पिछले कुछ समय से मेकअप में कलर्ड आईलाइनर काफी चलन में है। आम लड़कियों से लेकर बॉलीवुड व टीवी एक्ट्रेस अक्सर कलर्ड आईलाइनर अप्लाई करना पसंद करती हैं। यकीनन यह आपके लुक को पूरी तरह चेंज कर देता है। खासतौर से, जिन लड़कियों को बहुत अधिक हैवी आईमेकअप करना पसंद नहीं है, लेकिन फिर भी वह एक कंप्लीट और अट्रैक्टिव लुक चाहती हैं, उनके लिए कलर्ड आईलाइनर का इस्तेमाल करना एक अच्छा आईडिया है। क्योंकि इसके बाद आप बेसिक न्यूड कलर आईशैडो लगा सकती हैं या फिर अगर चाहें तो आईशैडो को स्किप भी कर सकती हैं। इसके अलावा कलर्ड आईशैडो की मदद से डिफरेंट स्टाइल लुक्स भी क्रिएट किए जा सकते हैं। कलर्ड आईलाइनर देखने में यकीनन बेहद खूबसूरत लगता है, लेकिन ऐसा तभी होता है, जब आप इसे सही तरह से अप्लाई करें। कलर्ड लाइनर मेकअप में वास्तव में एक गेम चेंजर की तरह काम करता है। अगर आप इसे सही तरह से अप्लाई करती हैं तो आपका लुक निखरकर आता है। वहीं कलर के चयन से लेकर इसे अप्लाई करने में गड़बड़ हो जाए तो पूरा लुक ही बिगड़ जाता है। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कलर्ड आईलाइनर से संबंधित कुछ Do’s और Don’ts बता रहे हैं-

सोच-समझकर चुनें कलर

wearing coloured eyeliner inside

जब बात कलर्ड आईलाइनर की हो तो यह बेहद जरूरी है कि आप अपने आईलाइनर के कलर का चयन बेहद सोच समझकर करें। ब्लैक या डार्क ब्राउन के अलावा आप पिंक, लैवेंडर, बैंगनी, एक्वा और गोल्डन कलर्स को चुन सकती हैं। हेज़ल या लाइट ब्राउन आईज वाली महिलाएं अपनी आँखों को पॉप लुक देने के लिए एमरॉल्ड ग्रीन या bronzy hues कलर्ड लाइनर भी लगा सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: वही पुराने eye makeup से हो गयीं हैं bore?तो try करें ये smokey eye makeup trend

आंखों पर ही हो फोकस

wearing coloured eyeliner inside

अगर आप मेकअप करते हुए कलर्ड लाइनर का इस्तेमाल कर रही हैं तो कोशिश करें कि फोकस आपकी आंखों पर ही हो। हैवी मेकअप या बोल्ड लिप कलर को अप्लाई करने से बचें। यह आपकी आंखों से ध्यान हटाएगा। 

Recommended Video

डार्क शेड से करें शुरूआत

wearing coloured eyeliner inside

अगर आप पहली बार कलर्ड आईलाइनर अप्लाई कर रही हैं तो बेहतर होगा कि आप शुरूआत में पहले डार्क कलर को ही अप्लाई करें, क्योंकि यह एकदम से आपके लुक को बदलता है। उसके बाद आप धीरे-धीरे कलर्स के साथ एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं। शुरूआत में ब्राउन या ब्लू कलर को चुना जा सकता है।

इसे भी पढ़ें: Smokey eyes से लेकर winged eyeliners तक ये हैं bollywood के hottest eye make-up trends


ना बनाएं रेग्युलर मेकअप

wearing coloured eyeliner inside

कलर्ड आईलाइनर को कभी भी रेग्युलर मेकअप का हिस्सा बनाने की सलाह नहीं दी जाती है। दरअसल, कलर्ड आईलाइनर लगाने का अर्थ होता है कि आप अपनी आंखों को एक स्टेटमेंट लुक देते हैं। इसलिए हर दिन कलर्ड आईलाइनर लगाने से बचें। इससे आप कभी भी अपने लुक में वैरायटी क्रिएट नहीं कर पाएंगी। कभी-कभी आईलाइनर लगाना भी स्किप करें। अगर आपको आईलाइनर लगाना पसंद भी है तो डेली यूज में आप कलर्ड आईलाइनर की जगह ब्लैक या फिर अन्य न्यूट्रल आईलाइनर शेड्स को चुनें। (बेहद आसान मेकअप और ब्यूटी टिप्स एक्सपर्ट से जानिए)

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@freepik,realhinakhan)