लिप्स हमारे फेस का एक बेहद नाजुक और महत्वपूर्ण हिस्सा है और इसलिए इसक ख्याल रखने के लिए हम कई तरीके अपनाती हैं। इतना ही नहीं, मार्केट में भी लिप प्लंपर से लेकर लिप मास्क और लिप ऑयल जैसे कई ब्यूटी प्रॉडक्ट हर दिन आते रहते हैं, जो आपके लिप्स की नेचुरल ब्यूटी को एन्हॉन्स करने का दावा करते हैं। यकीनन यह प्रॉडक्ट्स आपके लिप्स पर काम करते हैं, लेकिन किसी भी प्रॉडक्ट पर यूं ही बिना सोचे-समझे पैसा खर्च करना समझदारी नहीं है। अगर आप एक पाउट परफेक्ट पिक्चर चाहती हैं तो ऐसे में कुछ बेसिक लिप प्रॉडक्ट्स में इवनेस्ट कर सकती हैं। यह प्रॉडक्ट्स यकीनन आपके बेहद काम आने वाले हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको उन पांच लिप प्रॉडक्ट्स के बारे में बता रहे हैं, जो अगर आपकी वैनिटी में होंगे तो अपने लिप्स की खूबसूरती बढ़ाने के लिए अलग से किसी प्रॉडक्ट को खरीदने की जरूरत महसूस नहीं होगी- 

लिप स्क्रब

inside lips scrub

जिस तरह आप अपने फेस के डेड स्किन सेल्स और फ्लेकी स्किन को स्क्रब के जरिए क्लीन करती हैं, ठीक उसी तरह आपके लिप्स पर मौजूद डेड स्किन सेल्स से भी छुटकारा पाना बेहद जरूरी होता है। आप अपने होठों को मुलायम, थिक और पिक्चर-परफेक्ट बनाए रखने के लिए, एक लिप स्क्रब लें और अपने होठों को धीरे से एक्सफोलिएट करें। वैसे अगर आप चाहें तो अपनी किचन में मौजूद कुछ इंग्रीडिएंट्स की मदद से भी लिप स्क्रब बनाकर अपने लिप की केयर कर सकती हैं।

लिप बाम

inside  lips bam

रूखे होंठ देखने में तो अच्छे नहीं लगते, साथ ही यह आपके लिए कुछ समस्याएं भी खड़ी करते हैं। मसलन, अगर आप ड्राई लिप्स पर मैट लिपस्टिक लगाती हैं तो इससे आपका लिप कलर भी खराब हो सकता है। इसलिए, अपने होंठों को हाइड्रेट रखने और हर समय धूप से होने वाले नुकसान से बचाने के लिए एक लिप बाम को हमेशा अपने बैग में रखें। कोशिश करें कि आपका लिप बाम एसपीएफ़ से युक्त हो।

लिप लाइनर

inside  lip liner

कुछ महिलाएं लिप लाइनर को कैरी करना जरूरी नहीं समझतीं, लेकिन अगर आप एक पाउट परफेक्ट लिप्स चाहती हैं तो ऐसे में आपके पास लिप लाइनर का होना भी उतना ही जरूरी है। दरअसल, कई बार लिपस्टिक के स्मज होने या फिर ब्लीडिंग के कारण आपका पूरा लुक बिगडत्र जाता है। लेकिन अगर आप लिप लाइनर का इस्तेमाल करती हैं तो आपको यह समस्या नहीं होगी। खासतौर से, इससे लंबे समय आपके लिप्स पर लिपस्टिक का कलर भी रहेगा।

इसे ज़रूर पढ़ें-दुल्हन बनने जा रही हैं, तो घर पर इन 6 रेमेडीज को आजमाकर पाएं Bridal Glow

लिपस्टिक 

inside  lipstick

यह तो एक बेसिक लिप प्रॉडक्ट है और हर महिला की वैनिटी में होता ही है। हालांकि, आप अपने लुक्स में चेंज करने के लिए या फिर अपने स्टाइल के साथ थोड़ा एक्सपेरिमेंटल होने के लिए डिफरेंट लिपस्टिक कलर्स से अलग-अलग शेड्स को अपनी वैनिटी का हिस्सा बना सकती हैं। वहीं, अगर आप अलग-अलग लिपस्टिक कलर खरीदना नहीं चाहतीं तो अपने पसंदीदा कलर्स से मैचिंग एक लिपस्टिक पैलेट भी खरीद सकती हैं। इससे आपको हर दिन एक न्यू लुक क्रिएट करने में मदद मिलेगी।

Recommended Video

लिप ग्लॉस

inside  lip glose

अगर आप एक यंग लुक क्रिएट करना चाहती हैं या फिर मिनिमल लुक में भी एक परफेक्ट लुक चाहती हैं तो ऐसे में लिप ग्लॉस का इस्तेमाल करना यकीनन एक अच्छा आईडिया है। इसकी मदद से आप अपने लिप्स पर एक हल्की शाइन एड कर सकती हैं और अपने लुक को बेहद खास बना सकती हैं। वैसे इन दिनों टिंटेड लिप बाम भी मार्केट में अवेलेबल हैं। अगर आप चाहें तो इनका इस्तेमाल भी कर सकती हैं। इससे आपके लिप्स हाइड्रेट भी रहेंगे और उनमें एक अच्छा कलर आपके लुक को खास बनाएगा।

इसे ज़रूर पढ़ें-Expert Tips: टैनिंग दूर करने के लिए अपनाएं ये 'Morning Beauty Routine'

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- Freepik