नेचुरल तरीके से अपनी स्किन की देखभाल करना काफी फायदेमंद होता है और इससे साइडइफ़ेक्ट का रिस्क भी बिलकुल ना के बराबर होता है और शायद यही कारण हैं कि कई बॉलीवुड एक्ट्रेसेज़ भी सिर्फ नेचुरल तरीकों का इस्तेमाल करना पसंद करती हैं। ऐसी ही एक एक्ट्रेस से हमारी बात हुई, एवलीन शर्मा!

एवलीन ने हमें बताया कि उनकी स्किन ड्राय है और इसके लिए वो अपनी स्किन को बार बार मॉइश्चराइज़ करती रहती हैं। एवलीन ने कहा कि उन्हें सॉफ्ट feet पसंद है और अपने feet को क्लीन, ड्राय और खूबसूरत रखना मानों उनका ओबसेशन है। आइये जानते हैं एवलीन से उनके स्किन केयर फंडे-

सुबह उठते ही चेहरे पर ये लगाती हैं एवलीन

evelyn sharma talking about her skin care

एवलीन ने कहा कि मैं सुबह उठते ही साफ़ पानी से चेहरा धोती हूं और फिर high-SPF की मॉइश्चराइजर क्रीम लगाती हूं और इसमें भी कुछ नेचुरल रेमेडीज़ वाली क्रीम ही चुनती हूं। मुझे लगता है कि आपकी बॉडी का सबसे ज़रूरी और बड़ा organ है आपकी स्किन जिसे हाइड्रेट करना बहुत ज़रूरी है और मेरी स्किन तो बहुत ड्राय है, इसलिए दिन में तीन से चार लीटर पानी पीती हूं क्योंकि अगर आप सही से पानी नहीं पी रहे तो कोई ब्यूटी क्रीम या ट्रीटमेंट असर नहीं करेगी। इसके अलावा मैं चेहरे पर कभी दही, कभी खीर तो कभी हनी लगाती हूं। रात को सोने से पहले एलोवीरा बेस्ड क्रीम लगाती हूं, जिससे चेहरे पर दाग नहीं रहते, यह एंटी-एजिंग जैसा काम भी करता है।

Avocado एंड क्रीम मास्क है एवलीन का फेवरेट फेसपैक

evelyn sharma skin care

एवलीन फेस मास्क भी नेचुरल इनग्रिडिएंट वाला ही लगाती हैं। इस बारे में बात करते हुए ऐवलीन ने कहा कि मैं सप्ताह में तीन बार फेस पैक लगाती हूं। यह कभी नीम वाला फेस पैक तो कभी मुल्तानी मिटटी वाला जिसमें एलोवीरा भी होता है। इसके अलावा मुझे Avocado वाला फेस पैक बहुत पसंद है, इसे लगाने के बाद मैं सुपर फ्रेश फील करती हूं। कहीं भी बाहर जाना होता है तो मैं सनस्क्रीन लगाए बिना नहीं निकलती। लोग कहते हैं कि गर्मियों के मौसम में इसकी ज़रूरत होती है लेकिन, ऐसा नहीं है। मौसम कोई सा भी हो सनस्क्रीन लगाए बिना घर से नहीं निकलना चाहिए।

सॉफ्ट feet के लिए Dead Sea Salt foot bath

bollywood actress evelyn sharma

एवलीन ने आगे कहा कि मुझे क्लीन और सॉफ्ट feet पसंद हैं और ये मेरा ओब्सेशन है इसलिए मैं सप्ताह में दो बार मैनीक्योर और पेडीक्योर करवाती हूं। सॉफ्ट feet के लिए मुझे  Dead Sea Salt foot bath लेना पसंद है। हाथों के लिए मेरे बैग में हमेशा मॉइश्चराइजर होता है जिसे मैं दिन में कम से कम तीन चार बार लगा लेती हूं।    

 
Loading...
Loading...