मेकअप करते हुए आई मेकअप एक गेम चेंजर की तरह काम करता है। अगर आपका आई मेकअप अट्रैक्टिव है तो हर किसी का ध्यान उसी पर रहता है। वहीं अगर आपका फेस मेकअप कितना भी अच्छा हो, लेकिन आई मेकअप में गड़बड़ है तो ऐसे में आपका पूरा लुक बिगड़ जाता है। आमतौर पर महिलाएं आई मेकअप करना काफी आसान समझती हैं, जबकि वास्तव में ऐसा नहीं है। आई मेकअप करते हुए आपको सिर्फ कलर्स को ही सही नहीं चुनना होता, बल्कि अपनी आई शेप पर भी ध्यान देना होता है।

दरअसल, हर महिला की आई शेप अलग होती है और इसलिए आई मेकअप करते हुए आपको उसी के अनुरूप मेकअप करना होता है। आज हम आपको हूडेड आई मेकअप के बारे में बता रहे हैं। दरअसल, Hooded Eyes बाकी आई शेप से काफी अलग होती है। हुड वाली आंखों में त्वचा की एक अतिरिक्त परत होती है जो क्रीज पर गिरती है, ऐसे में आईलिड छोटी नजर आती है। इसलिए आईमेकअप करते हुए आपको कुछ ऐसे आसान ट्रिक्स अपनाने होते हैं, जिससे आपकी आईज ओपन हों। तो चलिए आज हम आपको ऐसे ही कुछ आई मेकअप ट्रिक्स के बारे में बता रहे हैं-

ब्राइट कलर्स का करें यूज

makeup tips for hooded eyes in

हूडेड आईज अक्सर स्लीपी या थकी हुई नजर आती हैं। ऐसे में अपनी आईज को एक पॉप लुक देने के लिए आप कुछ ब्राइट कलर्स को अपने आईमेकअप का हिस्सा बनाएं। इसे आप अपनी ब्रो बोन से थोड़ा आगे तक अप्लाई करें। इससे आपकी आईज का लुक एकदम से बदल जाएगा और आपकी आंखें भी काफी खूबसूरत लगेंगी।

इसे भी पढ़ें: आई मेकअप को बनाना है खास, ट्राई करें कलर ब्लॉकिंग ट्रेंड

आंखों को रखें खुला

makeup tips for hooded eyes inside

अमूमन जब हम आई मेकअप करती हैं तो आईशैडो आदि लगाते हुए आंखों को बंद करती हैं। लेकिन अगर आपकी आईज हूडेड हैं तो आपको अपनी आंखों को खोलकर ही मेकअप करने की कोशिश करनी चाहिए। ऐसे आप यह समझ पाएंगी कि आपको आईशैडो को कितना और किस तरह लगाना है, ताकि आपकी आईलिड और आईशैडो कलर्स विजिबल हों।

Recommended Video

लोअर लिड पर करें काम

makeup tips for hooded eyes inside

आई मेकअप करते हुए यूं तो अपर लिड में कलर्स व स्टाइल के साथ प्ले किया जाता है, लेकिन हूडेड आईज की महिलाएं अपनी आंखों को बड़ा व खूबसूरत दिखाने के लिए लोअर लिड पर अधिक फोकस करें। (लिक्विड आईलाइनर) इससे भी आपकी आंखें बेहद खूबसूरत व बड़ी नजर आएंगी। इसके लिए आप लोअर वाटर लाइन पर ब्लैक kohl पेंसिल को यूज करें और लोअर लैश लाइन पर आप ब्राउन काजल पेंसिल की मदद से स्मज लुक क्रिएट करें।  

इसे भी पढ़ें: आंखों को इस तरह दें ब्लू कलर, दिखेंगी बेहद ब्यूटीफुल


फ्लोटिंग आईलाइनर

makeup tips for hooded eyes inside

यह ट्रिक हूडेड आईज वाली महिलाओं के लिए बेहद काम की है। वैसे तो इन दिनों फ्लोटिंग आईलाइनर काफी चलन में हैं और लड़कियां इस ट्रेंड को फॉलो भी कर रही हैं। लेकिन फ्लोटिंग आईलाइनर आपके लुक को काफी एन्हॉन्स कर सकता है। दरअसल, हूडेड आईज वाली महिलाएं जब आईलाइनर लगाती हैं तो आईज ओपन करने पर वह नजर नहीं आता और जो लुक वह चाहती हैं, उन्हें नहीं मिल पाता। लेकिन जब आप फ्लोटिंग आईलाइनर लगाती हैं तो आईज ओपन करने पर भी आपकी अपर लैशलाइन पर एक ब्यूटीफुल आईलाइनर लुक दिखता है। वहीं अगर आप आईज क्लोज करती हैं तो इससे भी आपका लुक काफी ट्रेंडी लगता है।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@freepik)