ऑफिस जाने के लिए कई बार महिलाओं को हेयरस्टाइल नहीं समझ में आती है और जो बनानी आती हैं वो बहुत समय लेती हैं। इसलिए सुबह बालों को स्टाइल करना एक बड़ा चैलेंज। दरअसल, सुबह-सुबह समय की कमी होने की वजह से ज्यादातर महिलाएं अपने बालों को सही से समय नहीं दे पाती हैं, जिसकी वजह से उनके पूरे दिन का लुक बिगड़ जाता है। ऐसे में अगर बाल ठीक से ना बने हों तो कई बार इसका असर हमारी पर्सनालिटी पर पड़ता है, जो अच्छी बात नहीं है। तो आईए, जानते हैं उन आसान हेयर हैक्स के बारे में जो सुबह ऑफिस के लिए लेट हो रही महिलाओं की मदद करेंगे। 

अपनी हेयरस्टाइल को रखें सिंपल

hair hacks to save your time

बालों को कर्ल या स्ट्रेट करना तो हमेशा ही बेहतरीन ऑप्शन होता है, लेकिन इसके लिए समय चाहिए होता है। इसलिए आप ऑफिस जाने के लिए अपने बालों का जूड़ा या पोनीटेल बना सकती हैं। यही नहीं, आप चाहिए तो बालों को गूथ सकती हैं। दरअसल, ये स्टाइल्स न सिर्फ समय कम लेती हैं बल्कि फॉर्मल वियर के साथ अच्छी भी लगती हैं। साथ ही इन्हें बनाना भी कोई मुश्किल काम नहीं होता। बता दें, आप हेयरस्टाइल जितनी सिंपल रखेंगी आपका काम उतना आसान रहेगा। 

सिर्फ जरूरत पड़ने पर करने कर्ल

hair hacks for women to save time

कई महिलाएं हर दूसरे दिन बालों को कर्ल कर लेती हैं। मगर हर बार बालों को कर्ल कर लेना भी जरूरी नहीं होता। आपको कर्ल तभी करना है जब जरूरत लगे क्योंकि बालों को कर्ल करने में ना सिर्फ टाइम ज्यादा लगता है बल्कि जल्दबाजी में कई बार बाल ठीक से कर्ल भी नहीं होते। इसकी वजह से ऑफिस के लिए और लेट हो जाता है। जिनके बाल नेचुरल तरीके से कर्ली हैं, वो सिर्फ अपने बालों को हाफ क्लिप भी करेंगी तो उनका हेयरस्टाइल तैयार हो जाएगा।

इसे जरूर पढ़ें:बालों की छोटी-छोटी प्रॉब्लम को दूर करते हैं यह हेयर हैक्स

रात में अप्लाई करें स्प्रे

hair hacks in hindi

कई बार हम जब सुबह उठते हैं, तो बाल चिपक जाते हैं। ऐसे में बालों का वॉल्यूम काफी कम लगने लगता है। इससे निपटने के लिए एक आसान सा तरीका है। रात में बेड पर जाने से पहले आप बालों पर वॉल्यूम बढ़ाने के लिए स्प्रे अप्लाई करिए और बालों में उंची सी पोनीटेल बना लीजिए। पोनीटेल बनाने के बाद आपको लूज बन बॉबी पिंस की मदद से बनाना है। जब आप सुबह उठेंगी तो आपको बाल काफी बाउंसी नजर आएंगे। 

Recommended Video

इसे जरूर पढ़ें:Best Shampoo: ड्राई हेयर की समस्या के लिए बेस्ट साबित हो सकते हैं ये 7 शैम्पू

ड्राई शैम्पू आजमाएं

Hair Hacks

अगर आप ऑफिस जाती हैं तो रोजाना बाल धोने की जरूरत नहीं है। ऐसे में महिलाओं को ड्राई शैम्पू की जरूरत पड़ती है। अगर आप चाहती हैं आपके बाल सुंदर और साफ-सुथरे लगें तो आप ड्राई शैम्पू ट्राई करें। दरअसल, ड्राई शैम्पू आपका टाइम बचाने में काफी मदद करता है, जिसकी वजह से आप कभी भी अपनी मनपसंद हेयरस्टाइल बना सकती हैं। ये न सिर्फ आपके बालों से तेल और बदबू हटाता है बल्कि इसके इस्तेमाल से आपके बाल खुशबूदार और धुले हुए लगते हैं। अगर आपको बालों में वॉल्यूम चाहिए तो आप ड्राई शैम्पू का इस्तेमाल रात में करें ताकि आपको सुबह बालों में अच्छी वॉल्यूम मिले।

तो ये थीं वर्किंग लेडिज के लिए कुछ टिप्स। उम्मीद है कि सुबह ऑफिस के लिए आप इन हेयर हैक्स का इस्तेमाल करना पसंद करेंगी। आपको हमारा ये आर्टिकल कैसा लगा, इसके बारे में हमें बताना ना भूलें।