पिछले कुछ समय में मेकअप करने का तरीका बदला है। वो जमाने लद गए, जब महिलाएं हैवी मेकअप करना पसंद करती थीं। आज के समय में अधिकतर महिलाएं नेचुरल लुक अपनाना ज्यादा पसंद करती हैं और इसलिए लाइट मेकअप करती हैं। इतना ही नहीं, इन दिनों नो मेकअप लुक को काफी पसंद किया जा रहा है। इस तरह के लुक में मेकअप को कुछ इस तरह किया जाता है कि देखने वाले को ऐसा लगता है, जैसे मेकअप ना किया हो। बस आपकी स्किन में एक फ्रेशनेस व ग्लो दिखाई देता है। यही कारण है कि सिर्फ आम लड़कियां या महिलाएं ही नहीं, बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी नो मेकअप लुक अक्सर अपनाती हैं।

लेकिन, जिस तरह हैवी मेकअप या फेस पर डिफरेंट कलर्स अप्लाई करते समय आप खासा ध्यान देती हैं, ठीक उसी तरह नो मेकअप लुक को भी सही तरह से करना बेहद जरूरी है। अगर आप नो मेकअप लुक को सही तरह से अप्लाई नहीं करतीं तो आपको एक परफेक्ट लुक नहीं मिल सकता। हालांकि अधिकतर महिलाएं समझती हैं कि नो मेकअप लुक को किसी भी तरह किया जा सकता है, जबकि ऐसा नहीं है। आज हम आपको नो मेकअप लुक के दौरान करने वाली कुछ ऐसी ही गलतियों के बारे में बता रहे हैं, जिसे आपको बचना चाहिए, ताकि आपको परफेक्ट लुक मिले-

इसे भी पढ़ें: बेहद आसान मेकअप और ब्यूटी टिप्स एक्सपर्ट से जानिए

बहुत अधिक ब्लश

girls do while creating no makeup look INSIDE

नो मेकअप लुक क्रिएट करते हुए फेस पर फ्रेशनेस लाने के लिए ब्लश का इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन आपको इसका इस्तेमाल जरा संभलकर करना चाहिए। आपको इसे इतना ही अप्लाई करना है कि यह चेहरे पर नजर ना आएं, बस आपके चीक्स को एक पिंक टच दे। बेहतर होगा कि आप इसे अप्लाई करने से पहले ब्रश को एक डस्ट जरूर कर लें। इसके बाद इसे हल्का सा अप्लाई करके अच्छी तरह ब्लेंड करना ना भूलें।

Recommended Video

सही तरह से आईलाइनर

girls do while creating no makeup look INSIDE

मेकअप के दौरान आईमेकअप का खासा रोल होता है, लेकिन जब आप नो मेकअप लुक क्रिएट कर रही हैं तो ऐसे में आपको आईलाइनर को सही तरह से अप्लाई करना होगा। बेहतर होगा कि आप बोल्ड कोहल या जेल आईलाइनर का इस्तेमाल करने की जगह टॉप पर ब्राउन आईशैडो का प्रयोग करें। यह आपकी आंखों को थोड़ा डेफिनेशन देगा। इसके अलावा आप आईशैडो लाइन के टॉप पर आउटर कार्नर में आईलाइनर को अप्लाई करें। यह आपको नेचुरल लुक देगा।

नकली लैशेज का इस्तेमाल

इस बात में कोई दोराय नहीं है कि नकली लैशेज आपकी आईज को बेहद ब्यूटीफुल बनाती हैं। लेकिन जब आप नो मेकअप लुक क्रिएट कर रही हैं तो इसका अर्थ यह है कि आपके चेहरे पर किया हुआ मेकअप नजर नहीं आना चाहिए। ऐसे में अगर आप आईज पर नकली लैशेज का इस्तेमाल करती हैं तो इससे आपको नेचुरल लुक नहीं मिल पाता। बेहतर होगा कि आप नो मेकअप लुक में आप नकली लैशेज को स्किप करें। वैसे अगर आप चाहें तो लाइट मस्कारा अप्लाई कर सकती हैं। 

इसे भी पढ़ें: ब्यूटी टिप्स- इस तरह करेंगी मेकअप स्पंज का इस्तेमाल तो नहीं दिखेगी चेहरे पर दरार

लिपकलर का इस्तेमाल

girls do while creating no makeup look INSIDE

कई बार ऐसा होता है कि महिला नो मेकअप लुक क्रिएट करते हुए कभी-कभी लिप कलर या डार्क लिपस्टिक को अप्लाई करती हैं। लेकिन इससे फिर नो मेकअप लुक नहीं मिलता और आपके फेस पर मेकअप का आभास होता है। इसलिए अगर आप नो मेकअप लुक क्रिएट कर रही हैं तो ऐसे में थोड़ा सा लिप बाम या फिर लिप टिंट अप्लाई करना ही पर्याप्त है।

अगर आपको यह लेख पसंद आया हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी से।

Image Credit:(@freepik)