आई मेकअप ना सिर्फ आपके आंखों की खूबसूरती को बढ़ाता है बल्कि यह पूरे लुक को बदल देता है। इन दिनों कई ऐसे आई मेकअप आइडियाज हैं, जो महिलाओं के बीच ट्रेंड में है। वहीं दिवाली पर ज्यादातर लड़किया एथनिक लुक कैरी करती हैं, और उसके अनुसार लाइट मेकअप करती हैं। अगर आप भी अपने दिवाली लुक को खूबसूरत बनाना चाहती हैं तो इन आई मेकअप आइडियाज को फॉलो कर सकती हैं। दिवाली लुक के लिए ये आई मेकअप खूब जचेंगे।

हालांकि, फेस के अनुसार, आपको कई तरह के आई मेकअप के आइडियाज मिल जाएंगे, जो आपके लुक को निखारने का काम करेंगे। दिवाली पार्टी हो या फिर सेलिब्रेशन हर किसी के लिए आप अपने लुक को देखते हुए इन आई मेकअप आइडियाज को ट्राई कर सकती हैं। यही नहीं इन आई मेकअप को आप एथनिक वियर के साथ वेस्टर्न वियर के साथ भी ट्राई कर सकती हैं। तो चलिए जानते हैं इन ट्रेंडी आई मेकअप आईडियाज के बारे में-

आईशैडो आई मेकअप

eyeshadow look

दिवाली पार्टी लुक के लिए आप अपने आई मेकअप को लाइट और सिंपल रखना चाहती हैं तो आईशैडो अप्लाई करें। हालांकि, इस बात का ध्यान रखें कि आपको आईशैडो ब्रश अच्छी तरह से यूज करना आता हो। दरअसल, आईशैडो को आंखों पर अप्लाई करते वक्त स्किन से कलर कॉम्बिनेशन और उसे सही तरीके से सेट करना दोनों ही बहुत जरूरी है। आउटफिट और स्किन टोन को देखते हुए आईशैडो का कलर चुनें। आईशैडो सेट करने के बाद आंखों पर काजल और मस्कारा लगा लें। हिना खान का यह आई मेकअप सिंपल होने के साथ-साथ बेहद खूबसूरत भी है।

इसे भी पढ़ें:अगर हो रहा है डैंड्रफ तो बिल्कुल ना करें ये 3 गलतियां

आईलैशेज से बढ़ाएं आंखों की खूबसूरती

eyelashes for diwali look

कुछ महिलाओं अक्सर इस बात से उदास रहती हैं कि उनकी पलके घनी और लंबी नहीं हैं। ऐसे में जब वह मस्कारा अप्लाई करती हैं तो भी कुछ फर्क नजर नहीं आता। ऐसी स्थिति में आप आईलैशेज का उपयोग कर आंखों को खूबसूरती को बढ़ा सकती हैं। हैवी आईलैशेज अधिक समय तक कैरी करना काफी मुश्किल होता है, लेकिन अगर आपको इसकी आदत है तो किसी तरह की परेशानी नहीं होगी। हैवी आईलैस के साथ बोल्ड आईलाइनर और ग्लिटर आईशैडो खूब जचेगा। दिवाली पर हैवी आई मेकअप चाहती हैं तो जरूर ट्राई करें।

एथनिक लुक के साथ स्मोकी आईज

smoky eyes

स्मोकी आई मेकअप काफी समय से महिलाओं के बीच ट्रेंड में हैं। खास बात है कि इस आई मेकअप को वेस्टर्न, साड़ी या फिर एथनिक तीनों लुक पर ट्राई किया जा सकता है। हालांकि, इन दिनों स्मोकी आईज के लिए आईशैडो के अलग-अलग कलर का इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन आप दिवाली पार्टी के लिए इसे ट्राई करना चाहती हैं तो ब्लैक और लाइट ब्राउन कलर ट्राई करें। स्मोकी आईज को जितना हो सके उतना सिंपल रखने की कोशिश करें। एथनिक लुक के साथ उसे डार्क या फिर हैवी बनाने से बचें।

ग्लिटर आई मेकअप करें

gliter eye makeup

ग्लिटर आई मेकअप इन दिनों खूब पसंद किया जा रहा है। इसलिए ग्लिटर आईशैडो, लाइनर, और काजल काफी डिमांड में है, लेकिन आप दिवाली लुक के लिए तीनों ग्लिटर प्रोडक्ट का इस्तेमाल ना करें। इससे आपका आई मेकअप खराब हो सकता है। कोशिश करें कि किसी एक ग्लिटर प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें। अगर आपकी आँखे बड़ी हैं तो आउटफिट को देखते हुए आईशैडो ट्राई कर सकती हैं। वहीं नॉर्मल है तो आप ग्लिटर आईलाइनर या फिर काजल का उपयोग कर सकती हैं। नॉर्मल आई मेकअप को खास बनाने के लिए यह बेहतर विकल्प है।

इसे भी पढ़ें:Easy Hacks: सूखे हुए मेकअप प्रोडक्ट्स को इन ट्रिक्स से दोबारा करें इस्तेमाल

Recommended Video

गोल्डन आई मेकअप

golden eye makeup

ज्यादातर महिलाओं को लगता है कि गोल्डन आई मेकअप नई नवेली दुल्हनों के लिए होता है, जबकि ऐसा नहीं है। आईशैडो में आप ग्लोडन कलर चुने, हालांकि, ध्यान रखें कि यह शिमरी या फिर डार्क नहीं होनी चाहिए। ग्लोडन आईशैडो के साथ ब्लैक विंग आई लाइनर ट्राई करें। एथनिक लुक के साथ यह ना सिर्फ क्लासी लगेगा बल्कि आपके दिवाली लुक को खास भी बनाएगा। ग्लोडन आईशैडो के साथ ब्लैक काजल और आईलाइनर कॉम्बिनेशन आप अपने आउटफिट को ध्यान में रखते हुए चुनें।

उम्मीद है कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। साथ ही, आपको यह आर्टिकल कैसा लगा? हमें कमेंट कर जरूर बताएं और इसी तरह के अन्य आर्टिकल और मेकअप टिप्स जानने के लिए जुड़ी रहे हर जिंदगी के साथ।