• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial, 10 Apr 2022, 14:12 IST

जानिए क्या होते हैं आईब्रो टैटू और कैसे करें इन्हें इस्तेमाल

अगर आप अपनी आईब्रो को और भी अधिक डार्क व ब्यूटीफुल दिखाना चाहती हैं तो आईब्रो टैटू का इस्तेमाल कर सकती हैं।
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial, 10 Apr 2022, 14:12 IST
Next
Article
know the detail about eyebrow tattoo

जब महिलाएं आई मेकअप करती हैं, तो वह सिर्फ आईलिड या आईलैशेज पर ही फोकस नहीं करती हैं, बल्कि आईब्रो पर भी उनका उतना ही ध्यान होता है। ऐसी कई महिलाएं हैं, जिनके आईब्रो हेयर काफी थिन होते हैं और आईब्रो काफी पतली नजर आती है। जिसके कारण उनकी आईब्रो बिल्कुल भी अच्छी नजर नहीं आती है। ऐसे में उन्हें किसी ऐसे प्रोडक्ट की जरूरत होती है, जो उनके आईब्रो हेयर को अधिक घना व ब्यूटीफुल दिखाए। आमतौर पर, बेहद थिन आईब्रो के लिए आईब्रो पेंसिल का इस्तेमाल करने की सलाह नहीं दी जाती है, क्योंकि इसमें लाइन्स विजिबल होती है और आपकी आईब्रो नकली लगती हैं।

beauty expert

वहीं, दूसरी ओर आईब्रो को थिक बनाने के लिए माइक्रोब्लेडिंग करवाने का चलन है, लेकिन यह प्रक्रिया काफी महंगी साबित हो सकती है और कई महिलाएं इस तरह के ट्रीटमेंट को करवाने से घबराती भी हैं। ऐसे में आप अगर आप एक आसान तरीके से अपनी आईब्रो को नेचुरली थिक और ब्यूटीफुल दिखाना  चाहती हैं, तो आईब्रो टैटू का इस्तेमाल कर सकती हैं।  तो चलिए आज इस लेख में आरवीएमयूए एकेडमी की फाउंडर, सेलिब्रिटी मेकअप आर्टिस्ट और स्किन केयर एक्सपर्ट रिया वशिष्ट आपको आईब्रो टैटू के बारे में विस्तारपूर्वक बता रही हैं-

आईब्रो टैटू क्या है?

Eyebrow Tattoo tips

पिछले कुछ समय से आईब्रो टैटू का चलन काफी बढ़ गया है। यह एक तरह से टेंपरेरी मेकअप होते हैं, जो आपकी आईब्रो को अधिक घना दिखाने में मदद करते हैं। इसे जब आप अपनी आईब्रो पर अप्लाई करती हैं, तो आपकी आईब्रो इंस्टेंट थिक और ब्यूटीफुल नजर आती है। इन्हें अप्लाई करना बेहद आसान होता है और इसके लिए आपको किसी एक्सपर्ट की भी जरूरत नहीं है। आजकल मार्केट में आईब्रो टैटू पेन से लेकर स्टिकर अवेलेबल हैं। आप अपनी सहूलियत के अनुसार इन्हें खरीद सकती हैं और इस्तेमाल कर सकती हैं।(परफेक्ट और फ्लॉलेस मेकअप के लिए  टिप्स)

इसे भी पढ़ें: क्या आप जानती हैं आपकी खूबसूरती को निखारने वाले टैटू डिजाइन की शुरुआत भारत में कब हुई

आईब्रो टैटू पेन क्या है?

tips Eyebrow Tattoo

आईब्रो टैटू पेन वास्तव में एक पेन की तरह नजर आते हैं और इन्हें पेन की तरह ही चलाते हुए आईब्रो पर इस्तेमाल किया जाता है। जब आप इसे इस्तेमाल करती हैं, तो इसमें से इंक निकलती है, जो आपकी आईब्रो को अधिक घना बनाती है। आईब्रो टैटू पेन का इस्तेमाल करने के लिए आप सबसे पहले अपने फेस व आईब्रो को क्लीन कर लीजिए। इसके बाद आप आईब्रो ब्रश की मदद से आईब्रो को ब्रश करें, ताकि यह अपनी नेचुरल शेप में नजर आएं। अब आप आईब्रो टैटू पेन को अपनी आईब्रो के ऊपर इस्तेमाल करें। हालांकि, इस दौरान आप यह ध्यान दें कि आप इसका बेहद हल्के हाथों से इस्तेमाल करें ताकि आईब्रो टैटू पेन में से एक साथ काफी सारी इंक बाहर ना निकले। आप ध्यान से और धीरे-धीरे इसे अपनी आईब्रो के ऊपर इस्तेमाल करती जाएं। आईब्रो टैटू पेन को हमेशा अपनी नेचुरल आईब्रो शेप के ऊपर ही इस्तेमाल करें, ताकि आपकी आईब्रो नेचुरल नजर आए।( टैटू डिज़ाइन ट्रेंड)

इसे भी पढ़ें: इन आईब्रो हैक्स को जानने के बाद आपके मेकअप को मिलेगा परफेक्ट लुक

Recommended Video

 

आईब्रो टैटू स्टिकर क्या है?

Eyebrow Tattoo ideas

आईब्रो टैटू स्टिकर एक स्टिकर की तरह होते हैं, जिन्हें आईब्रो के ऊपर रखा जाता है और फिर इस्तेमाल किया जाता है। इसके लिए आप मार्केट से आईब्रो टैटू स्टिकर खरीद लें। इसमें आपको आईब्रो टैटू स्टिकर की कई शेप नजर आएंगी। आप अपनी आईब्रो की शेप को ध्यान में रखते हुए एक स्टिकर काट लें। अब अपने फेस को पहले अच्छी तरह क्लीन करें और आईब्रो को ब्रशकरें। इसके बाद आप आईब्रो टैटू के पीछे से स्टिकर हटाएं और इसे अपनी आईब्रो के ठीक ऊपर करें। अब एक कपड़े को हल्का सा गीला करें और स्टिकर के ऊपर इसे रखकर हल्का प्रेस करते हुए इस्तेमाल करें। कुछ सेकंड ऐसा करने के बाद आप स्टिकर हटा दें। आप देखेंगी कि आईब्रो टैटू स्टिकर आपकी नेचुरल आईब्रो के ऊपर काफी ब्यूटीफुल लग रहा है। यूं तो यह आईब्रो को थिक बनाने का एक आसान तरीका है। लेकिन इसके साथ एक समस्या यह है कि अक्सर इस्तेमाल करते हुए स्टिकर थोड़ा ऊपर-नीचे हो जाता है, जिससे आपका लुक बिगड़ सकता है। वहीं, इसे लॉन्ग लास्टिंग बनाने के लिए पानी से थोड़ा बचाव करने की आवश्यकता होती है।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।  

Image Credit- freepik, amazon

 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।