महिलाएं अपनी त्वचा को हेल्दी रखने के लिए सीरम का इस्तेमाल करती हैं। सर्दी के मौसम में स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए फेस सीरम एक अच्छा ऑप्शन है। मार्केट में आपको हर स्किन टाइप के अनुसार अलग-अलग सीरम मिल जाएंगे। लेकिन अपनी स्किन के लिए सही सीरम खरीदना बेहद कठिन काम है। हालांकि, अगर आप सीरम खरीदने की सोच रही हैं तो फेस सीरम खरीदते वक्त आपको कई बातों का ध्यान रखना चाहिए। इन बातों को ध्यान में रखकर आप अपनी स्किन के लिए सही फेस सीरम खरीद पाएंगी। आइए जानते हैं फेस सीरम खरीदते वक्त आपको किन बातों का ध्यान रखना चाहिए। 

ऑल इन वन सीरम खरीदें

buying serum tips in hindi

हम सभी अपनी त्वचा को हेल्दी रखने के लिए तरह-तरह के स्किन प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं। इन प्रोडक्ट में सबसे बेसिक चीज़ सीरम है। अक्सर महिला अपनी स्किन को हेल्दी और मॉइस्चराइज रखने के लिए सीरम का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि आपकी स्किन के लिए कौन -सा सीरम बेस्ट रहेगा। ऐसे में आपको अपनी स्किन के लिए ऑल इन वन सीरम प्रोडक्ट खरीदना चाहिए। ऑल इन वन सीरम नॉर्मल और ड्राई स्किन के लिए एकदम परफेक्ट सीरम है। ऑल इन वन सीरम प्रोडक्ट में  ह्यालूरोनिक एसिड, ग्लाइकोलिक एसिड, रेटिनॉल और विटामिन सी होता है जो आपकी स्किन को हेल्दी रखने में मदद करता है। अगर आप ऑल इन वन सीरम प्रोडक्ट खरीदती हैं तो इससे आप हर तरह की स्किन प्रॉब्लम से बच सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: झाइयों और झुर्रियों का काल है विटामिन-सी सीरम, कुछ दिनों में दिखता है असर

महंगे प्रोडक्ट हमेशा अच्छे नहीं होते हैं

keep these things in mind while buying serum

मार्केट में आपको 100 से लेकर 1000 रूपए तक के सीरम मिल जाएंगे। लेकिन अगर आप ये सोचती हैं कि महंगे सीरम ही अच्छे होते हैं तो आपकी यह सोच गलत है। आप सस्ते सीरम का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। मार्केट में कई अच्छे और सस्ते सीरम उपल्बध हैं। उदाहरण के लिए  मार्केट में पॉन्ड्स के स्पॉट-लेस ग्लो सीरम की कीमत 449 रूपए है जो काफी सस्ता है। इसे आप आसानी से खरीद सकती हैं। स्पॉट-लेस ग्लो सीरम आपकी स्किन को मॉइस्चराइज करने में मदद करता है। सर्दियों के दौरान इस सीरम का इस्तेमाल करने से आपकी स्किन में ग्लो आएगा। 

इसे भी पढ़ें: स्किन प्रॉब्लम के अनुसार विंटर सीजन में अपने चेहरे पर लगाएं ये 3 सीरम

डर्मेटोलॉजिस्ट से सलाह लें

best serum for winter season

डर्मेटोलॉजिस्ट स्किन से जुड़े स्पेशलिस्ट होते हैं। इसलिए आपको स्किन से जुड़ी किसी भी सलाह के लिए डर्मेटोलॉजिस्ट से बात करनी चाहिए। ऐसा इसलिए क्याोंकि वह आपको आपकी स्किन के बारे में अच्छी तरह से बता पाएंगे। साथ ही वह आपको यह भी सलाह दे सकते हैं कि आपको कौन से स्किन प्रोडक्ट इस्तेमाल करने चाहिए। इसलिए सीरम या अन्य प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने से पहले अपने डर्मेटोलॉजिस्ट से जरूर बात करें।

स्किन प्रॉब्लम के अनुसार सीरम चुनें 

serum for winter season

हम सभी की स्किन अलग-अलग होती है। इसलिए आपको हमेशा अपनी स्किन प्रॉब्लम के अनुसार ही सीरम खरीदना चाहिए। हर स्किन टाइप के लिए अलग-अलग सीरम बनाएं गए हैं। आपको केवल वही सीरम खरीदना चाहिए जो आपकी स्किन के लिए बेस्ट हो।

उम्मीद है कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा। ब्यूटी से जुड़े ऐसे ही अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़ें रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ। 

Image Credit: freepik.com