• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

अपनी समर वेडिंग में जरूर शामिल करें ये एसेंशियल ब्यूटी प्रोडक्ट्स

गर्मियों में शादी करने की सलाह तो कोई नहीं देगा, लेकिन अगर आपकी शादी गर्मी में है, तो आपके पास ये एसेंशियल ब्यूटी प्रोडक्ट्स जरूर होने चाहिए।
Published -10 May 2022, 19:35 ISTUpdated -10 May 2022, 19:53 IST
author-profile
  • Ankita Bangwal
  • Editorial
  • Published -10 May 2022, 19:35 ISTUpdated -10 May 2022, 19:53 IST
Next
Article
bridal makeup items for summer

भारतीय शादियां एक सप्ताह तक चलने वाला बड़ा कार्यक्रम है, इसलिए बढ़ते तापमान में खुद को सुरक्षित रखना बहुत मुश्किल है। अब जब गर्मियों में शादी हो तो ये मुश्किलें और भी बढ़ जाती हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि इस समय हम तेज धूप के कारण पसीने से बेहाल होते हैं।

ऐसे में आपको अपने पास कुछ जरूरी चीजें रखनी चाहिए, खासतौर से ऐसे कुछ ब्यूटी प्रोडक्ट्स तो जरूर रखें तो आपकी इस चिंता को कुछ हद तक कम कर सकें। एक ब्राइड के पास ऐसे प्रोडक्ट्स हों जो आपके पसीने में धुल न जाएं और आप सही से अपना फंक्शन भी एन्जॉय कर सकें। चलिए आइए आपको बताएं वो कौन-सी जरूरी चीजें हैं, तो एक ब्राइड के पास होने चाहिए। 

इसे भी पढ़ें : ऑयली स्किन वाली महिलाओं को आजमाने चाहिए ये गजब के मेकअप टिप्स

ब्लोटिंग पेपर

bloating paper for summer wedding

अगर आपकी ऑयली स्किन है और आप फिजूल की शाइनिंग चेहरे पर नहीं चाहती हैं, तो आपके पास यह एक चीज जरूर होनी चाहिए। ऑयल-कंट्रोल ब्लॉटिंग पेपर वह है जो आपके बैग में जरूर होना चाहिए। पाउडर-कोटेड ब्लोटिंग पेपर आपके चेहरे से अतिरिक्त तेल को अवशोषित करने में मदद करता है और आपकी त्वचा को लंबे समय तक फ्रेश रखता है।

सनस्क्रीन लोशन 

sunscreen lotion for summer wedding

सोचिए आप हनीमून के लिए जाएं और उससे पहले ही आपको सनबर्न हो, तो आपको अच्छा लगेगा? शादी वाले दिन हाथ अलग काले दिखें तो भी अच्छा नहीं लगेगा न? इसलिए अपने प्री-वेडिंग फेस्टिविटीज में सनस्क्रीन लोशन जरूर लगाएं। अगर धूप न भी हो तो भी अच्छा एसपीएफ वाला लोशन लगाएं। त्वचा को सूरज की किरणों से बचाने के लिए यह एक परफेक्ट प्रोडक्ट है। 

मैटिफाइंग फेस पाउडर

mattifying face powder

लूज पाउडर ऑयली या कॉम्बिनेशन स्किन टाइप के लिए बेहतर होता है। आपको बार-बार मेकअप सेट करने की जरूरत नहीं है, बस लूज फेस पाउडर से अपने एक्सेस ऑयल को कंट्रोल किया जा सकता है। गर्मी का मौसम होने के कारण बहुत सी महिलाएं लाउड मेकअप से बचती हैं। यहां तक कि अगर आप ड्यूई लुक चाहती हैं, तो अपने माथे, नाक और ठुड्डी पर मैट फेस पाउडर का इस्तेमाल करें। यह आपको एकदम नेचुरल लुक देने के साथ ऑयल की चिंता को दूर करेगा।

मेकअप सेटिंग स्प्रे

makeup setting spray

गर्मी की शादी के लिए आपके किट में एक अच्छा मेकअप सेटिंग स्प्रे जरूर होना चाहिए। मेकअप प्रोफेशनल भी मेकअप के बाद इसका इस्तेमाल इसलिए करते हैं, क्योंकि इससे लंबे समय तक आपका मेकअप सेट रहता है। एक ऐसा स्प्रे चुनें जो लाइटवेट हो और जिसे यूज करके आपका मेकअप सही से सेट बना रहे। यह आपकी त्वचा को एक प्राकृतिक और सहज चमक भी देता है।

इसे भी पढ़ें : HD से लेकर मिनरल तक, जानें हर स्किन टाइप के लिए अलग तरह के ब्राइडल मेकअप के बारे में

सही आईशैडो प्राइमर

eyeshadow primer

अब जब चेहरा ऑयली होगा तो आईलिड्स भी ऑयली होगी और आपका आई मेकअप भी मेस हो जाएगा। इसलिए अच्छे आईशैडो प्राइमर का इस्तेमाल करें और ऐसा फार्मूला चुनें जो लाइटवेट होने के साथ जल्दी सूख जाए और न्यूड रहे। यह हर शेड और टेक्सचर में आते हैं और आप इन्हें अपनी स्किन के हिसाब से चुन सकते हैं। इससे आपका आईशैडो लंबे समय तक सही रहेगा और आप अपने बोल्ड आई मेकअप को फ्लॉन्ट कर सकेंगी।

Recommended Video

अगर आप जल्द ही ब्राइड बनने वाली हैं, तो अपने किट में इन एसेंशियल ब्यूटी प्रोडक्ट्स को शामिल करना बिल्कुल न भूलें। इन चीजों से आपका मेकअप लॉन्ग लास्टिंग रहेगा और आप गर्मियों में भी बिना किसी चिंता के अपनी शादी को मस्तमौला अंदाज में एन्जॉय कर सकेंगी। 

हमें उम्मीद है यह जानकारी आपको पसंद आएगी। इसे लाइक करें और फेसबुक पर शेयर जरूर करें। ब्यूटी संबंधी आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ। 

Image Credit : Instagram@aliabhatt, Freepik

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।