मेकअप करते ही चेहरे का ग्लो और रौनक दोनों ही बढ़ जाती है। अब त्यौहारों का सीजन शुरू हो चुका है। एक के एक बाद एक त्यौहार आएंगे। वैसे तो हर कोई त्यौहार के आने से खुश होता है लेकिन महिलाओं को ज्यादा खुशी होती है। क्योंकि त्यौहारों में उन्हें सजने संवरने और तैयार होने का मौका मिलता है। आप चाहे कैसी भी ड्रेस पहनें, अगर उसमें मेकअप का तड़का लगा लिया जाए तो बात ही कुछ और हो जाती है। मेकअप तो हमेशा वही रहता है, बस उसे करने का तरीका बदल जाता है। आजकल नए तरह का मेकअप ट्रेंड में है। इस आर्टिकल में आपको मेकअप की जो टिप्स बता रहे हैं वह पूरी तरह से नई हैं। इन्हें कर आप फेस्टिव सीजन में धमाल मचा सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: बदलते मौसम में बेस्ट हैं हिना खान की ये 5 ड्रेस, दिखेंगी कूल और क्लासी

मैचिंग आईशैडो हुआ आउट

mascara and light lipstick are makeup tips inside

अगर आप अभी यही सोचती हैं कि आपको ड्रेस से मैचिंग आईशैडो लगाना चाहिए तो ऐसा नहीं है। आजकल ड्रेस से मैचिंग आईशैडो लगाने का फैशन पुराना हो चुका है। इसके बजाय हैवी मस्कारा और फेक लैशेज का इस्तेमाल करें। ये आपके लुक को नेचुरल दिखाने के साथ ही आपको एलीगेंट लुक भी देगा। अगर आप चाहें तो सिंगल लाइन लाइनर के अलावा विंग लाइनर भी लगा सकती हैं।

फेशियल ऑइल से करें मसाज

mascara and light lipstick are makeup tips inside

अगर आप चाहती हैं कि मेकअप के बाद आपकी स्किन एकदम नेचुरल और ग्लोइंग दिखे तो मेकअप करने से पहले फेशियल ऑइल से अपने चेहरे की मसजा करें। इससे आपका चेहरा अच्छी तरह से मॉइश्चराइज्ड हो जाता है जिसके चलते मेकअप उठकर दिखता है। अगर आपकी स्किन ऑइल है तो आप मसाज करने के बजाय फाउंडेशन में फेशियल ऑइल की कुछ बूंदें मिलाकर इसे अप्लाई करें।

डार्क हो लिपस्टिक

mascara and light lipstick are makeup tips inside

फेस्टिव लुक के लिए आपकी लिपस्टिक का शेड डार्क होना चाहिए। क्योंकि आप आई मेकअप को हल्का कर रही हैं इसलिए भी आपको डार्क लिपस्टिक यूज करनी चाहिए। ब्राइट रेड, डार्क पिंक, मैरून, वाइन शेड और नारंगी लिपस्टिक फेस्टिव लुक में बहुत प्यारी लगती हैं। ध्यान रखें कि लिपस्टिक मैट ही लगाएं, ताकि ये सैट रहे और पसीना आने पर न निकले नहीं।

कन्टूरिंग करें ध्यान से

mascara and light lipstick are makeup tips inside

चेहरे का असली बेस कन्टूरिंग ही होता है। अगर आपको पता न हो तो बता दें कि चेहरे को हाइलाइट करने को कंटूरिंग कहते हैं। इसे आप जितनी फिनिशनिंग देंगे चेहरा उतना ही ग्लो करेगा। लेकिन कन्टूरिंग करने से पहले आपको पता होना चाहिए आप किन हिस्सों को उभारना चाहती हैं। गलत कंटूरिंग से चेहरा अजीब लगने लगेगा। वैसे चीक बोंस और जॉ लाइन को हाईलाइट करने के लिए कन्टूरिंग का इस्तेमाल किया जाता है।

इसे भी पढ़ें: फेस्टिव सीजन में मीशा कपूर की तरह अपनी बेटी को पहनाएं एथनिक ड्रेसेस

बिंदी भी लगाएं

mascara and light lipstick are makeup tips inside

अगर आप अपने लुक में जान डालना चाहती हैं तो बिंदी जरूर लगाएं। सूट हो या साड़ी, बिंदी हर तरह के अटायर के साथ फबती है। अगर आप बड़ी बिंदी लगाना चाहें तो ये आपको रॉयल लुक दे सकती है।