मॉनसून में तरोताजा महसूस करने के लिए एक अच्छी खुशबू बहुत ज्यादा मददगार साबित होती है। इस मौसम में पसीने और बेचैनी से राहत पाने का यह काफी अच्छा आइडिया है। वैसे परफ्यूम्स के मामले में मैं काफी ज्यादा चूजी हूं। मुझे ऐसा परफ्यूम पसंद है, जो बहुत हार्ड ना हो, लेकिन उसकी खुशबू ऐसी हो, जिससे मन में पॉजिटिविटी फील हो। इसीलिए मैं अक्सर बाजार में आने वाले नए-नए परफ्यूम्स ट्राई करती रहती हूं। इस बार शॉपिंग करते हुए मेरी नजर पड़ी  Forest Essential Nargis Body Mist पर और मैंने इसे आजमाने की सोची। इसे मैं पिछले एक महीने से इस्तेमाल कर रही हूं और इसकी खुशबू मुझे अच्छी लगने लगी है। इसे लगाने का मेरा एक्सपीरियंस कैसा रहा, इस बारे में बात करने से पहले जान लेते हैं कि कंपनी इस प्रॉडक्ट के बारें में क्या दावा करती है। 

इसे जरूर पढ़ें: Lakme Eyeconic Kajal, Deep Black से आंखों को मिलता है खूबसूरत लुक:HZ Tried & Tested

दावा

  • कंपनी दावा करती है कि इस Body Mist में शुद्ध एलो वेरा जूस है। 
  • इसमें नरगिस के फूल की भीनी-भीनी खुशबू आती है, जो अपनी कूलिंग और तरोताजा करने वाली खूबियों के लिए जाना जाता है। 
  • इस मिस्ट में फ्लोरल फ्रेग्रेंस है, जो दिनभर रिफ्रेशिंग लगती है। 
  • इसमें विटामिन ई है, जो त्वचा को UV rays और प्रदूषण से बचाता है
  • इसमें एंटी ऑक्सिडेंट्स भरपूर मात्रा में हैं और यह नेचुरल प्रिजरवेटिव की तरह काम करता है

इसमें इस्तेमाल होने वाले तत्व

  • पानी
  • एलोवेरा
  • Pure Grain Alcohol
  • Wheat Germ Extract
  • नरगिस के फूल का एक्सट्रेक्ट
  • गिलिसरीन

पैकेजिंग

refreshing fragrance forest essentials nargis body mist inside

यह Body Mist एक मजबूत रेक्टेंगुलर शेप की बोतल में आता है। इसकी स्लीक लुक अच्छा नजर आता है। इसक पर ऊपर एक छोटा सा ढक्कन लगा होता है, जिसे खोलकर स्प्रे किया जा सकता है। इस  पर सामने ही नीचे की तरफ ब्रांड का नाम लिखा नजर आता है। इस पर पीले रंग का फूल नजर आता है। दूसरे वैरिएशन्स में अलग तरह की तस्वीरें नजर आती हैं, जिनसे Body Mist की खुशबू के बारे में पता चलता है। अगर आप घर बैठे ये Body Mist पाना चाहती हैं तो यहां से पा सकती हैं। 

कीमत

50 ml:1,025.00

100 ml: 1,995.00

खुशबू

forest essentials nargis body mist herzindagi review inside

अगर आपने फ्लोरल mist ट्राई नहीं किया है तो यह मिस्ट लगाने पर शुरुआत में थोड़ी strong smell फील हो सकती है, लेकिन धीरे-धीरे यह सेटल हो जाती है और इसके बाद शरीर से भीनी-भीनी खुशबू का अहसास जगाती है। हालांकि यह खुशबू दिनभर के लिए नहीं टिकती क्योंकि यह mist है, परफ्यूम नहीं है। मेरी ड्राई स्किन है और जब मैं एसी में बैठती हूं तो इसकी खुशबू 4 घंटे तक स्टे करती है। अगर आपको ज्यादा पसीना आता है तो इसकी खुशबू सिर्फ दो घंटे टिकेगी। 

इस तरह खुशबू ज्यादा देर तक टिकेगी

Mist की खुशबू ज्यादा देर तक टिकी रहे, इसके लिए इसे शरीर के कुछ खास हिस्सों पर लगाएं। मैं इसके लिए इसे कान के पीछे के हिस्से, नेक बेस, सीने, कुहनियों, कलाई और घुटनों पर इस्तेमाल करती हूं।

मेरा एक्सपीरियंस

मुझे यह खुशबू काफी अच्छी लगी, क्योंकि यह काफी लाइट है और इसमें फूलों की खुशबू आती है, जिससे आसपास के लोगों में भी पॉजिटिव इंप्रेशन जाता है। हालांकि इसकी पैकेजिंग को और बेहतर बनाया जा सकता है। हालांकि इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा है। 

forest essentials nargis body mist floral fragrance inside

फायदे

ताजगी का अहसास

पसीने की गंध से छुटकारा

ट्रेवल फ्रेंडली बोतल 

नुकसान

अन्य ब्रांड्स की तुलना में थोड़ा महंगा है

पूरे दिन नहीं टिकता है

निष्कर्ष

मुझे इस Body Mist की खुशबू पसंद आई और इसके रेगुलर यूज से मुझे दिनभर अच्छा फील होता है। इससे नरगिस के फूलों की असली खुशबू आती है, जो मुझे दूसरे ब्रांड्स से फील नहीं हई। इसीलिए इसकी ज्यादा कीमत के बावजूद मैं इसकी अगली बोतल ऑर्डर करूंगी। 

स्टार रेटिंग

4.5/5