पार्टी में जाने से पहले हमें सबसे ज्‍यादा जो बात परेशान करती है वो है कि हम अपना मेकअप कैसे करेंगे। इसके लिए हम कई दिनों से तैयारियां शुरू कर देते है और पार्लर में अपोयमेंट ले लेते है या घर पर किसी मेकअप आर्टिस्ट को आने के लिए मनाने लगते है। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि आपको कोई अपोयमेंट नहीं मिल पाता। कई बार आपके खुद के पास समय नहीं होता और आपको तुंरत तैयार होकर पार्टी में जाना होता है। ऐसे में आप पेरशानी में आ जाती हैं और आपको समझ नहीं आता की क्‍या करें और कैसे मेकअप करें। लेकिन अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्‍योंकि हम आपको बता रहे है कुछ आसान से टिप्‍स जिन्‍हें अपनाकर आप पार्टी में जाने के लिए खुद तैयार हो सकती हैं और खुद को एक शानदार लुक दें। तो अब पार्टी मेकअप के लिए आपको पार्लर जाने की जरूरत नहीं है, बल्कि इन टिप्स को अपनाकर घर पर ही करें अपना मेकअप।

how to do party look makeup inside

इसे जरूर पढ़ें: Beauty Tips: 5 स्टेप्स अपनाएं और आंखों को बड़ा दिखाएं

कंसीलर लगाने का तरीका

अगर आपको पार्टी में जाना है तो हमेशा कंसीलर का ही इस्‍तेमाल करें, कोशिश करें की फाउंडेशन का इस्‍तेमाल न करें। चेहरे के लिए कंसीलर फाउंडेशन से ज्‍यादा सही होता है और इससे चेहरे के दाग-धब्‍बे भी छुप जाते है। साथ ही, कंसीलर चेहरे को फ्रेश और नेचुरल लुक देता है। इसके लिए कंसीलर के दो शेड का इस्तेमाल करें। लाइट कंसीलर को आंखों के पास लगाएं और डार्क कंसीलर को फेस के बाकी हिस्‍सों पर लगाएं। इसके बाद ही बाकी के मेकअप एप्‍लाई करें।

बहुत ध्‍यान से करें आंखों का मेकअप

मेकअप करते वक्‍त इस बात का ध्‍यान रखें कि आपके आंखों का मेकअप जितना अच्‍छा होगा आप उतनी ही सुंदर दिखेंगी। खराब आंखों का मेकअप आपके पूरे लुक को बिगाड़ सकता है। इसलिए एक शानदार मेकअप के लिए सबसे पहले लाइट कलर के फाउंडेशन से बेस तैयार कर लें। इसके बाद हल्‍के ग्रे कलर की आईलाइनर पेंसिल से ऊपर से नीचे की ओर लाइनर लगाएं। बाद में इसे उंगलियों की मदद से स्‍मज कर दें। इससे स्‍मोकी लुक आएगा। अंत में आंखों पर मस्‍कारा लगाएं।

how to do for party look makeup inside

चेहरे और होठों के मेकअप के लिए इस बात का रखें ध्‍यान

पार्टी में जाने के लिए हमेशा ध्‍यान रखें कि होठों पर डार्क लिपस्टिक लगाएं और उसी के हिसाब से चेहरे का मेकअप उससे हल्‍का रखें।

पार्टी लुक के लिए लिप्‍स को ग्‍लासी रखें

अगर आपके होंठ पतले हैं तो उनकी वास्‍तविक शेप से हटकर लाईनिंग करें और लिप्‍स को भरा हुआ दिखाने के लिप ग्‍लास का इस्‍तेमाल करें। इससे लिप्‍स बड़े, सुंदर और अट्रैक्टिव लगते हैं।

how to do party look makeup with easy steps inside

इसे जरूर पढ़ें: मेकअप से जुड़े ये मिथ और फैक्ट्स जानिए और अपनी स्किन को बनाइए सुरक्षित

होठों का मेकअप करने के लिए इस बात का रखें ध्‍यान

अपने होठों को सुंदर और बोल्‍ड दिखाने के लिए सबसे पहले होठों पर कंसीलर लगाएं। उसके बाद जिस कलर की लिपस्टिक आप लगाने वाली हैं उसी कलर के लिपलाइनर से थोड़ा गाढ़ा करते हुए होठों की आउटलाइनिंग करें। ऐसा करने से आपके होठ बहुत अट्रैक्टिव लगेंगे और आपकी लिपस्टिक भी लंबे समय तक टिकी रहेगी।

Photo courtesy- (YouTube, ReadyRabbits, YouTube, StylesGap.com)