जब आप मेकअप करती हैं तो सबसे ज्यादा फोकस आंखों पर ही होता है। यही कारण है कि सबसे ज्यादा ट्रेंड आई मेकअप में भी बदलते रहते हैं। वैसे तो हमेशा ही लड़कियां मेकअप करते हुए सबसे ज्यादा समय आई मेकअप में ही समय बिताती हैं। लेकिन इन दिनों जब कोरोना संक्रमण के कारण मास्क लगाना बेहद जरूरी हो गया है तो ऐसे में आई मेकअप ही कहीं ना कहीं आपके लुक को एन्हॉन्स करता है। मानसून में आईज को पॉप लुक देने के लिए ब्राइट कलर्स को यूज करना ज्यादा अच्छा माना जाता है। लेकिन अगर आप मिनिमम आई मेकअप करते हुए भी अपने लुक को एन्हॉन्स करना चाहती हैं तो ऐसे में आप कलर्ड मस्कारा ट्राई करना चाहिए। कलर्ड मस्कारा इन दिनों काफी चलन में हैं और इससे आपकी आईज का लुक एकदम से बदल जाता है। वैसे तो पिछले काफी समय से लड़कियां कलर्ड आईलाइनर को यूज करती आ ही रही हैं, लेकिन अब कलर्ड मस्कारा काफी पसंद किया जा रहा है। तो चलिए आज हम आपको कलर्ड मस्कारा लगाने के कई डिफरेंट तरीकों के बारे में बता रहे हैं-

आई कलर पर करें फोकस

wear coloured mascara inside

अगर आप सच में चाहती हैं कि कलर्ड मस्कारा आपकी आईज को कॉम्पलीमेंट करे तो इसके लिए जरूरी है कि मस्कारा का कलर चुनने से पहले अपनी आईज पर ध्यान दें। मसलन, हेज़ल आईज पर एक ग्रीन मस्कारा काफी अच्छा लगता है। ठीक उसी तरह, ब्राउन आईज पर आप Plum मस्कारे को चुन सकती हैं। वहीं ग्रे आईज पर डीप ब्लू मस्कारा ट्राई किया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें: इन मस्कारा हैक्स के बारे में जानने के बाद आंखें लगेंगी बेहद ब्यूटीफुल

आई मेकअप को रखें न्यूड

wear eye coloured mascara inside

अगर आप कलर्ड मस्कारा लगा रही हैं तो सिर्फ आपका बाकी फेस मेकअप ही नहीं, बल्कि आई मेकअप भी लाइट ही रखें। ताकि आपकी लैशेज पर सबका ध्यान जा सके। आप चाहें तो आई शैडो को स्किप भी कर सकती हैं। आप मौसम के मिजाज को देखते हुए ब्लू मस्कारा लगा सकती हैं।

Recommended Video

दें यूनिक लुक

wear coloured mascara makeup inside

वैसे तो कलर्ड आईलाइनर आपकी आईज को यूं ही एक डिफरेंट लुक देता है। लेकिन फिर भी आप डिफरेंट स्टाइल से इसे अप्लाई करके अपनी आईज के लुक को एन्हान्स कर सकती हैं। मसलन, आई मेकअप करने के बाद आप पहले अपनी लैशेज पर रेग्युलर ब्लैक लाइनर लगाएं। इसके बाद आप अपनी लैशेज को एक पॉप लुक देने के लिए ब्लू, पिंक या पर्पल कलर से इसे लेयर करें। यह आपकी लैशेज को ब्लैक और ब्राइट कलर का मिक्स लुक देगा।

कलर ब्लॉकिंग लुक

कलर्ड मस्कारा की मदद से आईज को आप कलर ब्लॉंकिंग लुक दे सकती हैं। मसलन, आप अपनी आईशैडो से मैचिंग कलर्ड मस्कारा लगाएं और लोअर लैश लाइन पर व्हाइट या सिल्वर मस्कारा अप्लाई करें।

इसे भी पढ़ें: ये 5 Affordable Mascara आपकी आंखों को दिखाएंगे बड़ा

करें लेयरिंग

wear coloured mascara beauty inside

अगर आप कलर्ड मस्कारा अप्लाई कर रही हैं और सिर्फ उसकी मदद से अपने आई मेकअप के साथ एक्सपेरिमेंटल होना चाहती हैं तो कलर्ड मस्कारा लेयरिंग करना काफी अच्छा आईडिया हो सकता है। मसलन, आप इनर कार्नर पर ब्राइट पिंक या ब्लू कलर अप्लाई करें। इसके बाद आउटर कार्नर पर आप ब्लैक या कोई डार्क शेड मस्कारा चुन सकती हैं। इस तरह आप तीन-चार डिफरेंट कलर्स से लैशेज पर लेयरिंग कर सकती हैं। यह देखने में काफी यूनिक लगता है। (आईलाइनर से निखरेगी आंखों की खूबसूरती)

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@freepik,static-bebeautiful-in.unileverservices.com)