लम्बे वक्त से सभी ऑफिसेस बंद हैं और इसलिए लोग घर से ही काम कर रहे हैं। लेकिन देश में अब जब कोरोना वैक्सीनेशन लगने की प्रक्रिया तेज हो गई है तो ऑफिस खुलने भी शुरू हो गए है। बहुत से सेक्टर्स में ऑफिस ओपन हो चुके हैं और अब महिलाओं ने भी घर से बाहर निकलकर ऑफिस जाना शुरू कर दिया है। चूंकि अब मौसम में बदलाव भी आने लगा है तो यह जरूरी है कि आप अपने ऑफिस बैग में कुछ जरूरी चीजों को रखें। कुछ ऐसे एसेंशियल्स हैं, जो ना सिर्फ आपको कोरोना संक्रमण से बचाएं, बल्कि गर्मी के मौसम में आपकी स्किन का ख्याल भी रखें। वैसे तो आप अपने वर्क बैग में ऑफिस की जरूरी फाइलें आदि रखती होंगी, लेकिन ऑफिस से जुड़े सामान के अतिरिक्त भी आपको वर्कप्लेस पर कई चीजों की जरूरत पड़ेगी और उन चीजों को भी आपको अपने बैग में जगह देनी चाहिए। तो चलिए आज हम आपको ऐसी पांच चीजों के बारे में बता रहे हैं, जिनके बिना आपका ऑफिस बैग कंप्लीट नहीं होगा-

हैंड सेनिटाइजर

hand sanitizer inside

भले ही अब ऑफिस ओपन हो गए हैं, लेकिन आपको यह समझना होगा कि कोरोना का खतरा अभी तक पूरी तरह से टला नहीं है। ऐसे में लापरवाही बरतना आपके लिए व अन्य लोगों के लिए खतरनाक हो सकता है। इसलिए यह बेहद जरूरी है कि आप अपने समर वर्क बैग में हैंड सेनिटाइजर को जगह दें। इससे आप अपने हाथों को संक्रमण से बेहद आसानी से बचा सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें:गर्मियों में पूरा दिन फ्रेश रहने के लिए अपने ब्‍यूटी बैग में ये 4 चीजें जरूर रखें

हैंड क्रीम

hand cream inside

आप सोच रही होंगी कि वर्क बैग में हैंड क्रीम की क्या जरूरत है? लेकिन इन दिनों यह भी एक वर्कबैग एसेंशियल बन चुका है। दरअसल, आप ऑफिस में एक लंबा वक्त बिताती हैं और उस बीच आपको कई बार हैंड वॉश करने या हैंड सेनिटाइजर का इस्तेमाल करने की जरूरत होगी। लेकिन बार-बार हैंड वॉश करने से हाथों में रूखापन आ जाता है। इसलिए अपने हाथों की नमी को बनाए रखने के लिए आप ऑफिस के बीच में हैंड क्रीम को जरूर अप्लाई करें।

परफ्यूम या रोल-ऑन डिओ का हो साथ

perfume inside

जब समर वर्क बैग की बात आती है तो आपको उसमें परफ्यूम या रोल-ऑन डिओ जरूर रखना चाहिए। दरअसल, गर्मी के मौसम में ऑफिस के लिए ट्रेवल करते समय शरीर से पसीना और दुर्गंध आने लगती है। जिससे ऑफिस में आपका सारा इंप्रेशन खराब हो जाता है। ऐसे में पसीने को नियंत्रित करने और शरीर की गंध को कम करने का एक सरल तरीका है कि आप अपने ऑफिस बैग में परफ्यूम या रोल-ऑन डिओ जरूर रखें। यह आपके शरीर से आने वाली बुरी महक को तुरंत दूर करेगा, जिससे आप ऑफिस में बिना किसी झिझक के प्रेजेंटेशन आदि दे पाएंगी और अपने कलीग्स से बात कर पाएंगी।

Recommended Video

एसपीएफ युक्त लिप बाम

lip balm inside

चूंकि अब मास्क पहनना अनिवार्य है तो ऐसे में लिप्स पर लिपस्टिक अप्लाई करना जरूरी नहीं है। आप अपने ऑफिस लुक में टिंटेड लिप बाम को भी कैरी कर सकती हैं। हालांकि जब आप समर वर्क बैग में सामान रख रही हैं तो उसमें एसपीएफ युक्त लिप बाम अवश्य रखें। मास्क आपका कोरोना संक्रमण से बचाव अवश्य करें, लेकिन यह सूरज की हानिकारक किरणों से पूरी तरह सुरक्षा नहीं करेगा। ऐसे में आप एसपीएफ युक्त लिप बाम की मदद से अपने होंठों की केयर कर सकती हैं। आप इसे ऑफिस में हर दो-तीन घंटे बाद दोबारा अप्लाई कर सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें:हमेशा अपने मेकअप बैग में रखें यह चीजें, नहीं होगी कोई परेशानी

सनस्क्रीन

sunscream inside

गर्मी के मौसम में सूरज की किरणों से स्किन को प्रोटेक्ट करना बेहद जरूरी हो जाता है। ऐसे में सनस्क्रीन आपका साथी बन सकता है। भले ही आप घर से सनस्क्रीन लगाकर बाहर निकलें, लेकिन इसका असर दो-तीन घंटों में ही खत्म हो जाता है और इनडोर में भी आपको सनस्क्रीन की जरूरत होती है। ऐसे में यह जरूरी है कि आप सनस्क्रीन को अपने वर्क बैग में रखें।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: Freepik.com