जब भी मेकअप की बात होती है तो लड़कियां ऐसा लुक चाहती हैं, जिसमें उन्हें नेचुरल व ग्लोइंग लुक मिले। इन दिनों मिनिमल मेकअप काफी ट्रेंड में है। वैसे आप लाइट मेकअप करना पसंद करें या फिर नो मेकअप लुक रखें, उसमें वह ब्लश को जरूर अप्लाई करती हैं। सही ब्लश शेड का चयन और उसे सही तरह से अप्लाई करने से आप मनचाहा लुक क्रिएट कर सकती हैं। आमतौर पर देखने में आता है कि महिलाएं आई मेकअप से लेकर फेस मेकअप तो सही तरह से अप्लाई कर लेती हैं, लेकिन ब्लश लगाते समय उनसे गड़बड़ हो जाती है, जिससे उन्हें परफेक्ट लुक नहीं मिलता। 

कभी ब्लश अधिक लग जाता है तो कभी दोनों चीक्स पर ब्लश एक समान नहीं लगता। हो सकता है कि आप भी ब्लश एप्लीकेशन के बाद नेचुरली फ्लॉलेस लुक चाहती हों, लेकिन आपके लिए ऐसा करना संभव ना हो पाता होगा। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे बेहद आसान ब्लश हैक्स के बारे में बता रहे हैं, जो यकीनन आपको नेचुरली एक रेडिएंट ब्यूटीफुल और नेचुरल लुक देंगे-

हैक 1- ब्लश को फाउंडेशन के साथ करें ब्लेंड करें 

यह एक आसान हैक है, जो आपको ब्लश एप्लीकेशन के बाद अधिक नेचुरल लुक देगा। आपको बस इतना करना है कि आप अपने ब्लश के साथ एक-दो बूंद फाउंडेशन को ब्लेंड करें। इसके बाद आप ब्लश को अपने चीक्स पर अप्लाई करें। यह ब्लश को टोन डाउन करने में मदद करेगा, जिससे आपको अधिक नेचुरल लुक मिलेगा। जिससे आपके चीक्स नेचुरली फ्लश लुक देंगे।

blush makeup hacks

इसे जरूर पढ़ें- पैरों की बदबू को दूर करेंगे ये 3 होममेड 'Foot Soak'

हैक 2- फेस क्रीम के साथ ब्लश को करें मिक्स 

आजकल मार्केट में कई तरह के ब्लश अवेलेबल हैं, जो अलग-अलग स्किन व मौसम के लिए होते हैं। मसलन, समर्स में पाउडर बेस्ड ब्लश को अप्लाई करना अच्छा माना जाता है। लेकिन पाउडर ब्लश को सही तरह से अप्लाई करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। इतना ही नहीं, पाउडर ब्लश चीक्स से जल्दी वॉश्ड आउट हो जाता है। ऐसे में आप इस हैक की मदद करें। अपनी फेस क्रीम के साथ ब्लश को मिक्स करें और फिर इसके बाद आप इसे अपने चीक्स पर अप्लाई करें। ऐसा करने से ब्लश आपके चीक्स पर लंबे समय तक यूं ही बना रहेगा और आपके गालों को एक ब्यूटीफुल कलर भी प्रदान करेगा।

blush with hacks

हैक 3- पेट्रोलियम जेली के साथ मिक्स करें ब्लश  

यदि आप मेकअप में एक Dewy Look लुक चाहती हैं तो आपको इस हैक का इस्तेमाल करते हुए ही ब्लश को अपने चीक्स पर अप्लाई करना चाहिए। इसके लिए आपको अपने ब्लश में कुछ पेट्रोलियम जेली को मिक्स करना चाहिए और उसके बाद चीक्स पर अप्लाई करें। जब आप ब्लश को पेट्रोलियम जेली के साथ मिक्स करती हैं तो इससे आपके ब्लश को एक चमक मिलती है। साथ ही आपके मेकअप को एक ब्यूटीफुल Dewy Look मिलता है। 

Recommended Video

इसे जरूर पढ़ें-  Expert Tips: गर्मियों में पसीने से मेल्ट हो जाता है मेकअप, तो एक्सपर्ट के ये टिप्स करें फॉलो  

हैक 4- दो ब्लश को एक साथ करें अप्लाई 

अमूमन यह देखने में आता है कि जब लड़कियां ब्लश लगाती हैं तो उस समय तो आपका लुक अच्छा लगता है, लेकिन उसके कुछ देर बाद ही ब्लश का लुक जल्दी से फीका हो जाता है। ऐसे में यह हैक यकीनन आपके बेहद काम आने वाला है। इस हैक को अपनाते समय आपको क्रीम व पाउडर ब्लश दोनों को अप्लाई करना चाहिए। वो कहते हैं ना कि एक से भले दो। इसके लिए आप पहले अपने चीक्स पर एक क्रीम ब्लश लगाएं और फिर उसके बाद कुछ पाउडर ब्लश के साथ इसे लॉक कर दें। यह सुनिश्चित करेगा कि ब्लश का कलर आपके गालों पर अधिक समय तक बना रहे। 

अब आप भी इन ब्लश हैक्स को अपनाएं और फेसबुक पेज के कमेंट सेक्शन में हमारे साथ अपने एक्सपीरियंस जरूर शेयर करें। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।