पिंक एक ऐसा कलर है, जो लड़कियों को बहुत अधिक भाता है। शायद ही कोई लड़की ऐसी हो, जिसके वार्डरोब या एसेसरीज में पिंक कलर शामिल ना हो। वैसे जरूरी नहीं है कि अपने स्टाइल में पिंक कलर एड करने के लिए आप आउटफिट में ही उसे जगह दें। अगर आप उसे अपने नेल आर्ट के रूप में अप्लाई हैं तो इससे ना सिर्फ आपके नेल्स बल्कि पूरा लुक ही काफी अच्छा लगता है। पिंक कलर में ऐसे कई डिजाइन्स हैं, जो आपके नेल्स के लुक को काफी बेहतरीन बना सकते हैं। अगर आप भी अपने नेल्स को पिंक कलर की मदद से एक क्यूट लुक देना चाहती हैं तो आज हम आपको कुछ बेहतरीन पिंक नेल आर्ट डिजाइन्स के बारे में बता रहे हैं, जो आपको भी काफी अच्छी लगेंगी-

फ्रेंच टिप नेल आर्ट

pink nail art designs INSIDE

पिंक फ्रेंच टिप नेल आर्ट बनाने के लिए आपको दो कलर्स की जरूरत होगी। इसके लिए आप पहले बेस पर व्हाइट या पिंक कलर लगाएं। इसके बाद आप फ्रेंच टिप पर पिंक कलर, ब्लैक या व्हाइट कलर अप्लाई करें। इस तरह अलग-अलग कलर्स की मदद से नेल्स को काफी खूबसूरत बनाया जा सकता है

इसे भी पढ़ें: घर पर करें ये 5 तरह की नेलआर्ट, एक्सटेंशन से भी बढ़कर आएगा लुक

पोल्का डॉट नेल आर्ट

pink nail art designs INSIDE

पोल्का डॉट डिजाइन में सिर्फ व्हाइट एंड ब्लैक कलर ही अच्छा नहीं लगता, आप पिंक और व्हाइट कलर की मदद से भी यह डिजाइन बना सकती हैं। नेल्स पर एक सॉफ्ट लुक क्रिएट करने के लिए आप पहले नेल्स पर व्हाइट और पिंक कलर की मदद से बेस लगाएं। इसके बाद जिस नेल पर आपके पिंक कलर लगाया है, वहां पर व्हाइट और व्हाइट बेस के उपर पिंक कलर से बिग पोल्का डॉट बनाएं। आखिरी में आप टॉप कोट लगाकर नेल आर्ट को सील करें।

Recommended Video

स्ट्राइप्स लुक 

पिंक नेल आर्ट में स्ट्राइप्स नेल आर्ट काफी अच्छा लगता है। इसके लिए पहले आप बेस पर पिंक नेलपेंट लगाएं। इसके बाद आप व्हाइट कलर की मदद से स्ट्राइप्स क्रिएट करें। इसके बाद आप ट्रांसपेरेंट टॉप कोट लगाएं।

डिफरेंट डिजाइन

pink nail art designs INSIDE

अगर आप सिर्फ एक ही तरह का डिजाइन अपने नेल्स पर उकेरना नहीं चाहतीं तो पिंक कलर से अलग-अलग नेल्स पर डिफरेंट डिजाइन क्रिएट करके आप अपने नेल्स को ब्यूटीफुल बना सकती हैं। इसके लिए पहले आप अपने नेल्स पर पिंक कलर से बेस कलर लगाएं। इसके बाद आप दो नेल्स पर व्हाइट कलर से पोल्का डॉट बनाएं। इसके अलावा एक नेल पर आप स्ट्राइप्स डिजाइन और एक पर हार्ट डिजाइन बना सकती हैं। इस तरह आप अपनी पसंद से डिफरेंट डिजाइन को नेल्स पर बनाकर अपने पिंक नेल आर्ट को एकदम यूनिक बना सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: नेल आर्ट्स कैसे बनाएं, जानें घर पर ही नाखूनों को सजाने के तरीके\


ग्लिटर नेल आर्ट 

अगर आप तरह-तरह के नेल आर्ट डिजाइन नहीं बना सकतीं या फिर आप एक सिंपल नेल आर्ट डिजाइन बनाना चाहती हैं तो ऐसे में ग्लिटर लुक का सहारा लिया जा सकता है। इसके लिए आप अपनी मिडिल फिंगर को छोड़कर अन्य सभी नेल्स पर लाइट पिंक नेलपेंट लगाएं। वहीं मिडिल फिंगर आप ग्लिटर नेल पेंट को अप्लाई करें। आखिरी में आप शीयर टॉप कोट नेलपेंट की मदद से अपने नेलडिजाइन को सील करें।

अगर आपको यह लेख पसंद आया हो तो इसे शेयर जरूर करें। साथ ही इसी तरह की अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी से।

Image Credit:(@ecstasycoffee)