जब भी ब्यूटीफुल स्किन की बात होती है तो हम सभी एक क्लीन और क्लीयर स्किन चाहते हैं। चेहरे पर दाग-धब्बे से लेकर पिंपल्स आदि आपकी नेचुरल ब्यूटी को कहीं हाइड कर देते हैं और इसलिए, हम सभी की यही इच्छा होती है कि स्किन पर किसी तरह के निशान या दाग ना हों। इस मामले में चाइनीज वुमन यकीनन काफी आगे होती हैं।

वह कभी भी अपने स्किन केयर रूटीन को स्किप नहीं करतीं और स्किन केयर इंग्रीडिएंट व टूल्स को लेकर बहुत अधिक सजग होती हैं। शायद यही कारण है कि उनकी स्किन नेचुरली बहुत अधिक ग्लो करती है। 

इतना ही नहीं, अपने स्किन केयर रूटीन के कारण ही उनकी स्किन से उम्र का अंदाजा लगा पाना भी काफी मुश्किल हो जाता है। आप भी यकीनन ऐसी ही बेदाग, नेचुरली खूबसूरत और यंगर लुकिंग स्किन चाहती होंगी। तो जरूरी है कि आप चाइनीज वुमन के ब्यूटी व स्किन केयर रूटीन के बारे में भी जानें। तो चलिए आज इस लेख में हम आपके साथ चाइनीज वुमन के कुछ स्किन केयर सीक्रेट्स शेयर कर रहे हैं, जो यकीनन आपके भी बेहद काम आने वाले हैं-

पर्ल पाउडर का इस्तेमाल 

चाइनीज वुमन अपनी स्किन के लिए पर्ल पाउडर या फिर ओएस्टर शेल पाउडर का इस्तेमाल करती हैं। यह उनकी स्किन को रिजुविनेट करता है, जिससे उनकी स्किन बहुत अधिक ब्यूटीफुल नजर आती है। आप भी पर्ल पाउडर की मदद से एक बेहतरीन फेस मास्क बनाकर उसे फेस पर अप्लाई कर सकती हैं। इसके लिए आप एक चम्मच पर्ल पाउडर में शहद और अंडे की जर्दी मिलाएं। इसे आप अच्छी तरह मिक्स करें। अब अपने फेस को क्लीन करने के बाद इस मिश्रण को फेस पर अप्लाई करें। करीबन 15-20 मिनट तक इसे ऐसे ही रहने दें। अंत में फेस को सामान्य पानी की मदद से क्लीन करें। यह ना केवल सूजन को कम करने में मदद करता है बल्कि त्वचा की जलन को भी शांत करता है।

china face powder

इसे जरूर पढ़ें- घर पर भी बनाया जा सकता है पील ऑफ मास्क, जानें कैसे 

एक्यूपंक्चर और एक्यूप्रेशर का करती हैं इस्तेमाल 

जब चाइनीज वुमन की ब्यूटी की बात हो और एक्यूपंक्चर व एक्यूप्रेशर का नाम ना लिया जाए, ऐसा तो हो ही नहीं सकता। यह पारंपरिक चीनी चिकित्सा पद्धतियां हैं, जो एक्यूपॉइंट को उत्तेजित करती हैं। जिसके कारण शरीर में एनर्जी फ्लो को रिस्टोर करने में मदद मिलती है। इतना ही नहीं, यह आपकी स्किन को डिटॉक्सीफाई भी करती है। ऐसे में ना केवल आपकी स्किन पर नेचुरली ग्लो आता है, बल्कि इससे स्किन पर किसी भी तरह के निशान को कम करने में भी मदद मिल सकती है। 

china accupressure

ब्यूटी टूल्स को बनाती हैं अपना साथी 

चाइनीज वुमन की खूबसूरती के पीछे एक मुख्य वजह यह भी होती है कि वह जिस भी प्रॉडक्ट का इस्तेमाल करती हैं, यह अवश्य सुनिश्चित करती हैं कि वह उनकी स्किन में गहराई से प्रवेश करे ताकि उन्हें मैक्सिमम बेनिफिट मिल सके। इसी लिहाज से वह जेड रोलर आदि ब्यूटी टूल्स को जरूर इस्तेमाल करती हैं। इतना ही नहीं, इन ब्यूटी टूल्स का इस्तेमाल करने से ब्लड सर्कुलेशन भी बेहतर होता है, जिसके कारण आपकी स्किन में गजब का निखार भी आता है। 

china jade roller

इसे जरूर पढ़ें- हमेशा फ्रिज में स्टोर करने चाहिए ये मेकअप और स्किन केयर प्रोडक्ट्स 

Recommended Video

ग्रीन टी 

चाइनीज वुमन अपनी डाइट में कई तरह की हर्बल टी को शामिल करती हैं। यह ना केवल उन्हें अधिक हेल्दी बनाती हैं, बल्कि इससे उनकी स्किन पर भी सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। खासतौर से, चाइनीज वुमन ग्रीन टी पीना काफी पसंद करती हैं। इसमें एंटीऑक्सिडेंट काफी मात्रा में पाए जाते हैं और इसलिए नियमित रूप से इस चाय का सेवन करने से आपकी स्किन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।