Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    फॉयल आई शैडो को लगाने के आसान तरीके, जानें

    आई मेकअप करते समय आपको हमेशा हल्के हाथों का इस्तेमाल करना है और बेहद सावधानी के साथ ही प्रोडक्ट्स को चुनना होता है।
    author-profile
    Updated at - 2022-11-02,12:36 IST
    Next
    Article
    how to use foil eyeshadow in hindi

    आजकल इंटरनेट पर आए दिन नए नए मेकअप लुक रोजाना वायरल होते नजर आते हैं, जिसे महिलाएं जमकर देखना और क्रिएट करना पसंद भी करती हैं। वहीं कई महिलाएं सिंपल मेकअप करना पसंद करती हैं, तो कई तरह तरह के मेकअप एक्सपेरिमेंट्स करती नजर आती हैं। 

    इन सब में एक में स्टेप आई मेकअप का होता है और इसके कई लुक आपको इंटरनेट पर देखने को बेहद आसानी से मिल जाएंगे, लेकिन अगर प्रोडक्ट की बात करें तो क्या आप जानती हैं कि फॉयल्ड आई शैडो का इस्तेमाल किस तरह से करना चाहिए?

    अगर नहीं तो इस आर्टिकल को आखिर तक जरूर पढ़ें, जिसमें हम आपको बताने वाले हैं कि फॉयल आई शैडो का इस्तेमाल किस तरह से करना चाहिए ताकि आप आसानी से अपना आई लुक कर पाएं।बता दें कि फॉयल आईशैडो मैटेलिक और मेकअप बेस को मिक्स करके बनाई जाती है और आप चाहे तो इसे घर पर भी बना सकती हैं।

     

    सेटिंग स्प्रे का करें इस्तेमाल

    setting spray foil eyeshadow

    फॉयल आईशैडो ग्लिटर से भरी होती है और आसानी से आंखों के ऊपर नहीं चिपकती है। इसलिए इसे लगते समय आपको आई मेकअप ब्रश पर सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल करना होगा और फिर फॉयल आईशैडो को जरूरत के अनुसार लगाना होगा। ध्यान रहे कि आप कम से कम मात्रा में ही आईशैडो को ब्रश में लें ताकि आपका आई मेकअप ओवर न नजर आए और आसानी से ब्लेंड हो जाएं।  (500 रुपये में पाएं मेकअप प्रोडक्ट)

    इसे भी पढ़ें : ये आसान टिप्स आपके बेस मेकअप को बनाएंगी सर्दियों में भी क्रीजलेस

    ऐसे करें उंगलियों का इस्तेमाल

    use fingers to apply eye shadow

    ज्यादातर उंगलियों का इस्तेमाल करने पर फॉयल आईशैडो आंखों के ऊपर नहीं चिपकती है और नतीजा ये होता है कि प्रोडक्ट आपकी उंगलियों पर ही चिपका रह जाता है। इसलिए अगर आप उंगलियों का इस्तेमाल कर रही हैं तो सबसे पहले आप अपनी उंगली की टिप को पानी से गिला कर लें और फिर हल्के हाथों से आईशैडो को अपनी आंखों के ऊपर उंगलियों के जरिए लगाएं ताकि आपका आई मेकअप आसानी से ब्लेंड हो पाए और आपका लुक खूबसूरत नजर आए। (ड्युई मेकअप करने का तरीका)

    इसे भी पढ़ें : जानें दिन के समय किस तरह का ग्लिटर आई मेकअप लगता है खूबसूरत

    ये चीज है बेहद काम की

    foil eyeshadow tips

    बता दें कि आप फॉयल आईशैडो को लगाने के लिए ग्लिटर ग्लू का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। इसका इस्तेमाल आप मैट आईशैडो लगाने के बाद करें। इसे लगाने के लिए पहले आप ग्लिटर ग्लू को ब्रश की मदद से आंखों के ऊपर लगाएं और फिर आप फॉयल आईशैडो को ब्रश की मदद से लगाएं। ध्यान रहे कि आप बेहद सावधानी के साथ आंखों के ऊपर इन सब स्टेप्स को करें। ऐसा इसलिए क्योंकि आंखें बहुत सेंसिटिव होती हैं और इनका ख्याल रखना जरूरी होता है।

    इसी के साथ अगर आपको हमारी बताई गई ये फॉयल आई शैडो को इस्तेमाल करने की टिप्स पसंद आई हो तो इस आर्टिकल को शेयर करना बिल्कुल भी न भूलें। साथ ही इस आर्टिकल पर अपनी राय हमें कमेंट कर जरूर बताएं। ऐसे अन्य आर्टिकल को पढ़ने के लिए हरजिंदगी को फॉलो करें।

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।