फेशियल करवाने के बाद स्किन सेंसिटिव हो जाती है ऐसे में आपको उसका खास ध्यान रखने की जरुरत होती है। जो महिलाएं ये कहती हैं कि फेशियल करवाया था फिर भी पिंपल हो गया तो वो महिलाएं शायद ये नहीं जानती की फेशियल के बाद भी स्किन को खास केयर की जरुरत होती है। तो आप अगर महंगा गोल्ड फेशियल करवा रही हैं तो आपको फेशियल के बाद अपनी स्किन की देखभाल कैसे करनी चाहिए ये ब्यूटी टिप्स भी आपके लिए जरुरी हैं। 

फेशियल के बाद मेकअप... 

मेकअप कितनी भी अच्छी क्वालिटी का क्यों ना हो लेकिन वो आपकी स्किन को सिर्फ कुछ समय के लिए ही ग्लो देता है और रेग्यूलर मेकअप यूज़ करने से स्किन खराब होने लगती है। खासकर फेशियल करवाने के बाद तो मेकअप करने से बचना चाहिए। 

how to take care your skin after gold facial

Image Courtesy: freepik.com

फेशियल करवाने के बाद स्किन सेंसिटिव हो जाती है और स्किन के छिद्र खुल जाते हैं ऐसे में जब आप स्किन पर हैवी मेकअप अप्लाई करती हैं तो मेकअप स्किन के अंदर ऑब्ज़र्व हो जाता है जिसकी वजह से अगले दिन ही चेहरे पर पिंपल आ जाता है। अगर आपको किसी पार्टी में जाना है और फेशियल के बाद मेकअप करना जरुरी है तो आप उसे घर आने के बाद अच्छे से रीमूव करें। पहले मेकअप रीमूवर से चेहरा साफ करें फिर फेस वॉश करें और फिर गुलाब जल लगाकर चेहरे को ठंडक पहुंचाएं ऐसा करने से आपके चेहरे का ग्लो बना रहेगा। 

फेशियल के बाद स्पा...

कुछ महिलाएं फेशियल करवाने के बाद बॉडी स्पा भी लेती हैं। सोना बाथ या स्पा में स्टीम दी जाती है जो फेशियल के बाद आपके चेहरे की स्किन को और भी सेंसिटिव बना देती है और ये आपकी त्वचा के लिए हेल्दी नहीं होता है। 

फेशियल के बाद धूप...

फेशियल के बाद कम से कम एक हफ्ते तक आपको डायरेक्ट धूप में आने से बचना चाहिए और आप अगर धूप में कहीं बाहर निकल रही हैं तो अपने चेहरे को अच्छे से ढककर निकलें। स्किन पर डायरेक्ट धूप पड़ते ही टेनिंग हो जाती है और चेहरे का ग्लो चला जाता है। 

तो आप फेशियल करवाने के बाद अगर इन सब बातों का ध्यान रखेंगी तो आपकी स्किन का ग्लो भी बना रहेगा और फेशियल के बाद चेहरे पर पिंपल भी नहीं होंगे। 

Recommended Video