गर्मियां और ह्यूमिडिटी अपने साथ बहुत सारी परेशानियां लेकर आती हैं और साथ ही साथ ये समस्या भी होती है कि गर्मियों में परेशानी बढ़ जाती है पसीने की। जिन लोगों को तन की दुर्गंध परेशान करती है उन्हें ये समस्या बहुत बड़ी लगती होगी। यकीनन तन की दुर्गंध न तो आपके लिए अच्छी है और ना ही आपके आस-पास रहने वालों के लिए। ऐसे समय में डियोड्रंट, परफ्यूम, एंटी-प्रेस्पिरेंट आदि हम बहुत कुछ लगाते हैं, लेकिन कुछ घंटों बाद उसका असर खत्म होने लगता है। ऐसे में क्यों न पिट क्रीम्स ट्राई की जाएं। 

प्लम बॉडीलविंग की डि-ओडराइजिंग पिट क्रीम मैंने हाल ही में ट्राई की है। इसके दो फ्लेवर हैं और मैंने हवाइयन रुम्बा फ्लेवर ट्राई किया। सबसे पहले तो इसकी पैकिंग ने ही मुझे अट्रैक्ट किया जो येलो और ग्रीन रंग के खूबसूरत पैक में आती है। इसे ट्राई करके कैसा रहा मेरा एक्सपीरियंस और किस तरह से असर करती है ये पढ़ें इस स्टोरी में। पर पहले जान लेते हैं कि ये कंपनी अपने प्रोडक्ट को लेकर दावा क्या करती है।

दावा-   

  • कंपनी ये दावा करती है कि ये क्रीम 12 घंटे से ज्यादा पसीने की बगबू को रोक सकती है। 
  • इससे बदबू पैदा करने वाला बैक्टीरिया कम होता है
  • इसमें एल्युमीनियम और बेकिंग सोडा नहीं है यानि टॉक्सिक बिल्ड अप नहीं होता है।
  • ये बहुत ज्यादा नहीं लगती है यानि थोड़ी सी क्रीम भी काफी देर चलती है। 
  • ये एंटी-बैक्टीरियल है।
pit cream review

इसे जरूर पढ़ें- क्या प्लम क्लींजिंग बाम ड्राई और सेंसिटिव स्किन वालों के लिए है बेस्ट: HZ Tried & Tested

पैकेजिंग-  

इसकी पैकेजिंग बहुत खूबसूरत है, लेकिन टब पैकिंग ज्यादा अनहाइजीनिक होती है और ये ट्यूब पैकिंग में शायद ज्यादा बेहतर लगती। इसके साथ स्पैचुला दिया गया है जिसकी मदद से थोड़ा सा प्रोडक्ट लेकर इस्तेमाल करें। इसकी प्लास्टिक बॉटल लाइट वेट है और ट्रैवल फ्रेंडली भी है। 

plum pit cream packaging

टेक्सचर-   

मुझे लगा था कि इसका टेक्सचर थोड़ा क्रीमी होगा, लेकिन ये पाउडर क्रीम जैसा टेक्सचर वाला प्रोडक्ट है जो हल्का वैक्सी भी लगता है। पर वैक्सी होने के बाद भी ये चिपचिपी नहीं लगती है और साथ ही साथ ये स्किन को सॉफ्ट फील देती है। हां, मैंने इसे पहले हाथ में लगाकर पैच टेस्ट किया था और इसका टेक्सचर स्किन पर काफी अच्छी तरह से अब्जॉर्ब होने वाला था।  

pit cream texture

कीमत-     

इसका रिटेल प्राइस 345 रुपए है। जो 50 ग्राम प्रोडक्ट के लिए मिलता है और ये क्रीम बहुत ज्यादा नहीं लगती है इसलिए महीने भर तो ये आराम से चल जाएगा।  

plum pit cream ingredients

फायदे-     

  • ये वीगन प्रोडक्ट है।
  • ये स्किन पर आसानी से अब्जॉर्ब हो जाती है।
  • ये सेंसिटिव और ड्राई स्किन वाले लोगों के साथ ऑयली स्किन वाले लोगों के लिए भी अच्छी है। 
  • ये आसानी से स्प्रेड हो जाती है और इसे सिर्फ 1 मिनट लगता है अपना काम शुरू करने में। 
  • दिन खत्म होने के बाद ये आसानी से साफ की जा सकती है। 
  • इसमें एल्यूमीनियम, बेकिंग सोडा और टॉक्सिक प्रोडक्ट्स नहीं हैं।  

नुकसान- 

  • 345 कीमत के हिसाब से 50 ग्राम क्वांटिटी थोड़ी कम लग सकती है। 
  • ये परफ्यूम का काम नहीं करती है बस बदबू पैदा करने वाले बैक्टीरिया को कम करती है। 
  • ये 12 घंटे नहीं चलती और 2-3 घंटे में ही इसका असर खत्म हो जाता है।  

इसे जरूर पढ़ें- महंगे डियोड्रेंट की तरह तन की दुर्गंध कम करते हैं ये नेचुरल इंग्रीडियंट्स  

मेरा एक्सपीरियंस-     

सबसे पहले तो इस प्रोडक्ट को समझने और इस्तेमाल करने में मुझे थोड़ा वक्त लगा क्योंकि मैं ये नहीं समझ पा रही थी कि अगर ये परफ्यूम नहीं है और एंटी-प्रिस्पेरेंट नहीं है तो इसका असली काम क्या है। दरअसल ये क्रीम आपका एक्स्ट्रा पसीना कम करती है और ये अलस में बदबू पैदा करने वाले बैक्टीरिया को खत्म करती है।  

हां, इसके बाद भी आपको परफ्यूम की जरूरत पड़ सकती है। ये कंपनी 12 घंटे का दावा करती है, लेकिन ऐसा नहीं है सिर्फ 2-3 घंटे ही ये काम करती है। हां, आपके आर्म पिट्स में बहुत ज्यादा पसीना नहीं आएगा। पर अगर आप इसे ये सोचकर खरीदेंगे कि इसकी जगह कोई डियो नहीं लेना पड़ेगा तो ऐसा नहीं है। ये स्किन पर स्मूथ रहती है और आसानी से अब्जॉर्ब हो जाती है।  

स्टार रेटिंग-    

4/5  

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।