• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

झुर्रियों पर स्मूथ आईलाइनर लगाने के लिए अपनाएं ये टिप्स, दिखेंगी यंग 

अगर आप अपनी आंखों की झुर्रियों को लाइनर से छुपाना चाहती हैं, तो यकीनन इस लेख में बताए गए ट्रिक्स एंड टिप्स आपके काम आ सकते हैं।
author-profile
Published -16 May 2022, 16:35 ISTUpdated -16 May 2022, 20:36 IST
Next
Article
wrinkled eyelids home remedy

एक समय के बाद महिलाओं के चेहरे पर उम्र दिखाई देने लगती है। इसलिए महिलाएं अपने चेहरे पर खास ध्यान देती हैं। क्योंकि समय के साथ स्किन ड्राई होने लग जाती है और इसकी वजह से झुर्रियां पड़ने लगती हैं। झुर्रियों की वजह से चेहरा का लुक बेकार या फिर बदसूरत लगने लगता है। 

हालांकि, महिलाएं मेकअप के जरिए अपने चेहरे की झुर्रियों को छुपा सकती हैं। लेकिन आंखों की झुर्रियों को छुपाना बड़ा मुश्किल काम है। हालांकि, आप मेकअप के जरिए अपनी आंखों की झुर्रियों को छुपाना सकती हैं, लेकिन अगर आप झुर्रियों पर स्मूथ आईलाइनर लगाना चाहती हैं, तो आप इस लेख में बताए गए टिप्स एंड ट्रिक्स आपके काम आ सकते हैं। 

आंखें को साफ करें- 

Clean eye to applying liner

आप अपनी आंखों पर स्मूथ आईलाइनर लगाना चाहती हैं, तो आप सीधे आईलाइनर ना लगाएं। क्योंकि सीधे आईलाइनर लगाने से पहले आंखों को साफ करें। (इन टिप्स की मदद से रखा जा सकता है आंखों का सही ख्याल) साथ ही, लाइनर लगाने के बाद आप आंखों को साफ नहीं कर पाएंगी और ना ही आप अपनी आंखों पर किसी तरह का मेकअप जैसे- क्रीम, कंसीलर, पानी आदि। इसलिए अगर आप लाइनर लगा रही हैं, तो सबसे पहले अपनी आंखों को अच्छी तरह से साफ कर लें।   

इसे ज़रूर पढ़ें- आईज को बनाना है अट्रैक्टिव तो आईलाइनर को लगाएं कुछ इस तरह

चुनें सही आईलाइनर- 

Types of eyeliners

अगर आप अपनी आंखों को एक अच्छा लुक देना चाहती हैं, तो आपको सही लाइनर का चुनाव करना बहुत जरूरी है। क्योंकि लाइनर कई तरह के होते हैं जैसे- लिक्विड लाइनर, फेल्ट टिप लाइनर, पेंसिल आईलाइनर, जेल लाइनर आदि। लेकिन आपको झुर्रियों पर स्मूथ आईलाइनर लगाना है तो आप पेंसिल लाइनर का इस्तेमाल कर सकती हैं। क्योंकि क्योंकि पेंसिल लाइनर को लगाना बहुत ही आसान है। 

परफेक्ट लाइनर लगाने के लिए करें ये काम (How to Apply Liquid Eyeliner On Wrinkled Eyelids)- 

लाइनर लगाने के लिए जरूरी है कि आप सही ब्रश का चुनाव करें। क्योंकि हर लाइनर के ब्रश अलग-अलग होते हैं। लेकिन ज्यादातर महिलाएं लाइनर लगाने के लिए पतले ब्रश का इस्तेमाल करती हैं। क्योंकि पतले ब्रश की सहायता से आप कोई भी स्टाइल आसानी से बना सकती हैं। क्योंकि अगर आप मोटे ब्रश का इस्तेमाल करेंगी, तो आपका लाइनर मोटा और बेकार नजर आएगा। 

Recommended Video

इस तरह लगाएं लाइनर- 

How to apply eyeliner for women

  • लाइनर लगाने के लिए सबसे पहले आप अपनी आंखों पर फाउंडेशन लगा लें और एक बेस तैयार कर लें। 
  • इससे आपकी झुर्रियों हल्की नजर आएंगी। साथ ही, लाइनर को हमेशा अपनी आंख के बीच में शुरू करें और ब्रश को अपनी लैश लाइन के करीब रखें।
  • ऐसा करने से आपको बाहरी कोनों तक लाइनर को सही तरह से लगाने में मदद मिलेगी। 
  • वहीं अगर आप विंग्ड लाइनर लगा रही हैं और आपके हाथ में उतना फिनिशिंग नहीं है तो आप लाइनर को शेप देने के लिए कोनों में मेकअप टेप या सिंपल टेप भी लगा सकती हैं और लाइनर लगाने के बाद आप टेप को हटा दें। 

उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुडे रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।

Image Credit- (@Freepik) 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।