भूमि पेडनेकर का इंस्टाग्राम स्क्रॉल करने का सबसे पहला कारण है उनकी ब्यूटी, जो सभी को आकर्षित करती है। भूमि के इंस्टाग्राम पर लाखों फैंस हैं, जो उन्हें न सिर्फ ब्यूटी बल्कि फिटनेस टिप्स के लिए भी फॉलो करते हैं। भूमि अपनी एक्टिंग से तो लोगों का दिल जीतती हैं और इसके अलावा, उनका कहना है कि हर स्थिति में पोजिटिव रहना चाहिए। अपने सोशल मीडिया के जरिए भूमि पेडनेकर नए मेकअप आइडिया और फिटनेस टिप्स देती रहती हैं। हाल ही में भूमि ने मास्क के साथ मेकअप वाली फोटो शेयर की थी, जो काफी ट्रेंडिंग भी रही थी। यहां हम आपको बताएंगे भूमि के ब्यूटी टिप्स जिन्हें आप भी अपना सकती हैं।

नए कलर की आईशैडो करें ट्राई

 bhumi pednekar beauty tips inside

न्यूड कलर की आईशैडो सभी को पसंद इसलिए भी आती है, क्योंकि यह सामान्य लगती है। अगर आप कुछ पॉप-अप कलर की आईशैडो ट्राई करन के बारे में सोचती हैं, तो सोचती होंगी कि कहीं यह अजीब तो नहीं लगेगा? कुछ न कुछ नया ट्राई करना चाहिए इस बात कि पुष्टि भूमि ने अपनी इस फोटो में की है। इसमें भूमि ने पर्पल कलर की आईशैडो लगाई है और यह दिखने में बिल्कुल नई और डिफ्रेंट लग रही है।

बोल्ड आईब्रो लुक

 bhumi pednekar beauty tips inside

मेकअप करते समय हम आईशैडो और लिपस्टिक पर ज्यादा ध्यान देते हैं, लेकिन आंखों को सुंदर दिखाने के लिए बोल्ड आईब्रो काफी अच्छी लगती हैं। भूमि का कहना है कि वह अक्सर बोल्ड आईब्रो और गालों पर कोन्टोर करना पसंद करती हैं। अपनी आंखों के नीचे स्पोट करेक्ट का इस्तेमाल करना आपके लिए बेहतर विकल्प है। तो अगली बार अपने गालों और आईब्रो पर ध्यान देना बिल्कुल न भूलें।

इसे जरूर पढ़ें: ठंडे पानी से चेहरा धोने से आ सकता है त्वचा पर निखार

मेकअप के लिए हेल्दी स्किन है जरूरी

 bhumi pednekar beauty tips inside

भूमि पेडनेकर का कहना कि आपके पास बेस्ट मेकअप आर्टिस्ट हो सकता है, लेकिन वह आपके लिए तभी काम कर सकता है जब आपकी स्किन सॉफ्ट और हेल्दी होगी। जब भूमि को पहले मुहांसे हुए थे, तो उन्होंने अपने रुटीन में सभी चीजें शामिल करके देखीं जैसे- फैस, मास्क, फैस वॉश, स्क्रबिंग, टोनिंग आदि। लेकिन इनमें से किसी भी चीज से भूमि को फायदा नहीं हुआ था, इसके बाद उन्हें मुल्तानी मिट्टी एक रामबाण इलाज के रूप में मिली थी। भूमि अपने दिनचर्या में मुल्तानी मिट्टी का फैस पैक लगाती हैं, जो उनके चेहरे के ऑयल को खत्म करता है।

ग्लोइंग स्किन के लिए करें वर्कआउट

 
 
 
View this post on Instagram

♥️💪🏻 #throwbackthursday . . . #goodmorning #majormissing #pilates @neelamstotalfitnessstudio

A post shared by Bhumi 🌻 (@bhumipednekar) onMay 13, 2020 at 10:00pm PDT

भूमि पेडनेकर वर्कआउट के बाद अक्सर अपनी फोटो शेयर करती हैं, जिसमें उनका ग्लो अलग ही दिखाई देता है। जब हम एक्सरसाइज करते हैं, तो त्वचा में रक्त प्रवाह बढ़ने लगता है और ऑक्सीजन में सुधार होता है। यही कारण है कि एक्सरसाइज से त्वचा ग्लोइंग और हेल्दी नजर आती है। अपनी स्किन को हेल्दी बनाने के लिए दिन में कुछ देर एक्सरसाइज करना बेहद जरूरी है।

इसे जरूर पढ़ें: नहाने से पहले और बाद में की गई ये गलतियां बन सकती हैं हेयर डैमेज का कारण

नाश्ते में स्मूदी करें शामिल

 
 
View this post on Instagram

Shake-Master🥤 #MangoShake #AlmondMilk #Alphonso #Stevia #Summer

A post shared by Bhumi 🌻 (@bhumipednekar) onMay 26, 2020 at 8:58am PDT

सुबह के समय सबसे पहले नाश्ते में भूमि पेडनेकर फलों की स्मूदी को शामिल करती हैं। उनकी पसंदीदा वेनिला एसेंस, स्टीविया और कोको पाउडर है, जिन्हें भूमि नारियल और बादाम के दूध में मिलाकर पीती हैं। भूमि को आम काफी पसंद हैं और गर्मयों में वह आम स्मूदी में जरूर शामिल करती हैं। अगर आप भी नाश्ते में स्मूदी लेना पसंद करती हैं, तो इन्हें भी जरूर ट्राई करें।

Recommended Video

पोजिटिव रहें और खुद को समय दें

 bhumi pednekar beauty tips inside

अक्सर काम के कारण हम खुद के लिए समय निकालना भूल जाते हैं, लेकिन भूमि ने वोज के एक इंटरव्यू में बताया कि जब वह टीनएज में थीं तो मेकअप में घंटों बिताया करती थी। इसके बाद शीशे में खुद को देखकर सराहना किया करती थीं। भूमि मानती हैं कि खुद को बेहतर समझना और अपनी खामियों को गले लगाना काफी जरूरी है। अपने लिए समय निकालकर भूम हॉट स्टोन मसाज लेना पसंद करती हैं, जिससे वह खुद के साथ समय बिता सकें।

आपको भूमि की कौन-सी टिप सबसे अच्छी लगी यह हमें जरूर बताएं। अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit: Instagram