपरी लैश लाइन के उपर रखें।

•अब, अपर आईलैश के निचले हिस्से पर मैग्नेटिक आईलैश को लगाएं। 

•दोनों लैश एक साथ चिपक जाएंगे, आईलैश में मौजूद मैग्नेट के कारण आपको बहुत कुछ करने की जरूरत नहीं है। 

•हो सकता है कि मैग्नेटिक लैशेज को सही तरह से लगाने में आपको कुछ प्रैक्टिस की आवश्यकता हो, लेकिन इसके बाद आप कुछ सेकंड में ही मैग्नेटिक आईलैशेज को इस्तेमाल कर सकती हैं।

•वैसे इन्हें हटाना भी उतना ही आसान हैं, आपको बस उन्हें हल्के से खींचने की जरूरत है।

इसे ज़रूर पढ़ें-घर पर ही ये De-Tan नुस्‍खे अपनाएं, चेहरे का कालापन एकदम हट जाएगा

 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- Freepik