Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    ये आसान टिप्स आपके बेस मेकअप को बनाएंगी सर्दियों में भी क्रीजलेस

    मेकअप करने के लिए आपको सबसे पहले स्किन केयर रूटीन और फिर सही प्रोडक्ट्स का चुनाव करना होगा।
    author-profile
    Updated at - 2022-11-01,19:02 IST
    Next
    Article
    creaseless winter makeup tips

    फ्लॉल्स मेकअप लुक करना हर महिला को पसंद होता है और इसके लिए वे कई तरह के स्किन केयर तथा मेकअप प्रोडक्ट्स को खरीदकर इस्तेमाल करती हैं। बता दें कि मौसम के बदलते ही आपको अपने मेकअप के करने के तरीके तथा कुछ प्रोडक्ट्स को थोड़ा बदलना जरूरी होता है। ऐसा इसलिए क्योंकि हर प्रोडक्ट एक सा नहीं होता है और मौसम के हिसाब से बना होता है, जिस वजह से आपको मौसम के साथ साथ प्रोडक्ट्स में थोड़े बदलाव करना जरूरी होता है। 

    खासकर सर्दियों में महिलाओं को बेस मेकअप में क्रैक और क्रीजलाइंस के नजर आने की शिकायत रहती है। अगर आप भी उन्हीं महिलाओं में से एक हैं तो इस आर्टिकल को आखिर तक जरूर पढ़ें, जिसमें हम आपको बताने वाले हैं कि आप किस तरह से मेकअप करें ताकि आपका मेकअप लुक क्रैक प्रूफ और फ्लॉल्स नजर आए।

    ऐसे चुनें फाउंडेशन

    foundation tip

    मेकअप को क्रीजलेस और क्रैक प्रूफ बनाने के लिए सबसे पहले आपको फाउंडेशन के लिए लाइट वेट प्रोडक्ट को चुनना होगा। साथ ही आप ध्यान रखें कि प्रोडक्ट ज्यादा थिक न हो और आसानी से स्किन के ऊपर ब्लेंड हो सके। फाउंडेशन की मात्रा कम से कम लें और जरूरत के हिसाब से बढ़ाते जाएं ताकि फाउंडेशन एक जगह पर जमा न हो और आसानी से ब्लेंड हो पाए। (मेकअप रहेगा लंबे समय तक फ्रेश)

    इसे भी पढ़ें : जानें दिन के समय किस तरह का ग्लिटर आई मेकअप लगता है खूबसूरत

    इस तरह करें ब्लेंडिंग

    makeup blending

    बेस मेकअप को तब तक ब्लेंड करें, जब तक हार्श लाइंस न नजर आने पाए। इसके लिए आप ब्यूटी ब्लेंडर का इस्तेमाल करें ताकि मेकअप जमा हुए बिना चेहरे के कोने-कोने पर आसानी से ब्लेंड हो पाए। साथ ही ब्लेंडर के लिए ब्रांडेड प्रोडक्ट ही चुनें और लोकल ब्यूटी ब्लेंडर को अवॉयड करें। ध्यान रहे कि आप ब्लेंडिंग करने से पहले ब्यूटी ब्लेंडर को साफ पानी में अच्छी तरह से डैब कर लें।  (ड्युई मेकअप करने का तरीका)

    इसे भी पढ़ें : बोल्ड मेकअप करना पसंद है तो इन बातों का रखें खास ख्याल

    लेयर न बनाएं

    layers of makeup

    मेकअप को स्मूथ और खूबसूरत बनाने के लिए आप बेस मेकअप को सटल रखें और ज्यादा लेयर्स का इस्तेमाल बिल्कुल न करें। लेयर्स से बचने के लिए आप फाउंडेशन को स्किप कर सकती हैं और केवल डार्क स्पॉट्स को छुपाने के लिए आप कंसीलर का इस्तेमाल कर सकती हैं। कंसीलर के लिए आप लाइट वेट प्रोडक्ट को ही चुनें।

    इसी के साथ अगर आपको हमारी बताई गई ये बेस मेकअप को क्रैक प्रूफ बनाने की टिप्स पसंद आई हो तो इस आर्टिकल को शेयर करना बिल्कुल भी न भूलें। साथ ही इस आर्टिकल पर अपनी राय हमें कमेंट कर जरूर बताएं। साथ ही ऐसे अन्य आर्टिकल को पढ़ने के लिए हरजिंदगी को फॉलो करें।

     

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।