जब हम मेकअप करती हैं तो यही इच्छा होती है कि हमारा लुक सबसे खास व स्टनिंग नजर आए। लेकिन इसके लिए सिर्फ महंगे मेकअप प्राडॅक्ट खरीदना या उन्हें इस्तेमाल करना ही काफी नहीं है। बल्कि जरूरी यह भी है कि आप उसे सही तरह से अप्लाई किया जाए। दरअसल, मेकअप करते समय अगर कुछ ट्रिक को फॉलो किया जाए तो मेकअप लुक बेहद खास नजर आता है। मसलन, मेकअप करते समय आपकी स्किन टाइप से लेकर स्किन टोन तक को ध्यान रखना पड़ता है। लेकिन सिर्फ इतना ही काफी नहीं है। आपको इस बात पर भी ध्यान देना चाहिए कि आप किस स्टाइल को फॉलो कर रही है। उदाहरण के तौर पर, जब आप एक डिफरेंट लुक पाने के लिए बैंग्स स्टाइल को अपनाती हैं तो आपका फोरहेड एरिया लगभग हाइड हो जाता है। ऐसे में आपका मेकअप कुछ ऐसा होना चाहिए, जो फेस के सेंटर पर अधिक फोकस करे। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे टिप्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आपको बैंग्स लुक में मेकअप करते समय ध्यान में रखना चाहिए-

कम लगाएं फाउंडेशन

inside  foundation

जब आप बैंग्स लुक कैरी कर रही हैं तो फोरहेड पर बेहद कम फाउंडेशन लगाएं। आप चाहें तो फोरहेड पर फाउंडेशन को स्किप भी कर सकती हैं, क्योंकि बैंग्स की मदद से आपका फोरहेड कवर हो जाएगा। दरअसल, बैंग्स के साथ फाउंडेशन को मिनिमल रखना बेहद जरूरी है। अगर आप हैवी फाउंडेशन या फुल कवरेज फाउंडेशन अप्लाई करती हैं तो ना केवल मेकअप हेयर के साथ मिक्स हो जाएगा और आपका मेकअप लुक खराब होगा, बल्कि इससे आपको ब्रेकआउट्स व एक्ने होने की संभावना अधिक होगी। वहीं अगर आपके बैंग्स की लेंथ इतनी नहीं है कि वह आपके पूरे माथे को कवर कर सके, तो बस अपने माथे पर लगाए जाने वाले प्रॉडक्ट की मात्रा को सीमित करें और एक हल्का फॉर्मूला वाला प्रॉडक्ट जैसे टिंटेड मॉइस्चराइज़र चुनें।

करें हाइलाइट और कंटूरिंग

inside  highlight

अगर आप अपने मेकअप लुक को एक नेक्स्ट लेवल पर ले जाना चाहती हैं तो ऐसे में आपको अपने चीकबोन्स को हाइलाइट करना और कंटूर करना चाहिए। यह आपके बैंग्स लुक को कॉम्पलीमेंट करेगा और आपके मेकअप व फेस को बेहद खूबसूरत बनाएगा।  

इसे ज़रूर पढ़ें-छुहारा पैक आपके स्किन और बालों के लिए इस तरह है फायदेमंद, जानें इसे बनाने की विधि

बैंग्स लेंथ के अनुसार करें आई मेकअप

inside  bangs

जब आप आई मेकअप कर रही हैं तो आपको सबसे पहले इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि आपके बैंग्स कितने लंबे हैं। आप उसी के अनुसार, अपने फीचर्स को हाइलाइट कर सकती हैं। उदाहरण के तौर पर, अगर वे आपकी आंखों के टॉप को कवर करते है तो ऐसे में आपको आंखों के निचले हिस्से के साथ अधिक प्ले करना चाहिए। आप लोअर लैशेज पर मस्कारा का एक बेहतरीन कोट लगाएं या फिर लोअर लैश लाइन पर स्मोकी लुक क्रिएट करें। वहीं अगर आपके बैंग्स छोटे हैं, तो अपनी आंखों को पॉप बनाने के लिए एक सटल स्मोकी आईज के साथ कैट आई लुक पर विचार करें। वहीं अगर आप बैंग्स लुक में आईज को मिनिमल या न्यूड लुक दे रही हैं तो भी मस्कारा का हैवी कोट अवश्य लगाएं। यह आपकी आंखों को डिफाइन करने में मदद करेगा।

Recommended Video

बोल्ड रेड लिपस्टिक लगाएं

inside  red lipistick

बोल्ड रेड लिप्स बैंग्स के साथ परफेक्ट पेयरिंग है। यह हमेशा आपको एक चिक लुक देता है। भले ही आप आई मेकअप को मिमिनल रखें, लेकिन बोल्ड रेड लिप्स आपके लुक को खास बनाएगा। बोल्ड लिप्स कैरी करने से आपके बैंग्स को बैलेंस करने में मदद मिलेगी। इतना ही नहीं, इससे आपको क्लासिक, सेलेब-अप्रूव्ड लुक हासिल करने में मदद मिलेगी। वैसे आप रेड के अलावा बोल्ड पिंक व अन्य बोल्ड कलर्स को भी लिप्स पर अप्लाई कर सकती हैं। लेकिन रेड कलर लिप लुक का कोई जवाब नहीं है।

इसे ज़रूर पढ़ें- महंगे डियोड्रेंट की तरह तन की दुर्गंध कम करते हैं ये नेचुरल इंग्रीडियंट्स

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- Freepik