जब मानसून आता है तो हर लड़की अपने स्टाइल में कलर्स एड करना चाहती है। मानसून एक ऐसा मौसम होता है, जिसमें आप अपने आउटफिट से लेकर मेकअप तक में कई तरह के एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं। खासतौर से, इस मौसम में आई मेकअप करते हुए डिफरेंट कलर्स को यूज किया जाता है। वैसे भी पिछले कुछ समय से जब से मास्क लगाना अनिवार्य हो गया है, तब से हर महिला आई मेकअप पर अधिक फोकस कर रही है। कट क्रीज से लेकर फ्लोटिंग लाइनर्स तक ऐसे कई आईलाइनर स्टाइल है जो आपके लुक को एन्हान्स करने में मदद करते हैं।

इसके अलावा डिफरेंट कलर्स की मदद से आई मेकअप को पॉप लुक दिया जा सकता है। अगर आप भी मानसून में अपने लुक को स्टाइलिश बनाने के बारे में सोच रही हैं तो आप ब्लू आई मेकअप को अपना सकती हैं। यहां खास बात यह है कि आप ब्लू आई मेकअप को एक नहीं बल्कि कई तरीकों से कर सकती हैं और हर दिन एक न्यू लुक पा सकती हैं। तो चलिए आज हम आपको कुछ ब्लू आई मेकअप के बारे में बता रहे हैं, जिनसे आईडिया लेकर आप अपना लुक भी एन्हान्स कर सकती हैं-

इसे भी पढ़ें: आई मेकअप को बनाना है खास, ट्राई करें कलर ब्लॉकिंग ट्रेंड

कंट्रास्ट कलर

blue eye makeup in monsoon inside

अगर आप ब्लू कलर को बतौर आईलाइनर यूज कर रही हैं तो जरूरी नहीं है कि आप हर बार एक ही तरह से ब्लू लाइनर को अप्लाई करें। मानसून के मूड को देखते हुए आप कई तरह के कलर्स के साथ एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं। मसलन, आप येलो विद ब्लू कलर को बतौरर आई मेकअप लगा सकती हैं। यह एकदम से आपकी आंखों को ब्राइट लुक देगा।

विंग्ड लुक

blue eye makeup in monsoon beauty inside

आई मेकअप में ब्लू कलर को शामिल करने का एक क्लासी तरीका है। इस तरह आप ब्लू कलर को मिनिमम तरीके से यूज करके भी एक एलीगेंट स्टाइल पा सकती हैं। इसके लिए आप पहले आईज पर बेसिक या न्यूड आईशैडो लगाएं। इसके बाद आप ब्लैक आईलाइनर और काजल लगाएं। आखिरी में आप इनर कार्नर व आउटर कार्नर पर ब्लू आईलाइनर से शार्प डिटेल्स लुक दें। यह एक बेहद इंटरस्टिंग लुक है और कोई भी लड़की इस लुक को बेहद आसानी से कैरी कर सकती है।

Recommended Video

ब्लू मस्कारा लुक

blue eye makeup in monsoon tips inside

अगर आप किसी पार्टी में जा रही हैं और ब्लू कलर को मिनिमम यूज करके भी एक स्टाइलिश लुक चाहती हैं तो ऐसे में आप ब्लू कलर को बतौर मस्कारा यूज कर सकती हैं। यह आपको एक क्लासी लुक देता है। अगर आप ब्लू मस्कारा लगा रही हैं तो ऐसे में आप आईशैडो को न्यूड कलर दें। वहीं आप आईलाइनर को भी स्किप कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: ब्यूटी टिप्स- इस तरह करेंगी मेकअप स्पंज का इस्तेमाल तो नहीं दिखेगी चेहरे पर दरार


वाटरलाइन पर करें यूज

blue eye makeup in monsoon inside

अगर आप ब्लू कलर के साथ बहुत अधिक एक्सपेरिमेंटल नहीं होना चाहती हैं तो ऐसे में आप ब्लैक काजल की जगह ब्लू काजल को वाटरलाइन पर यूज कर सकती हैं। यह एक सिंपल लुक होने के बावजूद बेहद ही खूबसूरत लुक देता है। आप चाहें तो अन्य आई मेकअप को भी मिनिमम रख सकती हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@priyankachopra,aslisona,unileverservices.com)