एक अच्छा फेस पैक आपके चेहरो को पूरा पोषण दे सकता है। अगर बात चेहरे की रंगत सुधारने के लिए हो तो फेस पैक से बेहतर कुछ नहीं हो सकता। हल्दी और चंदन को तो वैसे भी चेहरे की रंगत सुधारने और खूबसूरती बढ़ाने के लिए काफी जरूरी तत्व माना जाता है ऐसे में अगर किसी फेस पैक में ये सभी चीज़ें मिलें तो यकीनन ये बेहतरी के लिए ही होगा। मेरी कॉम्बिनेशन स्किन है जो नाक के आस-पास ऑयली होती है और गाल ड्राई। ऐसे में अपने लिए सही फेस पैक चुनने में मुझे काफी तकलीफ होती है। किसी ने मुझे Fabindia Haldi Chandan Lightening Face Pack के बारे में बताया। ये वैसे तो ऑयली स्किन वालों के लिए है, लेकिन मैंने इसे अपनी स्किन पर भी ट्राई किया। इसे लगाकर कैसा रहा मेरा एक्सपीरियंस वो पढ़ने से पहले जान लें कि इसके बारे में कंपनी क्या दावा करती है... 

दावा- 

  • ये चेहरे की रंगत सुधारता है
  • इंस्टेंट ग्लो देता है
  • इसमें हल्दी और चंदन के सभी गुण हैं
  • इस्तेमाल में आसान है
  • ये स्किन की कई तकलीफों को खत्म करता है

इसे जरूर पढ़ें- Nykaa Matcha Tea Chamomile Sheet Mask का रिव्यू: HZ Tried And Tested 

पैकेजिंग- 

ये फेस पैक किसी अन्य डब्बे में नहीं आता यानी सीधे आपको प्रोडक्ट मिलेगा। गोल कांच की शीशी में गोल्डन रंग का ढक्कन लगा हुआ है। इसे खोलने पर आपको एक लिड दिखेगी जिसे हटाकर सीधे फेसपैक इस्तेमाल किया जा सकता है। 

fabindia haldi chandan face wash review

टेक्सचर- 

ये हल्दी चंदन फेस पैक पहले से ही पेस्ट की तरह है। गाढ़ा पेस्ट है जिसे चेहरा धोकर सीधे चेहरे पर लगाना होता है। इसका रंग थोड़ा पीला है, ये सूखने पर पूरी तरह से मुल्तानी मिट्टी जैसा लगता है।  

fabindia haldi chandan lightening

कीमत- 

100 ग्राम फेस पैक आपको 390 रुपए की कीमत में मिलेगा। पर अगर आप इसे कम कीमत में खरीदना चाहती हैं तो इस डील के तहत ये आपको 360 रुपए की कीमत में मिलेगा।  

फायदे- 

  • इसे लगाने से वाकई चेहरा एकदम चमक जाता है
  • लगाने में आसान है
  • रेग्युलर इस्तेमाल करने में आसान है और सिर्फ 15 मिनट में अपना असर दिखाता है 

facepack for skin brightening

नुकसान -

  • कीमत बहुत ज्यादा है
  • मेरी तरह कॉम्बिनेशन स्किन वाले अगर इसे लगाएंगे तो उनके गालों पर 30 सेकंड के लिए जलन हो सकती है (ऐसा हल्दी की वजह से हो सकता है)
  • इसे लगाने के बाद चेहरा बहुत ज्यादा रूखा हो जाता है (हालांकि, ये ऑयली स्किन के लिए है इसलिए ऐसा होना वाजिब है)
  • अगर ठीक से लगाया जाए तो जल्दी खत्म हो जाएगा 

इसे जरूर पढ़ें- आपकी त्वचा के लिए कौन सा उबटन है बेस्ट, जानिए इसे बनाने का सही तरीका  

मेरा एक्सपीरियंस- 

ये फेस पैक मैंने अभी तक 3-4 बार इस्तेमाल किया है और मुझे ये स्किन पर सही लगा। एक दिक्कत ये थी कि ये मेरी स्किन टाइप का नहीं था, लेकिन क्योंकि कॉम्बिनेशन स्किन है इसलिए आसानी से स्किन केयर प्रोडक्ट्स मिलते भी नहीं हैं। पर अगर देखा जाए तो ये अपने वादे पर खरा उतरता है और चेहरा एकदम चमक जाता है। इसे पार्टी आदि में जाने से पहले इस्तेमाल किया जा सकता है।  

अगर सेंसिटिव स्किन है तो इसे लगाने से पहले आप एक पैच टेस्ट जरूर ले लें। इसमें ज्यादा कैमिकल्स तो नहीं होंगे, लेकिन पूरी तरह नैचुरल नहीं लगता। इसी के साथ, अगर आप इंस्टेंट ग्लो के लिए इसे इस्तेमाल कर रही हैं तो ये अच्छा लगेगा। अगर आपकी ड्राई स्किन है तो फैबइंडिया का ही एलोवेरा फेस पैक इस्तेमाल किया जा सकता है। ये ऐलोवेरा और खीरे का फेस पैक चेहरे का मॉइश्चर बचाए रखता है और बेहतरीन ग्लो देता है। इसे खरीदने के लिए यहां क्लिक कर सकती हैं। 

जहां तक हल्दी चंदन फेस पैक की बात है तो ये वाकई असर करता है। बस कीमत को लेकर कुछ परेशानी हो सकती है। इसी के साथ, अगर स्किन काफी सेंसिटिव है और ये खरीद लिया है तो आप इसके साथ शहद मिलाकर लगा सकती हैं। 

स्टार-

4/5