शादियों का सीजन चल रहा है और ऐसे में लुक में थोड़ा ग्लिटर और पॉप अप मेकअप जरूरी है। जहां हम सभी कपड़े से लेकर जूतों तक का ख्याल रखते हैं, वहीं आई मेकअप हमारा आई मेकअप भी अच्छा होना चाहिए। क्रिस्टल आई मेकअप काफी ट्रेंड में है।

आजकल यह आई मेकअप ज्यादातर सेलेब्स की पहली पंसद बन चुका है। आप भी घर पर आसानी से क्रिस्टल आई मेकअप कर सकती हैं और इस आई मेकअप को करना भी बेहद आसान है। क्रिस्टल आई मेकअप को करते वक्त आपको केवल कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए और फिर आप भी सेलेब्स की तरह ही क्रिस्टल आईज़ पा सकती हैं। आइए जानते हैं कैसे किया जाता है ये मेकअप।

आई मेकअप सिंपल रखें

crystal eye makeup

क्रिस्टल आई मेकअप करने के लिए आपको सिंपल आई मेकअप रखना चाहिए। इस आई मेकअप के लिए सबसे पहले ऊपरी लैश लाइन पर वॉटरप्रूफ लॉन्ग वियरिंग ब्लैक आईलाइनर से कैट आई बना लें। इसे थोड़ा मोटा लगाएं और क्यू-टिप से स्मज करें। इस लुक को और अच्छा बनाने के लिए अपनी आंखों के रिम्स के अंदर व्हाइट आई पेसिंल लगाएं। 

आईशैडो का करें इस्तेमाल

crystal eye makeup tips

क्रिस्टल आई मेकअप लुक कैरी करने के लिए आपको आईशैडो का इस्तेमाल करना चाहिए। आप चाहें तो अपनी पसंद अनुसार दो कलर्स के आईशैडो का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे आपका क्रिस्टल आई मेकअप और भी खूबसूरत लगेगा। सिल्वर कलर का आईशैडो आपके आई मेकअप को और सुदर बना देगा। आईशैडो को अपनी आंखो पर लगाएं और इसे अपनी उंगलियों से स्मज कर लें।

इसके बाद लाइट शिमरी ऑरेंज कलर के आईशैडो को अपनी उंगलियों से आंखों पर हल्का-हल्का स्मज कर लें। इसके बाद आपको क्रिस्टल का इस्तेमाल करें। आपको अपनी पलकों पर राइन्स्टोन को चिपकाने के लिए स्पेशल कॉस्मेटिर ग्लू का ही उपयोग करना चाहिए। आप चाहें तो कलरफुल राइन्स्टोन का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे आपका क्रिस्टल आई मेकअप और भी अट्रैक्टिव लगेगा।

इसे भी पढ़ें: सावधानी से करें आई मेकअप और अपनी आंखों को इंफेक्शन से बचाएं

Recommended Video


चेहरे पर स्टोन लगाएं

crystal eye makeup tips in hindi

आप चाहें तो अपने चेहरे पर भी स्टोन लगा सकती हैं। इसके लिए आप फ्लोलर स्टोन्स का इस्तेमाल कर सकती हैं , यह आपके पूरे लुक को स्पार्कल वाइब देगा। चेहरे पर स्टोन आपके लुक को पूरा चेंज कर देगा। क्रिस्टल आई मेकअप नाइट पार्टी के लिए एक दम बेस्ट ऑप्शन है।

इसे भी पढ़ें: आई मेकअप को बनाना है खास, ट्राई करें कलर ब्लॉकिंग ट्रेंड

मस्कारा लगाएं

इस क्रिस्टल आई मेकअप के लिए आपको मस्कारा लगाना चाहिए। लेकिन इस बात का खास ध्यान रखें कि आपको मस्कारे का एक ही कोट लगाना है। मस्कारे का एक ही कोट आपके इस तरह के आई मेकअप के लिए काफी है। आप चाहें तो आईलैशिज भी लगा सकती हैं। इससे आपका लुक और भी ड्रामेटिक लगेगा। 

इन बातों का रखें खास ध्यान

  • क्रिस्टल आई मेकअप के लिए आपको अच्छी क्वालिटी के स्टोन्स खरीदने चाहिए।
  • अगर आप लो क्वालिटी का स्टोन खरीदेंगी तो हो सकता है कि इससे आपको किसी प्रकार की एलर्जी हो जाए।
  • साथ ही स्टोन्स को चिपकाने के लिए ओरिजनल ग्लू का ही इस्तेमाल करें। 
  • अगर आप क्रिस्टल आई मेकअप कर रही हैं तो इसके साथ बाकि का मेकअप लाइट रखें। क्योंकि इसमें आपका आई मेकअप ही मेन है।
  • क्रिस्टल आई मेकअप को लाइट मेकअप के साथ कॉम्पलिमेंट करें। 

 

उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़े रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ। 

Image Credit: shutterstocks.com & google.com