• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

चेहरे पर ब्राइडल ग्लो लाने के लिए ऐसे चुनें फेस पैक

होने वाली दुल्हन को स्किन केयर करने के लिए काफी चीजों को समझने की जरूरत होती है।
author-profile
Published -23 Sep 2022, 19:40 ISTUpdated -23 Sep 2022, 19:53 IST
Next
Article
face pack for brides

अपनी शादी के दिन को खास बनाने के लिए लड़कियां तरह-तरह की तैयारियां करती हैं। इन सभी कामकाजों के कारण वे स्किन केयर करना लगभग भूल ही जाती हैं और शादी से केवल कुछ ही दिन पहले पार्लर के चक्कर लगाती रह जाती हैं। लेकिन आपको बता दें कि होने वाली दुल्हन को शादी से करीब 2 से 3 महीने पहले ही अपनी स्किन केयर पर खास ध्यान देना चाहिए।

अगर आप भी उन्हीं लड़कियों में से एक हैं जो शादी की तैयारियों में व्यस्त होने के कारण अपनी स्किन पर ध्यान नहीं दे पाती हैं तो इस आर्टिकल को आखिर तक जरूर पढ़ें। जिसमें हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे फेस पैक जो घर में मौजूद चीजों से बनाएं गए हैं। 

शहद और दही का करें इस्तेमाल (Honey And Curd Face Pack For Bride To Be)

Honey And Curd Face Pack For Bride To Be

आपको बता दें कि शहद स्किन को शाइनी बनाने में मदद करता है। शहद के साथ आप दही और बेसन को मिलाएं। दही त्वचा को पोषण देने में मदद करता है। साथ ही बेसन त्वचा में मौजूद टैनिंग को रिमूव करने के लिए बेहद लाभदायक साबित होता है। इसका इस्तेमाल आप हफ्ते में करीब दो बार तक कर सकती हैं। ये फेस पैक बेजान और फीकी पड़ी त्वचा को बूस्ट करने में बेहद मददगार साबित होता है।

इसे भी पढ़ें : ब्राइडल ग्लो के लिए अपनाएं ये स्किन केयर टिप्स

चन्दन और गुलाब जल है (Sandalwood And Gulab Jal Face Pack For Bride To Be)

Sandalwood And Gulab Jal Face Pack For Bride To Be

चन्दन का इस्तेमाल चेहरे पर नेचुरल ग्लो लाने में मदद करता है। साथ ही गुलाब जल त्वचा को नमी प्रदान करने में बेहद लाभदायक होता है। इस फेस पैक का इस्तेमाल आप हफ्ते को करीब तीन बार तक कर सकती हैं। आपको बता दें कि गुलाब जल त्वचा में मौजूद पोर्स के साइज को कम करने में बेहद लाभदायक होता है। ऐसा करने पर आपकी स्किन नैचुरली ग्लो करने लगेगी। साथ ही आपकी स्किन बेहद शाइनी भी दिखाई देने लगेगी।  

इसे भी पढ़ें : अनार से इस तरह करेंगी फेशियल, दमक उठेगा आपका चेहरा

मुल्तानी मिट्टी और बेसन है लाभदायक (Multani Mitti And BesanFace Pack For Bride To Be)

Multani Mitti And BesanFace Pack For Bride To Be

मुल्तानी मिट्टी त्वचा में इलास्टिसिटी बनाने का काम करती हैं। इसके साथ आप बेसन और गुलाब जल को मिलाएं। ये तीनों चीजें मिलकर आपकी स्किन को टाइट बनाने में मदद करेगी। साथ ही नैचुरली ग्लो लाने के लिए भी ये फेस पैक बेहद लाभदायक साबित होता है। इस फेस पैक का इस्तेमाल आप हफ्ते में करीब दो से तीन बार तक कर सकती हैं। आपको बता दें कि मुल्तानी मिट्टी को नेचुरल क्लींजर कहा जाता है, जो त्वचा को डीप क्लीन करने में मदद करता है।

इसी के साथ अगर आपको हमारी बताई गई ब्राइडल ग्लो के लिए फेस पैक पर टिप्स पसंद आई हो तो आप इस आर्टिकल को शेयर करना बिल्कुल न भूलें।

साथ ही ऐसे अन्य आर्टिकल को पढ़ने के लिए हरजिंदगी को फॉलो करें।

 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।